ताज़ा खबर
 

शिवसेना ने बोला बीजेपी पर हमला, कहा भाजपा को पवार के अनुभव समझने में क्यों लगे 5 साल

सामना में भाजपा को यह भी चेतावनी दी गई है, ‘ये महाराष्ट्र है। फिर से पांव फिसला तो गिर पड़ोगे।’ पवार ने सोमवार (02 दिसंबर) को कहा था कि मोदी ने साथ मिल कर काम करने का प्रस्ताव दिया था लेकिन उन्होंने यह पेशकश खारिज कर दी थी।

Author नई दिल्ली | Updated: Dec 04, 2019 6:17:01 pm
शिवसेना सांसद संजय राउत (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस फाइल फोटो)

मुंबई, चार दिसंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा साथ मिल कर काम करने की पेशकश किये जाने का शरद पवार द्वारा किए गए खुलासे के कुछ दिनों बाद शिवसेना ने हैरानी जताते हुए सवाल किया है कि राकांपा प्रमुख की ‘‘उपयोगिता एवं अनुभव’’ को समझने में भाजपा को पांच साल क्यों लग गए। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामाना’ में बुधवार को प्रकाशित एक संपादकीय में यह सवाल किया गया है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से भाजपा क्या लाभ उठाने की कोशिश कर रही थी, जबकि (एनसीपी) को भगवा पार्टी के नेताओं ने ‘नेचुरली करप्ट पार्टी’ (स्वभाविक रूप से भ्रष्ट पार्टी) कह कर संबोधित किया था।

भाजपा ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को उच्चतम न्यायालय से जमानत मिलने पर बुधवार (04 दिसंबर) को कहा कि कांग्रेस नेता ‘जमानत पर बाहर आने वालों के क्लब’ में शामिल हो गए हैं और धन शोधन मामले में पूर्व मंत्री को जमानत मिलने पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया ‘भ्रष्टाचार का उत्सव’ मनाने का उदाहरण है। विपक्षी पार्टी पर चुटकी लेते हुए इस संदर्भ में भाजपा ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी का जिक्र भी किया। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने अपने ट्वीट में कहा, ‘कांग्रेस द्वारा भ्रष्टाचार का उत्सव मनाने का यह उदाहरण है। चिदंबरम भी जमानत पर बाहर आने वालों के क्लब में शामिल हो गए।’

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने मंगलवार (03 दिसंबर) को यहां दावा किया कि हमारे पास नरेंद्र मोदी हैं और वह हमारी ताकत हैं जबकि कांग्रेस के पास राहुल गांधी हैं जो उनकी कमजोरी है। शाहनवाज हुसैन ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘जनता ने हमें सिर्फ जनादेश ही नहीं दिया है बल्कि आशीर्वाद भी दिया है। हमारे पास नरेंद्र मोदी हैं, वह हमारी ताकत हैं और कांग्रेस के पास राहुल गांधी हैं, जो उनकी कमजोरी है।’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह भ्रम है कि भाजपा में अल्पसंख्यक कम हैं। हमारी पार्टी में किसी भी दूसरी पार्टी के मुकाबले अल्पसंख्यकों की संख्या ज्यादा है।

Live Blog

Highlights

    18:07 (IST)04 Dec 2019
    कश्मीर में पथराव के पीछे हुर्रियत कार्यकर्ताओं का हाथ: सरकार

    गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने बुधवार (04 दिसंबर) को राज्यसभा को बताया कि कश्मीर घाटी में पथराव की घटनाओं के पीछे अलगाववादी समूहों और कार्यकर्ताओं का हाथ रहा है जो हुर्रियत कॉन्फ्रेन्स से जुड़े हैं। रेड्डी ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि प्राप्त खुफिया जानकारी से संकेत मिलता है कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद संबंधी गतिविधियों, पथराव और सुरक्षा बलों पर हमलों आदि के लिए सीमा पार से हवाला माध्यम से धन भेजा जा रहा है।

    17:21 (IST)04 Dec 2019
    हाथी ने ली महिला की जान

    छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में हाथी ने महिला को पटककर मार डाला है। वन विभाग ने मामला दर्ज कर लिया है। कोरबा जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले के वन मंडल कटघोरा क्षेत्र में आज सुबह दंतैल हाथी ने महिला की जान ले ली है। अधिकारियों ने बताया कि जिले के पाथा गांव के कुछ ग्रामीणों ने एतमानगर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत हसदेव नदी के किनारे बाड़ी बनाया है। आज सुबह ग्रामीण दुकान से कुछ आवश्यक सामग्री खरीद कर नदी के किनारे बाड़ी की ओर जा रहे थे कि तभी जंगल से निकल कर एक हाथी उनकी ओर बढ़ा और पाथा गांव निवासी बुधवारो बाई (61 वर्ष) की पटकर जान ले ली ।

    17:05 (IST)04 Dec 2019
    लद्दाख, जम्मू कश्मीर में रात का तापमान बढ़ने से हल्की राहत

    केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख के ज्यादातर हिस्सों में बुधवार (04 दिसंबर) को पारा चढ़ा जिससे लोगों को थोड़ी राहत मिली। इससे एक दिन पहले क्षेत्र में मौसम की सबसे ठंडी रात देखी गई। मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारी ने बताया कि लद्दाख क्षेत्र के लेह में न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस बढ़ा ओर शून्य से 12.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जबकि श्रीनगर में पिछली रात के शून्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे के मुकाबले 2.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

    16:16 (IST)04 Dec 2019
    असम विधानसभा परिसर में कलाई काटने पर कांग्रेस विधायक ने माफी मांगी

    असम सरकार के विरोध में राज्य विधानसभा परिसर में अपनी कलाई काटने वाले कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने बुधवार को इसके लिए लिखित में माफी मांगी। जोरहाट जिले में स्थित मरियानी विधानसभा सीट से विधायक कुर्मी ने मंगलवार (03 दिसंबर) को ब्लेड से अपनी कलाई काट ली और राज्य सरकार पर बंद पड़ी कंपनियों को बेचने का आरोप लगाते हुए खून से अपनी बात लिख विरोध जताया।

    15:35 (IST)04 Dec 2019
    घूंघट प्रथा के खिलाफ अभियान चले: गहलोत

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के कई हिस्सों में मौजूदा घूंघट प्रथा की आलोचना करते हुए कहा कि यह बेतुकी है और इसके खिलाफ अभियान चलना चाहिए। गहलोत बुधवार (04 दिसंबर) को अपने निवास पर आयोजित शबद-कीर्तन के अवसर पर उपस्थित जन समूह को संबोधित कर रहे थे।  उन्होंने कहा,‘ आप देखते हैं राजस्थान जैसे प्रदेश में घूंघट प्रथा है। एक महिला को आप घूंघट में कैद रखो यह कहां की समझदारी है?’

    14:37 (IST)04 Dec 2019
    दिल्लीवासियों को हर महीने मिलेगा निशुल्क 15 जीबी डेटा: केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार (04 दिसंबर) को एलान किया कि पूरे शहर में दिल्लीवासियों को हॉटस्पॉट नेटवर्क के जरिए हर महीने 15 जीबी डेटा मुफ्त मिलेगा।उन्होंने कहा कि पूरे शहर में 11,000 हॉटस्पॉट लगाने पर काम चल रहा है। केजरीवाल ने कहा कि 16 दिसंबर को दिल्ली सरकार की निशुल्क वाईफाई योजना के तहत 100 हॉटस्पॉट का उद्घाटन किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को 15 जीबी इंटरनेट डेटा दिए जाने के साथ ही आम आदमी पार्टी ने 2015 के विधानसभा चुनाव के अपने घोषणापत्र में किए सभी वादे पूरे कर दिए हैं।

    14:34 (IST)04 Dec 2019
    समस्तीपुर में महिला का अधजला शव बरामद

    बिहार के समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना अंतर्गत गोही पंचायत के दरदरी चौड़ से पुलिस ने बुधवार (04 दिसंबर) की सुबह एक महिला का अधजला शव बरामद किया। वारिसनगर थाना प्रभारी प्रसुंजय कुमार ने बताया कि मृतका की तत्काल शिनाख्त नहीं हो पाई है । उन्होंने संदेह जताया कि उक्त महिला की हत्या किसी अन्य स्थान पर की गई और पहचान छिपाने के लिए उसके शव को दरदरी चौड़ में लाकर ठिकाना लगाने की कोशिश की गई। कुमार ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल भेजा गया है।

    13:02 (IST)04 Dec 2019
    दिल्ली का न्यूनतम पारा आठ डिग्री सेल्सियस पहुंचा

    दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि मंगलवार को यह 9.1 डिग्री सेल्सियस था। मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि न्यूनतम तापमान शुक्रवार को सात ।डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है क्योंकि पहाड़ी क्षेत्रों से उत्तरपश्चिम दिशा में तेज गति वाली ठंडी और शुष्क हवाएं चल रही है। तापमान गिरने और हवा की गति में कमी आने की वजह से शुक्रवार तक प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है। बुधवार (04 दिसंबर) की सुबह नौ बजकर 30 मिनट पर वायु गुणवत्ता 280 दर्ज की गई। वहीं गाजियाबाद में यह 333, गुड़गांव में 266 और ग्रेटर नोएडा में 286 दर्ज की गई थी।

    12:11 (IST)04 Dec 2019
    जवानों के बीच गोलीबारी, 5 की मौत, 3 घायल

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के जवानों के बीच हुई आपसी गोलीबारी में पांच जवानों की मौत हो गई है तथा तीन अन्य घायल हो गए हैं। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि नारायणपुर जिले के कडेनार गांव में स्थित आइटीबीपी के 45 वीं बटालियन के शिविर में आज जवानों के बीच गोलीबारी हुई है। इस गोलीबारी में पांच जवानों की मृत्यु हो गई है तथा तीन अन्य घायल हो गए हैं।

    11:21 (IST)04 Dec 2019
    उन्नाव मामले में न्यायालय के आदेश के 80 दिन बाद भी सुनवाई पूरी नहीं हुई: प्रियंका

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उन्नाव ब्लात्कार मामले को लेकर बुधवार (04 दिसंबर) को उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उच्चतम न्यायालय ने 45 दिन में सुनवाई पूरी करने का आदेश दिया था लेकिन 80 दिन बीत जाने के बाद भी यह नहीं हो सका। उन्होंने ट्वीट किया, 'उन्नाव मामले में उच्चतम न्यायालय ने निर्देश दिया था कि 45 दिन में ट्रायल पूरा किया जाए। 80 दिन बीत चुके हैं। अभी तक ट्रायल पूरा नहीं हुआ।'

    10:47 (IST)04 Dec 2019
    इंडियन आइडल में अनु मलिक की जगह हिमेश रेशमिया जज के रूप में दिखेंगे

    अनु मलिक के ऊपर यौन शोषण के आरोप लगने के बाद उनके शो छोड़ने के कारण इंडियन आइडल रियलिटी शो के 11 वें संस्करण में संगीतकार हिमेश रेशमिया नए जज के रूप में दिखेंगे।रेशमिया ने एक बयान में कहा कि इंडियन आइडल न केवल भारत का सबसे लंबा चलने वाला संगीत का रियलिटी शो है बल्कि सबसे भव्य भी है। उन्होंने कहा कि वे जज बन कर गर्व महसूस कर रहे हैं। अनु मलिक के खिलाफ पिछले साल अक्टूबर में ‘मी टू’ आंदोलन के तहत यौन शोषण के आरोप लगे थे। उन्हें कुछ समय के लिए शो से हटा दिया था गया था लेकिन नए संस्करण के लिए वापस लाया गया था।

    10:18 (IST)04 Dec 2019
    पीड़िता की उम्र जितनी हो उतने महीने में बलात्कार मामलों में फैसला सुनाया जाए: हरसिमरत

    हैदराबाद में पशु चिकित्सक से बलात्कार और उसकी हत्या की निंदा करते हुए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मंगलवार (03 दिसंबर) को कहा कि बलात्कार के मामलों में पीड़िता की उम्र जितनी हो उतने महीने में फैसला सुनाया जाना चाहिए और दोषियों को दया याचिका दायर करने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। बादल ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ इस तरह के जघन्य अपराध दर्शाते हैं कि ‘हमने अपनी बेटियों को विफल किया है। समय आ गया है कि हम इस बारे में कुछ करें।’ उन्होंने कहा कि जब किसी दोषी को मौत की सजा सुना दी जाए तो दया याचिका के लिए कोई गुंजाइश नहीं होनी चाहिए।

    10:06 (IST)04 Dec 2019
    केरल में महिलाओं और बुजुर्गों के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू

    केरल पुलिस ने महिलाओं और बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए मंगलवार (03 दिसंबर) को हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। केरल पुलिस ने रात में सड़क पर किसी कारण से फंसी महिलाओं और बुजुर्गों की मदद के लिए ‘निजहाल’ नामक अभियान शुरू किया है जिसके तहत मुसीबत में फंसे लोग पुलिस सहायता के लिए 112 नंबर डायल कर सकते हैं।  

    09:42 (IST)04 Dec 2019
    परीक्षा नहीं देने वाले यहां के छात्र नहीं रहेंगे: जेएनयू

    जेएनयू छात्र संघ 12 दिसंबर से शुरू हो रहे सेमेस्टर परीक्षाओं कर बहिष्कार करने की योजना बना रहा है, वहीं जेएनयू ने कहा है कि परीक्षा नहीं देने वाले यहां के छात्र नहीं रहेंगे। छात्र हॉस्टल की फीस में वृद्धि का विरोध कर रहे हैं। विश्वविद्यालय ने एक आदेश जारी कर छात्रों को आगाह किया है कि वे अकादमिक अध्यादेश और नियमों के अनुसार सेमेस्टर की परीक्षा सहित अपने असाइनमेंट और टेस्ट पूरा करें। इसमें कहा गया है कि नियम के मुताबिक परीक्षा नहीं देने वाले यहां के छात्र नहीं रह जाएंगे।

    09:21 (IST)04 Dec 2019
    उत्तर भारत के कई हिस्सों में पारा लुढ़का, लेह में तापमान शून्य से 15.6 डिग्री नीचे

    केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर, लद्दाख समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का दौर जारी है। दिल्ली में मंगलवार (03 दिसंबर) को न्यूनतम तापमान 9.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया लेकिन मौसम विशेषज्ञों ने शुक्रवार (06 दिसंबर) तक इसके सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना जताई है। पहाड़ों से चलने वाली तेज पश्चिमोत्तर हवाओं के कारण पारा लुढ़कने की संभावना है। गिरते तापमान और हवा की गति में संभावित गिरावट के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है। दिल्ली में बुधवार (04 दिसंबर) की सुबह हल्के से मध्यम कोहरा छाए रहने की संभावना है।

    07:58 (IST)04 Dec 2019
    आप सरकार, पार्टी विधायकों को केंद्रीय जांच एजेंसियों ने ‘क्लीन चिट’ दी: केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार (03 दिसंबर) को कहा कि उन्हें खुशी है कि उनकी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करने वाली है और आप सरकार और पार्टी के विधायकों को सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों एवं न्यायपालिका से भी ‘‘क्लीन चिट’’ मिली है।

    18:14 (IST)03 Dec 2019
    औरंगाबाद के रिहायशी इलाके में घुसा तेंदुआ आठ घंटे बाद पकड़ा गया

    महाराष्ट्र के औरंगाबाद के रिहायशी इलाके में मंगलवार ( 03 दिसंबर) को घुसे एक तेंदुए को आठ घंटे बाद पकड़ लिया गया। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। सुबह की सैर पर निकले कुछ लोगों ने तेंदुए को छह बजे के बाद सिडको एन-1 क्षेत्र में देखा और पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। तेंदुआ क्षेत्र में घूमते हुए एक बगीचे और दो खाली मकानों में घुसा जिसके बाद उनमें से एक घर में उसे पकड़ लिया गया।

    17:28 (IST)03 Dec 2019
    देश को बचाने के लिए गांधी के सिद्धांतों को अपनाना होगा: गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ऐसे समय में जबकि असहिष्णुता और हिंसा के माहौल को लेकर हर कोई चिंतित है, देश को बचाने के लिए गांधीजी के सिद्धांतों को दिल, दिमाग और विचार से अपनाना होगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश में प्रेम, शांति, सद्भाव एवं भाईचारे को बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। गहलोत मंगलवार (03 दिसंबर ) को बापू नगर के अम्बर भवन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के अनावरण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

    16:30 (IST)03 Dec 2019
    कांग्रेस-झामुमो के शासन काल में मुख्यमंत्री की कुर्सी भी बिकती थी: मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के विपक्षी गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि पांच साल पहले उनके शासन के दौरान राज्य से केवल भ्रष्टाचार एवं लूट की खबरें आती थी। प्रधानमंत्री ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा एवं कांग्रेस के कई नेताओं के खिलाफ अब भी भ्रष्टाचार के मामले में मुकदमा चल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा शासन के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री की कुर्सी भी बिकती थी ।

    15:05 (IST)03 Dec 2019
    जल्दी ही भारत में शुरू होगा बिना चीड़-फाड़ किए शव परीक्षण

    सरकार ने मंगलवार (03 दिसंबर) को कहा कि भारत में जल्दी ही एक नयी तकनीक से शव परीक्षण किया जा सकेगा जिसमें शवों की चीड़-फाड़ करने की जरूरत नहीं होगी। भारत इस पद्धति की शुरुआत करने वाला पहला दक्षेस देश होगा। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने राज्यसभा को बताया कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद मिलकर ऐसी तकनीक पर काम कर रहे हैं जिसमें बिना चीड़-फाड़ किए ही शव परीक्षण (वर्चुअल ऑटोप्सी) हो सकेगा। इसका एक मकसद शवों का गरिमामय तरीके से निस्तारण भी है।

    13:56 (IST)03 Dec 2019
    कुलगाम में मारे गए पांच बंगाली मजदूरों के परिजन को केंद्र से नहीं मिला मुआवजा: तृणमूल

    राज्यसभा में मंगलवार (03 दिसंबर) को तृणमूल कांग्रेस के एक सदस्य ने जम्मू कश्मीर के कुलगाम में अक्टूबर में मारे गए पांच मजदूरों के परिवारों को केंद्र सरकार की ओर से अब तक कोई मुआवजा नहीं दिए जाने का मुद्दा उठाया। तृणमूल सदस्य अहमद हसन ने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त किए जाने के बाद गृह मंत्री ने वहां स्थिति सामान्य होने का दावा किया था। गृह मंत्री ने यह भी कहा था कि वहां लोगों की आवाजाही पर कोई पाबंदी नहीं है।

    13:09 (IST)03 Dec 2019
    भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में दीवार तोड़कर घुसे चोर

    मुजफ्फरनगर के बारला गांव में भारतीय स्टेट बैंक की एक शाखा की दीवार तोड़कर चोर घुस आए और नकदी पेटी को तोड़ने की कोशिश की लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाए।छापर पुलिस थाने के प्रभारी पवन शर्मा ने बताया कि चोर दिल्ली-देहरादून राजमार्ग से 25 किलोमीटर दूर इस बैंक शाखा में सोमवार रात को दीवार तोड़कर घुस आए थे। यह मामला उस समय प्रकाश में आया जब मंगलवार (03 दिसंबर) की सुबह कर्मचारी बैंक पहुंचे। थाना प्रभारी ने बताया कि इस संबंध में जांच शुरू कर दी गई है।

    12:48 (IST)03 Dec 2019
    मुस्लिम पक्षकारों की पैरवी करने वाले राजीव धवन- अयोध्या मामले से हटाया गया मुझे

    उच्चतम न्यायालय में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में मुस्लिम पक्षकारों की ओर से पैरवी करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. राजीव धवन ने मंगलवार (03 दिसंबर) को कहा कि उन्हें इस ‘मूर्खतापूर्ण’ आधार पर इस मामले से हटा दिया गया है कि वह अस्वस्थ हैं। डॉ. राजीव धवन ने फेसबुक पर इस संबंध में एक पोस्ट लिखी है। उन्होंने कहा कि वह अब पुर्निवचार याचिका या इस मामले से किसी तरह से नहीं जुड़े हैं।

    10:51 (IST)03 Dec 2019
    भाजपा पर चिदंबरम के कटाक्ष: अब अर्थव्यवस्था को भगवान बचाए

    भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की ओर से जीडीपी को लेकर की गई टिप्पणी की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मंगलवार (03 दिसंबर) को भाजपा पर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि अब देश की अर्थव्यवस्था को भगवान बचाए। उन्होंने ट्वीट किया, 'जीडीपी के आंकड़ों का कोई मतलब नहीं रह गया, निजी कर में कटौती होगी, आयात शुल्क में बढ़ोतरी की जाएगी। सुधार को लेकर भाजपा के ये विचार हैं।'

    09:40 (IST)03 Dec 2019
    दो पक्षों में हुए विवाद में एक व्यक्ति की मौत, दो घायल

    उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के जनकपुरी थाना क्षेत्र में सोमवार (02 दिसंबर) की शाम बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्राली को निकालने को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दूसरे पक्ष के दो लोग घायल हो गए। एसपी (सिटी) विनीत भटनागर ने बताया कि थाना जनकपुरी के हरेटी में कुछ लोग छोटे टैक्ट्रर मे बजरी रेत लेकर जा रहे थे तभी सतीश ने ट्रैक्टर गली में निकालने का विरोध किया जिस पर दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई।

    09:17 (IST)03 Dec 2019
    बैंक ग्राहकों के खाते से जालसाजों के निकाले लाखों रुपए

    कोलकाता शहर के यादवपुर इलाके में 30 से अधिक लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है कि पिछले तीन दिनों के दौरान उनके खातों से बड़ी रकम निकाली गई है। पुलिस ने बताया कि अधिकांश शिकायतकर्ताओं ने कोलकाता के दक्षिणी हिस्से यादवपुर में सुकांता सेतु के आसपास के निजी या राष्ट्रीयकृत बैंकों के एटीएम इस्तेमाल किए थे।

    08:03 (IST)03 Dec 2019
    मोगा में विधायक की गाड़ी पर प्रदर्शनकारियों ने किया हमला

    जश्न में की गई फायरिंग में युवक की मौत के मामले में आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों को शांत कराने पहुंचे धरमकोट के कांग्रेस विधायक के वाहन पर सोमवार (02 दिसंबर) को कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। मस्तेवाला गांव में शुक्रवार (29 नवंबर) को आयोजित एक विवाह समारोह के दौरान गोली चलने से डीजे समूह के एक सदस्य करण सिंह की मौत हो गई थी। घटना में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

    07:39 (IST)03 Dec 2019
    पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ लड़ने वाला नेता पार्टी से निष्कासित माना जाएगा:भाजपा

    झारखंड विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पार्टी में अनुशासन कायम रखने के उद्देश्य से भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार (02 दिसंबर) को यहां दो टूक कहा कि जो नेता पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं अथवा पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होता है, वह पार्टी से निकाला हुआ माना जाएगा। भाजपा के प्रवक्ता शिवपूजन पाठक ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा का यह अधिकृत निर्देश जारी करते हुए कहा, ‘भाजपा झारखंड प्रदेश के जो नेता विधान सभा चुनाव में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं, या प्रत्याशी का सार्वजनिक तौर पर विरोध कर रहे हैं अथवा संगठन के निर्देश के विपरीत कार्य करते हुए पार्टी का अनुशासन तोड़ रहे हैं, वे पार्टी से निकाला हुआ माने जाएंगे।’

    19:07 (IST)02 Dec 2019
    चेन्नई के मरीना बीच पर समुद्र में जहरीला झाग फैला

    तमिलनाडु में भारी बारिश और तूफान से चेन्नई के मरीना बीच पर समुद्र में जहरीला झाग देखा गया। समुद्र का पानी गंदा दिखने लगा।

    17:40 (IST)02 Dec 2019
    जया बच्चन ने सरकार से पूछा, बताएं- निर्भया और कठुआ मामले में क्या हुआ

    तेलंगाना में महिला पशु चिकित्सक की बलात्कार और हत्या पर राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने कहा, "लोग अब चाहते हैं कि सरकार एक निश्चित जवाब दे। इस प्रकार के लोगों (बलात्कार के मामले में आरोपी) को सार्वजनिक तौर पर मॉब लिंच (भीड़ हत्या) किया जाना चाहिए " उन्होंने सरकार से पूछा कि निर्भया और कठुआ मामले में क्या हुआ।

    16:59 (IST)02 Dec 2019
    पंकजा मुंडे के शिवसेना में जाने की बात सिर्फ अफवाह : BJP प्रदेश अध्यक्ष

    महाराष्ट्र में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने पंकजा मुंडे के शिवसेना में जाने का खंडन किया है। कहा इसमें कोई सच्चाई नहीं है। यह अफवाह है।

    15:52 (IST)02 Dec 2019
    दिल्ली में बढ़ी ठंड, न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस

    मौसम बदलने के साथ ही दिल्ली में आज औसत न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। दिल्ली के कई इलाकों में सुबह कोहरा भी छाया रहा। देश के दक्षिणी राज्यों में तेज बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

    14:36 (IST)02 Dec 2019
    सरकार बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की समीक्षा करेगी : उद्धव ठाकरे

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सरकार बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की समीक्षा करेगी। गौरतलब है कि इसको लेकर विपक्ष के लोग काफी विरोध जताए थे।

    11:50 (IST)02 Dec 2019
    हैदराबाद में पशु चिकित्सक की गैंगरेप और हत्या के मुद्दे पर लोकसभा में 12 बजे होगी चर्चा

    हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक की गैंगरेप के बाद हत्या के मुद्दे पर लोकसभा में हंगामा हुआ। सोमवार दोपहर 12 बजे इस पर चर्चा होगी। इस घटना को लेकर पूरे देश में लोगों में रोष है। जगह-जगह विरोध प्रदर्शन चल रहा है।

    11:11 (IST)02 Dec 2019
    टेलीकॉम सेक्टर को समय की जरूरत नहीं : कपिल सिब्बल

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने टेलीकॉम सेक्टर को समय दिए जाने का विरोध किया है। उनका कहना है कि सरकार को नीतियां सुधारनी चाहिए।

    10:36 (IST)02 Dec 2019
    तमिलनाडु सरकार की दीवार गिरने से मरने वालों को चार-चार लाख रुपए देने की घोषणा

    तमिलनाडु सरकार ने भारी बारिश से दीवार गिरने में जान गंवाने वाले प्रत्यके व्यक्ति को 4 लाख रुपए अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।  

    10:00 (IST)02 Dec 2019
    कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को आयकर विभाग का समन

    कर्नाटक में कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को आयकर विभाग ने समन जारी किया है। उन्हें आज सुबह 10.30 बजे उपस्थित होना है।  

    08:47 (IST)02 Dec 2019
    स्वीडन का शाही जोड़ा पांच दिवसीय यात्रा पर दिल्ली पहुंचा

    स्वीडन के राजा कार्ल सोलहवें गुस्ताफ तथा रानी सिल्विया सोमवार को पांच दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचे। राजा गुस्ताफ दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत करने के लिए राष्ट्रपति राम नाथ कोंिवद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे। दिल्ली के अलावा शाही दंपत्ति मुम्बई और उत्तराखंड भी जाएगा।

    08:46 (IST)02 Dec 2019
    व्हाइट हाउस ने महाभियोग मामले की सुनवाई में भाग लेने से किया इनकार

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के वकील ने कहा कि व्हाइट हाउस बुधवार को होने वाली कांग्रेस की सुनवाई में भाग नहीं लेगा जिसमें राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग के कानूनी आयामों पर विचार किया जाएगा। व्हाइट हाउस की वकील पैट सिपोलोन ने प्रतिनिधि सभा में न्यायिक समिति के डेमोक्रेटिक अध्यक्ष जेरी नैडलर को रविवार को एक पत्र लिखकर कहा, ‘‘हमसे सुनवाई में भाग लेने की उम्मीद नहीं की जा सकती जबकि अभी तक गवाहों के नाम नहीं बताए गए हैं और अभी यह अस्पष्ट है कि क्या न्यायिक समिति अतिरिक्त सुनवाई के जरिए निष्पक्ष प्रक्रिया का पालन करेगी।’’

    08:12 (IST)02 Dec 2019
    मिट्टी के ढेर में दबने से एक दमकलकर्मी की मौत

    पुणे के पास पिंपरी चिंचवड के दापोडी इलाके में रविवार शाम मिट्टी के ढेर गिरने से उसके नीचे दबने के कारण एक दमकलकर्मी की मौत हो गई। एक मजदूर भी मिट्टी के नीचे फंसा हुआ है और उसे बचाने के प्रयास जारी हैं। पुलिस के अनुसार दापोडी में सीवर लाइन बिछाने के लिए 20 फुट गहरा गड्ढा खोदा गया था और निकाली गई मिट्टी का ढेर जमीन पर रख हुआ था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "काम करते समय एक मजदूर गलती से खाई में गिर गया और मदद के लिए पुकारने लगा। दो स्थानीय निवासी तुरंत नीचे जाकर उसे बचाने की कोशिश करने लगे। जल्द ही दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए।"

    08:11 (IST)02 Dec 2019
    आठ फेरे लेकर पहलवान विवेक संग शादी के बंधन में बंधीं बबीता फोगाट

    दंगल गर्ल बबीता फोगाट रविवार देर शाम आठ फेरे लेकर भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। दोनों ने सात फेरों की बजाय आठ फेरे लेकर ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का संदेश दिया। बलाली गांव में बड़े ही साधारण तरीके से संपन्न हुए इस शादी समारोह में परिवार के अलावा कई विदेशी पहलवान भी मौजूद रहे। शादी समारोह को लेकर दोनों ही परिवारों में पिछले एक सप्ताह से तैयारियां जोरों पर थीं।

    Next Stories
    1 AMIT SHAH के सामने खुलेआम लिंचिंग और प्रज्ञा ठाकुर पर बोलकर BJP आईटी सेल के निशाने पर राहुल बजाज!
    2 Weather forecast Today: तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण दीवार गिरी, 15 लोगों की मौत, राहत और बचाव कार्य जारी
    3 Vodafone Idea के बाद Airtel और Reliance Jio ने भी बढ़ाई कॉल व डेटा की कीमतें, नये प्लान 40-50 तक फीसदी महंगे
    जस्‍ट नाउ
    X