ताज़ा खबर
 

असदुद्दीन ओवैसी ने साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- इतनी मोहब्बत है बांग्लादेश से कि आदिवासियों की जमीन छीन ली!

दिल्ली में जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फीस को लेकर छात्रों का आंदोलन तेज हो गया है। पुलिस ने धरना दे रहे कुछ छात्रों को उठा लिया है।

Author Updated: Nov 19, 2019 11:01:48 am
एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी। (फोटोः एएनआई)

दिल्ली में जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फीस को लेकर छात्रों का आंदोलन तेज हो गया है। पुलिस ने धरना दे रहे कुछ छात्रों को उठा लिया है। इलाके की स्ट्रीट लाइट भी बंद करा दी है। छात्र बढ़ी हुई फीस पूरी तरह से वापस करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

राज्य सभा की 250वीं बैठक में बोले, “आज मैं दो दलों, राकांपा और बीजद की सराहना करना चाहता हूं। इन दलों ने संसदीय मानदंडों का कड़ाई से पालन किया है। वे कभी राज्यसभा के वेल में नहीं गए। फिर भी, उन्होंने अपनी बातों को बहुत प्रभावी ढंग से उठाया है। मेरा सहित अन्य दल उनसे सीख सकते हैं।”

संसद के शीतकालीन सत्र (Winter Session) की शुरुआत सोमवार (18 नवंबर) से हो रही है। इस सत्र में गंगा स्वच्छता समेत कई अहम मुद्दों पर बिल पेश होने हैं। सुप्रीम कोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश (CJI- Chief Justice of India) जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े (Justice SA Bobde) ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में पद की शपथ लेंगे, उन्होंने हाल ही में रिटायर्ड हुए जस्टिस रंजन गोगोई की जगह पदभार संभाला।

Live Blog

Highlights

    10:47 (IST)19 Nov 2019
    राजस्थान में निकाय चुनाव की मतगणना शुरू

    राजस्थान में 49 नगर निकायों में 2,000 से अधिक पार्षदों के लिए हुए चुनाव में वोटों की गिनती मंगलवार (19 नवंबर) सुबह शुरू हो गई। राज्य निर्वाचन विभाग के सूत्रों ने बताया कि सभी निर्धारित केन्द्रों पर मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई। परिणाम दोपहर के बाद आने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि राज्य में तीन नगर निगमों, 18 नगर परिषद और 28 नगरपालिकाओं यानी कुल 49 निकायों में सदस्य पार्षद पद के लिए शनिवार को मतदान हुआ था। चुनाव में कुल 71.53 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

    09:35 (IST)19 Nov 2019
    कपाट खुलने के साथ ही सबरीमला मंदिर को मिला 3.30 करोड़ रुपए का राजस्व सबरीमला

    सबरीमला के भगवान अयप्पा मंदिर के कपाट शनिवार (16 नवंबर) को पहले दिन खुलने के साथ ही मंदिर ने 3.30 करोड़ रुपए से अधिक का राजस्व प्राप्त किया। इसकी तुलना में पिछले सीजन में मंदिर को 1.28 करोड़ रुपए का राजस्व मिला था। पिछला सीजन महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे को लेकर श्रद्धालुओं के एक धड़े और दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध प्रदर्शन के चलते प्रभावित रहा था। दो महीने चलने वाली मंडल-मक्कारविलक्कु पूजा के लिए 16 नवंबर को कपाट खुलने के बाद से करीब 70,000 श्रद्धालु पहाड़ी पर स्थित इस मंदिर में दर्शन कर चुके हैं।

    09:17 (IST)19 Nov 2019
    मुगल त्रिपुरा की सांस्कृतिक विरासत को नष्ट करना चाहते थे: बिप्लव देव

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने कहा कि मुगलों का इरादा अपनी कलाओं और वास्तुशिल्प को अत्यधिक बढ़ावा देकर राज्य की सांस्कृतिक विरासत को नष्ट करने का था। देव ने रविवार (17 नवंबर) को यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोगों से कहा कि वे राज्य की सुंदरता और सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करें।

    08:21 (IST)19 Nov 2019
    असदुद्दीन ओवैसी ने बोला PM मोदी पर हमला, कहा सरकार ने आदिवासियों की जमीन छीनी

    AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने PM मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा,  'कोयला झारखंड का, ज़मीन झारखंड की और बिजली बांग्लादेश को? आपको इतनी मोहब्बत हैं बांग्लादेश से की अपने झारखंड के आदिवासियों और किसानों की जमीन छीन ली!'

    07:29 (IST)19 Nov 2019
    गाजियाबाद नगर निगम के दो निरीक्षकों निलंबित

    उत्तर प्रदेशके मुख्य सचिव आर के तिवारी ने सोमवार (18 नवंबर) को औचक निरीक्षण के दौरान कर्त्तव्य में लापरवाही के लिए गाजियाबाद नगर निगम के दो निरीक्षकों को निलंबित कर दिया और अन्य अधिकारियों को फटकार लगाई। जिला सूचना अधिकारी राकेश सिंह ने बताया तिवारी ने नगर आयुक्त दिनेश चंद्र को एक महीने के भीतर कार्यालय और शहर में स्वच्छता की गुणवत्ता बढ़ाने का निर्देश दिया।

    19:50 (IST)18 Nov 2019
    पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के राजौरी में एलओसी के पास संघर्षविराम का किया उल्लंघन

    पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में अग्रिम चौकियों और एलओसी के पास के गांवों पर मोर्टार से गोले दागकर संघर्षविराम का उल्लंघन किया। एक रक्षा प्रवक्ता ने इस बारे में बताया ।

    19:40 (IST)18 Nov 2019
    हिमस्खलन से बदला सेना का पोजीशन

    सेना के सूत्रों ने बताया है कि हिमस्खलन की वजह से आज तड़के करीब 3.30 बजे उत्तरी ग्लेशियर में सेना के ठिकानों पर बदलाव हुआ। इससे सेना को अपना पोजीशन बदलना पड़ा।

    19:34 (IST)18 Nov 2019
    आईआईटी के छात्र फातिमा लतीफ की आत्महत्या मामले को लेकर अनशन पर बैठे

    भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ के आत्महत्या के मामले में संस्थान के दो छात्रों ने सोमवार को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ शिक्षकों के आचरण के खिलाफ आंतरिक जांच की मांग की।

    19:14 (IST)18 Nov 2019
    झारखंड में बीजेपी नेता ने कहा कि वे सीएम के खिलाफ मजबूरी में उम्मीदवार बने

    भाजपा नेता और जमशेदपुर पूर्व से निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय ने कहा कि वह पिछले 5 साल से भ्रष्टाचार का मुद्दा उठा रहे हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। कहा कि उनका टिकट भी रोक दिया गया। ऐसी स्थिति में उन्हें मुख्यमंत्री रघुबर के खिलाफ खड़ा होना पड़ा।  

    13:47 (IST)18 Nov 2019
    जेएनयू के छात्रों ने किया संसद मार्च

    दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों ने अपनी अन्य मांगों के साथ पूरी फीस को रोल बैक करने की मांग को लेकर सोमवार को संसद की ओर मार्च किया।

    11:05 (IST)18 Nov 2019
    कांग्रेस बोली- उम्मीद है इस बार जनहित से जुड़े विषयों पर बहस का मौका मिलेगा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले सत्र में सुचारू कार्यवाही के लिए सभी सांसदों का आभार व्यक्त किया। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'हम भी उम्मीद करते हैं कि आम आदमी के हित से जुड़े विषयों पर संसद में बहस की अनुमति दी जाएगी। संसद बनी ही बहस, मंथन और संवाद के लिए है।'

    10:20 (IST)18 Nov 2019
    पीएम मोदी ने कमलनाथ को दी जन्मदिन की बधाई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को उनके 73वें जन्मदिन पर सोमवार को बधाई दी और उनके दीर्घायु एवं सेहतमंद जीवन की कामना की। कमलनाथ का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में वर्ष 1946 में हुआ था। मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं उनके दीर्घायु एवं सेहतमंद जीवन की कामना करता हूं।’

    08:58 (IST)18 Nov 2019
    दिल्ली-एनसीआर में फिर खुले स्कूल

    दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के चलते बंद हुए स्कूल आज से फिर खुल गए। 14-15 नवंबर को छुट्टी रखी गई थी।

    08:41 (IST)18 Nov 2019
    दिल्ली सोनिया-पवार की मुलाकात, तय होगा महाराष्ट्र का भविष्य

    Maharashtra Government Formation: महाराष्ट्र में सत्ता को लेकर जारी मशक्कत के बीच एनसीपी चीफ शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sharad Pawar) की सोमवार को दिल्ली में मुलाकात होनी है। इस मुलाकात में महाराष्ट्र का भविष्य तय होगा। शिवसेना (Shiv Sena) को इस मुलाकात का इंतजार है, क्योंकि इसी से तय हो सकता है कि कांग्रेस समर्थन देगी या नहीं।

    08:20 (IST)18 Nov 2019

    सुप्रीम कोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश (CJI- Chief Justice of India) जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े (Justice SA Bobde) पद की शपथ लेंगे, वे हाल ही में रिटायर्ड हुए जस्टिस रंजन गोगोई का स्थान लेंगे।

    07:48 (IST)18 Nov 2019
    संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू

    संसद के शीतकालीन सत्र (Winter Session) की शुरुआत सोमवार (18 नवंबर) से हो रही है। इस सत्र में गंगा स्वच्छता समेत कई अहम मुद्दों पर बिल पेश होने हैं। 

    Next Stories
    1 Weather Forecast Today Live News Updates: दिल्ली में वायु गुणवत्ता में सुधार, तेज हवाओं ने दी राजधानी को वायु प्रदूषण से आंशिक राहत
    2 ‘जिस नेता को PM मोदी कहते हैं छोटा भाई, सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें निर्वस्त्र किया’, हिरासत से बदसलूकी पर बिफरीं महबूबा- सोचिए आमजन की क्या औकात?
    3 ‘एक लाख बार भी पैरों में गिर सकता हूं, हम मिल जाएं अगर तो नहीं चल पाएगी मोदी सरकार’, बोले- भीम आर्मी चीफ
    जस्‍ट नाउ
    X