ताज़ा खबर
 

कृषि संकट, बेरोजगारी और मंदी इस देश को मोदी सरकार को ‘तोहफा है- कांग्रेस

कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी सरकार किसान सम्मान निधि योजना के लिए अपनी पीठ थपथपा रही है, लेकिन देश के कई हिस्सों में किसान इसके लाभ से दूर हैं। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी, कृषि संकट, औद्योगिक गिरावट और मंदी इस सरकार का देश को ‘तोहफा’ है।

Author नई दिल्ली | Updated: Dec 05, 2019 6:17:32 pm
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार पर किसानों की समस्याओं को दूर करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए गुरुवार (05 दिसंबर) को लोकसभा में कहा कि कृषि संकट, बेरोजगारी और आर्थिक मंदी इस सरकार का देश को ‘तोहफा’ है। पार्टी सांसद कोडिकुनिल सुरेश ने ‘विभिन्न कारणों से फसल को हुई क्षति और इसका किसानों पर प्रभाव’ के बारे में नियम के 193 के तहत चर्चा के दौरान यह आरोप भी लगाया कि सरकार किसानों के मुद्दे पर सवालों का सामना करने से डरी हुई है।

अचल संपत्तियों से जुड़े दस्तावेजों का रजिस्ट्रीकरण करने की शक्तियों से न्यायिक अदालतों को वंचित करने के राज्य सरकार के फैसले का विरोध कर रहे वकील बुधवार (04 दिसंबर) को भूख हड़ताल पर चले गए। जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन (जेकेएचसीबीए) के सदस्य एक महीने से ज्यादा समय से इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। संगठन के अध्यक्ष अभिनव शर्मा ने बताया कि संगठन के आम सभा की बैठक में सर्वसम्मति से विरोध को आगे जारी रखने के फैसले के बाद आज से भूख हड़ताल शुरू हुई।

कार्ति चिदंबरम ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरे पिता आखिरकार घर आ रहे हैं। सर्वोच्च न्यायालय ने 106 दिनों की गैर-कानूनी जेल के बाद राहत दी है। मेरे पिता के जेल से बाहर आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलगें है।

Live Blog

Highlights

    17:19 (IST)05 Dec 2019
     राज्यपाल धनखड़ -यह देश के लोकतांत्रिक इतिहास के लिये शर्मनाक

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को राज्यपाल के प्रवेश के लिए निर्दिष्ट द्वार बंद होने के कारण गुरुवार (05 दिसंबर) को विधानसभा के बाहर इंतजार करना पड़ा। उन्होंने कहा कि राज्यपाल पद का किए गए अपमान ने देश के लोकतांत्रिक इतिहास को ‘शर्मसार’ किया है। बाद में उन्होंने मीडियार्किमयों और अधिकारियों के प्रवेश के लिए निर्दिष्ट द्वार संख्या चार से विधानसभा में प्रवेश किया। राज्यपाल धनखड़ ने संवाददाताओं से कहा, ‘गेट नंबर तीन बंद क्यों है? मेरी पूर्व सूचना के बावजूद गेट बंद है। विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होने का मतलब इसका बंद होना नहीं है।’

    16:37 (IST)05 Dec 2019
    आरएसएस के प्रांत कार्यवाह के रिश्तेदार को गोली मारी

    थाना कोतवाली क्षेत्र के एटा-मारहरा मार्ग पर आरएसएस के प्रांत कार्यवाह के रिश्तेदार को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। पुलिस ने गुरुवार (05 दिसंबर) को बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत कार्यवाह राजपाल सिंह के रिश्तेदार सचिन सोलंकी (40) इस घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें पहले जिला अस्पताल और उसके बाद आगरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

    14:48 (IST)05 Dec 2019
    बोरवेल में गिरा बच्चा, बचाव अभियान जारी

    राजस्थान के सीकर जिले में एक बच्चा गुरुवार (05 दिसंबर) की सुबह बोरवेल में गिर गया। उसे सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान चलाया गया है। पुलिस का कहना है कि खेत में खेलते समय यह बच्चा दुर्घटनावश खुले बोरवेल में गिर गया। वह लगभग 15 फुट की गहराई पर फंसा है। उसे सुरक्षित निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। घटना पालड़ी (एम) थाने के छीबा गांव की है।

    14:27 (IST)05 Dec 2019
    चिदंबरम ने जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया: जावड़ेकर

    सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार (05 दिसंबर) को वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर अदालत की जमानत शर्तों का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुये कहा है कि उन्होंने जमानत पर रिहा होने के अगले दिन ही अदालत के फैसले पर टिप्पणी कर उच्चतम न्यायालय के आदेश का उल्लंघन किया है। जावड़ेकर ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं को बताया, ‘उच्चतम न्यायालय ने चिदंबरम को जमानत देते हुए कहा था कि वह विचाराधीन मामले के बारे में कोई सार्वजनिक बयान नहीं देंगे, लेकिन चिदंबरम ने आज यह बयान दिया कि बतौर मंत्री उनका रिकॉर्ड बिल्कुल साफ है।’

    12:44 (IST)05 Dec 2019
    कंक्रीट की सड़कें बन रही हैं जिन पर 100 साल तक नहीं बनेंगे गड्ढे : गडकरी

    सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार (05 दिसंबर) को लोकसभा में कहा कि मौजूदा समय में कंक्रीट के राजमार्गों का निर्माण किया जा रहा है जिन पर आने वाले 100 साल में भी गड्ढे नहीं बनेंगे। सदन में रमा देवी, अरविंद सावंत, के. सुरेश, राजीव रंजन सिंह और कुछ अन्य सदस्यों के पूरक प्रश्नों के उत्तर में गडकरी ने यह भी कहा कि दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए राजमार्गों की रैकिंग की जा रही है। यह रैंंकिंग सड़क सुरक्षा से जुड़े मानकों के आधार पर तैयार होगी। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि अब कंक्रीट की सड़कें बनाई जा रही हैं जिन पर आने वाले 100 साल तक गड्ढे नहीं बनेंगे।

    12:16 (IST)05 Dec 2019
    महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों की शिकायतों के लिए बनेंगे कॉल सेंटर

    हैदराबाद में एक डॉक्टर से दुष्कर्म और उसकी हत्या की वारदात के बाद पश्चिम बंगाल सरकार महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध से जुड़ी शिकायतें दर्ज करने के लिए कॉल सेंटर स्थापित करने के विकल्प पर विचार कर रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार (05 दिसंबर) को बताया कि इस प्रस्तावित कॉल सेंटर का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को शिकायतें दर्ज कराने का एक मंच मुहैया कराना है।

    11:30 (IST)05 Dec 2019
    दिल्ली में वायु गुणवत्ता फिर ‘बहुत खराब’ स्तर पर पहुंची

    राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार (05 दिसंबर) की सुबह तापमान गिरने, नमी बढ़ने और ठंडी हवाओं के कारण वायु गुणवत्ता एक बार फिर ‘बहुत खराब’ श्रेणी में पहुंच गई। शहर में पिछले 11 दिनों में पहली बार वायु गुणवत्ता सूचकांक 330 पार कर सुबह आठ बजे 339 दर्ज किया गया। जहांगीरपुरी (405), रोहिणी (404) और नेहरु नगर(406) सहित कई क्षेत्रों में प्रदूषण गंभीर स्तर पर पहुंच गया।

    11:20 (IST)05 Dec 2019
    मानव तस्करी में फरार कारोबारी के बंगले समेत चार स्थानों के अवैध निर्माण ढहाए गए

    शहरी निकाय ने मानव तस्करी समेत अलग-अलग मामलों में फरार चल रहे स्थानीय कारोबारी के बंगले समेत उसके चार ठिकानों के अवैध निर्माण गुरुवार (05 दिसंबर) को ढहा दिए। इस दौरान भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। इंदौर नगर निगम (आईएमसी) के अधिकारियों ने बताया कि सुबह छह बजे से शुरू की गई मुहिम के दौरान स्थानीय कारोबारी जितेंद्र सोनी के कनाड़िया रोड स्थित बंगले, गीता भवन चौराहा स्थित नाइट क्लब, साउथ तुकोगंज स्थित होटल और न्यू पलासिया स्थित रेस्तरां के कुछ हिस्सों के अवैध निर्माण ढहाए गए। ये ठिकाने बुधवार (04 दिसंबर) देर रात खाली करा लिए गए थे।

    11:16 (IST)05 Dec 2019
    दिल्ली का तापमान थोड़ा बढ़कर आठ डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंचा

    दिल्ली में गुरुवार (05 दिसंबर) की सुबह न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शहर में धुंध की एक पतली चादर छाई रही। पर्वतीय क्षेत्रों से चलने वाली ठंडी हवाओं के कारण बुधवार (04 दिसंबर) को तापमान 7.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम का सबसे कम तापमान है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है।

    10:53 (IST)05 Dec 2019
    लुधियाना के पास शादी समारोह में गोलीबारी में दो की मौत

    लुधियाना से करीब 20 किलोमीटर दूर दोराहा में एक शादी समारोह के दौरान बुधवार (04 दिसंबर) को एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बलवंत सिंह नामक एक अतिथि की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके भतीजे गुरप्रीत सिंह ने स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि समारोह के दौरान कुछ अज्ञात लोगों के बीच कुछ मुद्दों पर कहासुनी हो गई जिसके बाद उनमें से एक ने गोली चला दी।

    10:06 (IST)05 Dec 2019
    कर्नाटक में 15 विधानसभा क्षेत्रों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरु

    कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए गुरुवार (05 दिसंहर) की सुबह सात बजे मतदान आरंभ हो गया। यह उपचुनाव राज्य में मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा नीत भाजपा सरकार की किस्मत तय करेगा। मतदान सुबह सात बजे आरंभ हुआ और यह शाम छह बजे तक चलेगा। चुनाव परिणाम नौ दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। राज्य के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न मतदान केंद्रों पर लोगों को सुबह मतदान के लिए कतारों में खड़े देखा गया। ये उपचुनाव 17 विधायकों को अयोग्य करार देने से पैदा हुई रिक्तियों को भरने के लिये हो रहे हैं। इन विधायकों में कांग्रेस और जद(एस) के बागी नेता शामिल थे। इन विधायकों की बगावत के चलते जुलाई में एचडी कुमारस्वामी नीत कांग्रेस-जद(एस) सरकार गिर गई थी और भाजपा के सत्ता में आने का मार्ग प्रशस्त हुआ।

    10:04 (IST)05 Dec 2019
    बस और ट्रक की टक्कर में नौ की मौत, 10 अन्य घायल

    जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर दूर गुड रोड पर गुरुवार (05 दिसंबर) की सुबह एक बस के ट्रक से टकरा जाने से बस में सवार नौ लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने बताया कि हादसा सुबह 6:30 बजे हुआ जब बस ने एक खड़े ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में बस में सवार नौ लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि हादसे के पीड़ित लोगों को तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने नौ लोगों की मौत की पुष्टि की और अन्य घायलों का इलाज किया जा रहा है।

    09:38 (IST)05 Dec 2019
    नकदी प्रबंधन फर्म से चार करोड़ रुपये चोरी करने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

    नकदी प्रबंधन फर्म के एक कर्मचारी सहित दो लोगों को चार करोड़ रुपए से अधिक की कथित चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बुधवार (04 दिसंबर) को जानकारी दी। आरोपियों की पहचान उस्मानपुर के निवासी धर्मेश और अजय के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि एक आईफोन, 3.60 करोड़ रुपये, एक सोने की चेन और एक एलईडी टीवी बरामद की गई।

    09:09 (IST)05 Dec 2019
    एस साल के बच्चे को गलत इंजेक्शन देने के लिए डॉक्टर निलंबित: अधिकारी

    ओडिशा सरकार ने डायरिया से पीड़ित एक साल के बच्चे को कथित तौर पर गलत दवा देने के लिए एक डॉक्टर को बुधवार (04 दिसंबर) को निलंबित कर दिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। निलंबित डॉक्टर की पहचान बोलंगीर जिले के पाटनगढ़ उप-संभागीय अस्पताल के बाल चिकित्सा विभाग के बीजू अग्रवाल के रूप में की गई।

    08:29 (IST)05 Dec 2019
    2 साइबर अपराधी हुए गिरफ्तार

    बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के दो साइबर अपराधियों सद्दाम एवं जसीम परवेज को जामताड़ा साइबर पुलिस ने बुधवार (04 दिसंबर) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोनों साइबर अपराधियों को पुलिस ने प्रथम जिला जज कमल कुमार श्रीवास्तव के न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में लेते हुए मंडल कारा जामताड़ा भेज दिया। आरोपी के खिलाफ जामताड़ा साइबर थाना में प्राथमिकी पुलिस इंस्पेक्टर सह साइबर थाना प्रभारी सुनील चौधरी ने दर्ज करायी। 

    07:34 (IST)05 Dec 2019
    चुनाव से पूर्व दुमका में भारी संख्या में विस्फोटक बरामद

    दुमका जिले के नक्सल प्रभावित गोपीकांदर थाना क्षेत्र के लखीबाद स्थित एक बंद पत्थर खदान के पास छिपाकर रखे गए भारी संख्या में विस्फोटक बरामद किया। पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सुशील कुमार मंडल नामक व्यक्ति की पत्थर खदान के पास जंगल में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्रियां छिपाकर रखी गई हैं। जिला पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने विस्फोटक सामग्रियाँ बरामद कीं। उन्होंने कहा कि बरामद विस्फोटकों का सम्बन्ध नक्सलियों से है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। रमेश ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क है।

    19:41 (IST)04 Dec 2019
    चिदंबरम के स्वागत में तिहाड़ के बाहर जमा हुए कांग्रेस समर्थक

    पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की जेल से रिहाई पर उनका स्वागत करने के लिए कांग्रेस समर्थक तिहाड़ जेल के बाहर इकट्ठा हो गए। वह 100 से ज्यादा दिनों से जेल में बंद थे। चिदंबरम की रिहाई से पहले उनके समर्थक जेल के द्वार संख्या तीन के बाहर इकट्ठा हुए, जिससे उस क्षेत्र में यातायात बाधित हो गया।

    19:03 (IST)04 Dec 2019
    महाराष्ट्र पहुंचे स्वीडन के किंग गुस्तफ और क्वीन सिल्विया

    महाराष्ट्र पहुंचे स्वीडन के किंग गुस्तफ और क्वीन सिल्विया। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से की मुलाकात। उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे भी थीं मौजूद।

    Image

    18:10 (IST)04 Dec 2019
    पूर्व पीएम इंद्रकुमार गुजराल की 100 वीं जयंती समारोह

    दिल्ली: NCP प्रमुख शरद पवार, वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी और पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, पूर्व पीएम इंद्रकुमार गुजराल की 100 वीं जयंती समारोह के में शामिल होने भारतीय अंतर्राष्ट्रीय केंद्र पहुंचे

    17:59 (IST)04 Dec 2019
    कार्ति चिदंबरम ने कहा - बाहर आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलेगे

    कार्ति चिदंबरम ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरे पिता आखिरकार घर आ रहे हैं। सर्वोच्च न्यायालय ने 106 दिनों की गैर-कानूनी जेल के बाद राहत दी है। मेरे पिता के जेल से बाहर आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने की योजना है।

    17:17 (IST)04 Dec 2019
    केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए विशेष आरक्षण की मांग की है

    केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए विशेष रूप से विश्वविद्यालय की मांग करने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल को पत्र लिखा है। उन्होंने मुझे उसी पर आश्वासन दिया है। मैंने डीम्ड और निजी विश्वविद्यालयों में भी एससी आरक्षण के लिए कहा है।

    16:36 (IST)04 Dec 2019
    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा - चिदंबरम को बदले की कार्रवाई के तहत जेल में रखा गया

    चिदंबरम की जमानत पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि चिदंबरम को बदले की कार्रवाई के तहत 106 दिनों तक जेल में रखा गया। मुझे खुशी है कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी। मुझे विश्वास है कि वह निष्पक्ष सुनवाई में अपनी बेगुनाही साबित कर सकेंगे।

    15:06 (IST)04 Dec 2019
    RJD नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर कसा तंज

    RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार में जदयू और भाजपा की सरकार बनने के बाद से बिहार में अपराध की दर बढ़ी है। जल-जीवन-हरियाली यात्रा पर जाने के बजाय, सीएम नीतीश कुमार को 'अपराध मिटाओं यात्रा, बेरोजगारी मिटाओं यात्रा' पर जाना चाहिए। इस यात्रा का कोई मतलब नहीं है जब अपराधी खुलेआम घूम रहे हों।

    14:57 (IST)04 Dec 2019
    10 वीं कक्षा के एक छात्र ने की आत्महत्या

    तमिलनाडु: 10 वीं कक्षा के एक छात्र ने उस्सलामपट्टी में एक अलग शिक्षक से तनाव की कक्षाएं लेने के बाद, अपने स्कूल के शिक्षक द्वारा निरंतर उत्पीड़न के कारण कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी शिक्षक फरार है।

    14:15 (IST)04 Dec 2019
    बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने मुफ्त वाईफाई हॉटस्पॉट की घोषणा को बताया धोखा

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने मुफ्त वाईफाई हॉटस्पॉट की घोषणा पर कहा है कि दिल्ली के सीएम ने फिर से जनता से झूठ बोला। वह बड़ा झूठा है। उन्होंने 4.5 साल पहले भी यही कहा था और चुनाव से ठीक 2 महीने पहले इसे फिर से कहा है। वह वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं क्योंकि चुनाव नजदीक आ रहे हैं।

    13:37 (IST)04 Dec 2019
    संसद सत्र में भी शामिल होंगे पी चिदंबरम

    सुप्रीम कोर्ट में कार्ति चिदंबरम (पी चिदंबरम के बेटे) ने INX Media Case में अपने पिता को जमानत मिलने पर कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि वह घर वापस आने वाले है, मुझे राहत मिली है। वह कल संसद सत्र में भी शामिल होंगे।

    13:07 (IST)04 Dec 2019
    नितिन गडकरी ने कहा - अदालत फैसला करेगा फैसला

    #INXMediaCase में पी. चिदंबरम को SC की जमानत पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उनके खिलाफ मुकदमों के सबूत हैं, पूछताछ हुई है, अब मामला सब-न्यायिक है और इस अदालत फैसला लेगी।

    12:11 (IST)04 Dec 2019
    शशि थरुर ने कहा- नागरिकता संशोधन बिल का विरोध करेगी कांग्रेस

    कैबिनेट की ओर से नागरिकता संशोधन बिल को मंजूरी मिल गई है, लेकिन संसद में इस बिल पर रार बढ़ सकती है। कांग्रेस नेता शशि थरूर का कहना है कि वह नागरिकता संशोधन बिल का विरोध करने जा रहे हैं, क्योंकि नागरिकों को धर्म के आधार पर बांटा नहीं जा सकता है। कांग्रेस के अलावा AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी इस बिल के विरोध में हैं।

    11:59 (IST)04 Dec 2019
    ITBP कैंप में एक जवान ने अपने 6 साथियों की जान ली

    छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के ITBP कैंप में एक जवान ने अपने 6 साथियों की जान ली। गोली चलाने वाले जवान की भी मौत हुई।घटना के पीछे के कारण का पता नहीं चल पाया है।

    11:19 (IST)04 Dec 2019
    पी चिदंबरम को इन शर्तों पर मिली ज़मानत

    106 दिन से हिरासत में बंद पी चिदंबरम के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हुआ।इन शर्तों पर SC ने दिया ज़मानत :-- बिना इजाज़त देश छोड़कर नहीं जाएंगे- 2 लाख का निजी मुचलका- गवाहों से संपर्क नहीं करेंगे- मुकदमे पर बयानबाज़ी नहीं करेंगे। मुकदमे के बारे ने मीडिया को इंटरव्यू नहीं देंगे

    07:39 (IST)04 Dec 2019
    हैदराबाद कांड के आरोपियों की आज कोर्ट में पेशी, पुलिस को मिल सकती है रिमांड

    हैदराबाद रेप हत्या कांड के बाद जंतर-मंतर पर धरने पर बैठी दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पुलिस ने राजघाट शिफ्ट कर दिया है। स्वाति मालिवाल कल जंतर मंतर पर रेप के दोषियों को 6 महीने में फांसी की मांग को लेकर धरने पर बैठी थी। पुलिस उन्हें लगातार हटाने की कोशिश कर रही थी।

    17:17 (IST)03 Dec 2019
    दादरा और नगर हवेली व दमन और दीव के विलेय पर सदन चर्चा जारी

    राज्यसभा में दादरा और नागर हवेली व दमन और दीव (संघ राज्यक्षत्रों का विलयन), विधेयक 2019 पेश किया गया है। सदन में बिल पर चर्चा चल रही है।

    16:21 (IST)03 Dec 2019
    एक परिवार को ध्यान में रखकर SPG बिल नहीं लाए: गृहमंत्री अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं साफ करना चाहता हूं कि गांधी परिवार को ध्यान में रखते हुए बिल नहीं लाया गया। बिल से गांधी परिवार का कोई संबंध नहीं है। मैं जरूर कहना चाहता हूं पिछले परिवर्तन एक परिवार को ध्यान में रखते हुए किए गए थे। अशोक सिंघल को एसपीजी नहीं मिली थी। एक दौर में उनको भी खतरा था। पीएम स्टेट ऑफ हेड होता है इसलिए उनके लिए ये सुरक्षा जरूरी है। जहां तक धमकी का सवाल क्यों सिर्फ गांधी परिवार सबको सुरक्षा मिले। 130 करोड़ लोगों की जिम्मेदारी सरकार की है। एसपीजी सुरक्षा की जिद मुझे समझ नहीं आती।

    16:03 (IST)03 Dec 2019
    तेलंगाना में महिला पशु चिकित्सक के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में छात्रों मृत्युदंड की मांग की

    बेंगलुरु: तेलंगाना में महिला पशु चिकित्सक के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में छात्रों ने बलात्कारियों के लिए मृत्युदंड की मांग की।

    15:04 (IST)03 Dec 2019
    रॉबर्ट वाड्रा ने कहा - देश का माहौल देख मुझे भी घबराहट होती है

    महिलाओं के खिलाफ अपराधों के बढ़ते मामले पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा है कि मैं चाहता हूं कि देश में महिला सुरक्षित रहे। मेरी बेटी भी घर से दूर स्कूल जा रही है। देश का माहौल देख मुझे भी घबराहट होती है। यह माहौल बेहद ही खतरनाक है। इस पर त्वरित न्याय मिलना चाहिए, जिससे कानून का डर हो।

    13:49 (IST)03 Dec 2019
    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के काफिले के सामने एक अज्ञात शख्स आया

    दिल्ली: आज संसद के पास रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के काफिले के सामने एक अज्ञात शख्स आ गया। उसने दावा किया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना चाहता था। बाद में उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

    13:24 (IST)03 Dec 2019
    अयोध्या फैसले पर बोले अकबरुद्दीन ओवैसी, कहा- वहां मस्जिद थी, है और रहेगी

    अयोध्या फैसले पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला आ चुका है। इस फैसले पर मुस्लिम पक्षकार एम सिद्दीकी ने पुनर्विचार याचिका दाखिल भी की है और जल्द ही ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड भी रिव्यू पिटिशन दायर करेगा। इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) चीफ असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'यह एक हकीकत है, चाहे वहां कुछ भी बने। वहां मस्जिद थी, है और रहेगी।'

    13:00 (IST)03 Dec 2019
    हेमा मालिनी ने लोकसभा में कहा कि- मेरे निर्वाचन क्षेत्र में कई स्थानों (ग्रामीण) में, स्कूलों का संचालन खुले में किया जा रहा है

    यूपी के मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने लोकसभा में कहा कि- मेरे निर्वाचन क्षेत्र में कई स्थानों (ग्रामीण) में, स्कूलों का संचालन खुले में किया जा रहा है। गांवों में बच्चे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त नहीं कर रहे हैं। मेरी मांग है कि पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल को स्कूली शिक्षा में लागू किया जाए।

    12:46 (IST)03 Dec 2019
    रॉबर्ट वाड्रा ने कहा- सुरक्षा में गंभीर चूक हुई है, एसपीजी को हटाया नहीं जाना चाहिए था

    प्रियंका गांधी वाड्रा के आवास पर सुरक्षा उल्लंघन पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा- सुरक्षा में गंभीर चूक हुई है। एसपीजी को हटाया नहीं जाना चाहिए था।

    12:34 (IST)03 Dec 2019
    दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल महिलाओं को सुरक्षा मुहैया को लेकर अनशन पर

    हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप और जलाकर उसकी हत्या करने के बाद से देश गुस्से में है। इस जघन्य घटना के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। लोग दोषियों को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग कर रहे हैं। आज दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर अनशन पर हैं।

    08:04 (IST)03 Dec 2019
    पाकिस्तान ने भारत-जापान संयुक्त बयान में अपने जिक्र को ‘‘अनावश्यक’’ बताया

    पाकिस्तान ने पिछले सप्ताह नयी दिल्ली में जापान और भारत द्वारा जारी संयुक्त बयान में उसके संबंध में किए गए जिक्र को ‘‘अनावश्यक और पूरी तरह अनुचित’’ बताते हुए सोमवार को स्पष्ट रूप से इसे खारिज किया। भारत और जापान ने विदेश तथा रक्षा मंत्री स्तर की शनिवार को हुई पहली वार्ता में पाकिस्तान से आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहे आतंकवादी नेटवर्कों से क्षेत्रीय शांति एवं सुरक्षा को पैदा हो रहे खतरों पर गहरी चिंता जताई थी और उससे आतंकवाद से निपटने के लिए ‘‘ठोस एवं स्थिर’’ कार्रवाई करने को कहा था।

    08:04 (IST)03 Dec 2019
    दिल्ली में डेंगू के 1700 से अधिक मामले दर्ज

    राष्ट्रीय राजधानी में इस साल अब तक डेंगू के मामलों की कुल संख्या 1700 से अधिक हो गई है। सोमवार को जारी हुई नगर निकाय की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में 30 नवंबर तक मलेरिया के मामलों की संख्या 685 तक पहुंच गई। निकाय अधिकारियों के अनुसार 18 नवंबर तक शहर में डेंगू के कुल 1474 मामले दर्ज हुए थे। अब तक डेंगू के कुल मामलों को मिलाकर यह संख्या 1786 तक पहुंच गई है। निकाय अधिकारियों के अनुसार इस साल नवंबर माह में डेंगू के 717 नए मामले दर्ज किए गए। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के आंकड़ों के अनुसार पूरे वर्ष में अक्टूबर में सबसे अधिक डेंगू के 787 मामले और मलेरिया के 249 मामले दर्ज किए गए।

    Next Stories
    1 IRCTC Indian Railways ने आज कैंसिल कीं 200 से अधिक ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
    2 जब संसद पहुंचे शरद पवार को ‘जीत’ की बधाई देने लगे सांसद! बीजेपी सदस्यों ने बनाई दूरी
    3 सियाचिन: दुश्मन से नहीं, प्रकृति से जंग की मजबूरी
    जस्‍ट नाउ
    X