ताज़ा खबर
 

Hindi News Today, 16 March 2019 Updates: ओलंपिक में भारत को मिला गोल्ड

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News Live, Hindi Samachar, Hindi News Today: घटना के चश्मदीद और भारतवंशी फैजल ने बताया कि हमले के दौरान एक अज्ञात युवक ने हिम्मत दिखाई और उसने कई लोगों की जिन्दगियां बचायी थी।

आज दिन भर की ताजा खबरों के लिए यहां देखें।

बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को पटना हाईकोर्ट से आर्म्स एक्ट के मामले में जमानत मिल गई है। जमानत मिलने के तुरंत बाद ही मंजू वर्मा सीएम नीतीश कुमार से मिलने उनके आवास पहुंची। बता दें कि मुजफ्फपुर बालिका गृह कांड की आंच पूर्व मंत्री तक भी पहुंची है और मंजू वर्मा के पति मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के करीबी होने के चलते जेल में बंद हैं।

भाजपा नेता और इलाहाबाद से सांसद श्यामा चरण गुप्ता ने पार्टी छोड़ दी है। ऐसी खबरें हैं कि श्यामा चरण गुप्ता ने सपा की सदस्यता हासिल कर ली है और वह 2019 लोकसभा चुनाव में सपा के टिकट पर बांदा से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। जनता दल (एस) के महासचिव रहे दानिश अली ने शनिवार को लखनऊ में बसपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा की मौजूदगी में दानिश अली बसपा में शामिल हुए। लोकसभा चुनाव जब कुछ ही दिन दूर हैं, ऐसे में दानिश अली का बसपा में शामिल होना जनता दल (एस) के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

पद्म पुरस्कार हुए वितरितः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को देश के विभिन्न क्षेत्र की हस्तियों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया। जिन हस्तियों को इस साल पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया उनमें लोक गायिका तीजन बाई का नाम शामिल है। वहीं पद्म भूषण पुरस्कारों से इसरो के साइंटिस्ट नंबी नारायण, एमडीएच के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी, पर्वतारोही बछेन्द्री पाल को सम्मानित किया गया। वहीं पद्म श्री पुरस्कार अभिनेता मनोज वाजपेयी, क्रिकेटर गौतम गंभीर, तबलावादक स्वप्न चौधरी, फुटबॉलर सुनील छेत्री, तीरंदाज बोम्बायला देवी, सामाजिक कार्यकर्ता एच.एस फुल्का, समाज सुधारक डी.प्रकाश राव को दिए गए।

Live Blog

22:06 (IST) 16 Mar 2019
पीएम पर साधा निशाना

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडु ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जगन मोहन रेड्डी जैसे भ्रष्टाचारी के चौकीदार हैं।

21:09 (IST) 16 Mar 2019
जूडो कराटे में भारत को मिला गोल्ड

यूनाइटेड अरब में चल रहे जूडो इवेंट में भारत को बड़ी सफलता मिली है। पुरूष वर्ग में सोनू कुमार ने गोल्ड मेडल जीता है तो वहीं महिला वर्ग में कृष्णावेणि ने यह मेडल जीत कर भारत का नाम रोशन किया है। बता दें कि अबू धाबी में स्पेशल ओलंपिक्स वर्ल्ड समर गेम्स 2019 का आयोजन किया गया है।

20:33 (IST) 16 Mar 2019
मेनिफेस्टो को लेकर समय सीमा जारी

चुनाव आयोग ने राजनीति पार्टियों द्वारा जारी किए जाने वाले मेनिफेस्टो को लेकर समय सीमा निर्धारित कर दी है। आयोग ने कहा है कि विधानसभा क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू होने के बाद मेनिफेस्टो जारी नहीं किए जा सकेंगे।

19:55 (IST) 16 Mar 2019
कोलकात में हुआ प्रदर्शन

All India Minorities Youth Federation ने न्यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले के खिलाफ कोलकाता में प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान फेडरेशन के सदस्य हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर सड़कों पर चलते नजर आए। इस प्रदर्शन के जरिए फेडरेशन के सदस्यों ने न्यूजीलैंड में हुए हमले की निंदा की।

19:23 (IST) 16 Mar 2019
गोवा में कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा ठोका, BJP ने बुलाई आपात बैठक

कांग्रेस ने गोवा में सरकार बनाने का दावा ठोका है और राज्य की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मिलने का वक्त मांगा है। राज्यपाल को लिखी चिट्ठी में कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा के असामयिक निधन के बाद राज्य की मौजूदा मनोहर पर्रिकर सरकार बहुमत खो चुकी है। उधर, भाजपा ने सभी विधायकों की आपात बैठक बुलाई है।

19:02 (IST) 16 Mar 2019
दिल्ली बीजेपी ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्टी

दिल्ली बीजेपी ने चुनाव से मस्जिदों में स्पेशल ऑबजर्वर नियुक्त करने की गुजारिश की है। दिल्ली बीजेपी ने चुनाव आयोग को खत लिख कर मांग की है कि मस्जिदों खास कर मुस्लिम बहुल इलाकों में स्पेशल ऑबजर्वर की नियुक्ति की जाए ताकि राजनीतिक या धार्मिक नेता चुनावों को प्रभावित करने के इरादे से लोगों के बीच नफरत ना फैला सकें।

18:28 (IST) 16 Mar 2019
जम्मू कश्मीर के शोपियां में महिला पुलिस अधिकारी की हत्या

जम्मू कश्मीर के शोपियां इलाके में आज आतंकियों ने जम्मू कश्मीर पुलिस की एसपीओ खुशबू जहां की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस अधिकारी पर हमला उस वक्त हुआ, जब वह अपने घर पर मौजूद थीं। 

17:48 (IST) 16 Mar 2019
सीपीआई (एम) ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की

माकपा ने अपने 45 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट के मुताबिक पार्टी ने केरल में सबसे ज्यादा 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। 

17:14 (IST) 16 Mar 2019
मंजू वर्मा को जमानत मिली, सीएम नीतीश कुमार से की मुलाकात

बिहार सरकार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को पटना हाईकोर्ट ने दी जमानत। आर्म्स एक्ट के मामले में जेल में बंद थी। वहीं जमानत मिलने के बाद पूर्व मंत्री मंजू वर्मा सीएम नीतीश कुमार से मिलने उनके आवास पर पहुंची। बता दें कि मंजू वर्मा के पति मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के करीबी बताए जाते हैं और इस मामले में उनकी भी गिरफ्तारी हुई है। 

17:11 (IST) 16 Mar 2019
मायावती से मिले जयंत चौधरी, चुनावों पर हुई चर्चा

रालोद नेता जयंत चौधरी ने लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती से उनके आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात में आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर बातचीत हुई। 

14:51 (IST) 16 Mar 2019
वाहन गहरी खाई में गिरा, 11 की मौत

जम्मू कश्मीर के रामबन इलाके में शनिवार को हुए एक हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई और 3 अन्य घायल हो गए। हादसा एक वाहन के गहरी खाई में गिरने के चलते हुआ। वाहन चंद्रकोट से राजगढ़ जा रहा था, तभी रास्ते में रामबन इलाके में वाहन गहरी खाई में गिर गया।

14:46 (IST) 16 Mar 2019
बीजद सांसद ने भाजपा का दामन थामा

ओडिशा में बीजद सांसद बलभद्र माझी ने शनिवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। बलभद्र माझी ओडिशा की नाबारंगपुर सीट से सांसद हैं।

14:36 (IST) 16 Mar 2019
भाजपा सांसद ने सपा की सदस्यता ली, बांदा से लड़ेंगे चुनाव

इलाहाबाद से भाजपा के मौजूदा सांसद श्यामा चरण गुप्ता ने पार्टी छोड़ दी है। श्यामा चरण गुप्ता ने सपा की सदस्यता हासिल कर ली है और वह आगामी चुनाव बांदा सीट से लड़ेंगे। 

13:48 (IST) 16 Mar 2019
न्यूजीलैंड मस्जिद शूटिंगः एक युवक की हिम्मत से बच गईं कई जिन्दगियां

घटना के चश्मदीद और भारतवंशी फैजल ने बताया कि हमले के दौरान एक अज्ञात युवक ने हिम्मत दिखाई और उसने कई लोगों की जिन्दगियां बचायी थी। दरअसल वह युवक हमलावर पर झपटा था। इसी हड़बड़ाहट में हमलावर की बंदूक नीचे गिर गई। जिसके बाद हमलावर मौके से भाग गया। यदि युवक हिम्मत नहीं दिखाता को मरने वालों की संख्या और भी ज्यादा हो सकती थी।

12:41 (IST) 16 Mar 2019
कर्नाटक के कद्दावर नेता दानिश अली बसपा में शामिल हुए

कर्नाटक में जनता दल (सेक्यूलर) के महासचिव रहे दानिश अली ने आज लखनऊ में बसपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा की मौजूदगी में बसपा में शामिल हुए। 

11:47 (IST) 16 Mar 2019
मसूद अजहर को चीन ने वैश्विक आतंकी घोषित होने से रोका, भारत को फिर भी है उम्मीद

सूत्रों के अनुसार, चीन द्वारा मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित नहीं करने देने के बावजूद भारत सरकार को उम्मीद है कि चीन एक दिन इस मामले में उसका समर्थन करेगा। एएनआई की एक खबर के अनुसार, सूत्रों का कहना है कि भारत को धैर्य रखने की जरुरत है।

11:28 (IST) 16 Mar 2019
होली पर वाराणसी का दौरा करेंगी प्रियंका गांधी 

प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति में आने के बाद से ही कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में जुटी हैं। हाल ही में प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश का दौरा किया था और वहां संगठन के स्तर पर पार्टी में नई जान फूंकने की कोशिश की थी। अब खबर आयी है कि प्रियंका गांधी 18 मार्च को फिर से उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगी। बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आयोजित होने वाले होली आयोजन में शिरकत करेंगी।

10:38 (IST) 16 Mar 2019
भारतीय सेना की एक और सर्जिकल स्ट्राइक, चीन समर्थित 10 उग्रवादी कैंप तबाह

भारतीय सेना द्वारा एक और सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया है। इस सर्जिकल स्ट्राइक का निशाना इस बार म्यांमार सीमा पर स्थित चीन समर्थित उग्रवादी कैंप रहे। भारतीय सुरक्षाबलों ने म्यामांर की सेना के साथ मिलकर चलाए गए एक अभियान में चीन द्वारा समर्थित कचिन इंडिपेंडेंट आर्मी के 10 शिविरों को तबाह कर दिया।

09:58 (IST) 16 Mar 2019
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा का चुनाव प्रचार शुरु, पीएम मोदी ने लॉन्च की 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है। पीएम मोदी ने एक वीडियो ट्वीट कर 'मैं भी चौकीदार' नामक कैंपेन को शुरु कर भाजपा के चुनाव अभियान की आधिकारिक शुरुआत कर दी। पीएम मोदी आगामी 31 मार्च को इस कैंपेन के तहत देश के विभिन्न हिस्सों में लोगों से बातचीत करेंगे।

09:46 (IST) 16 Mar 2019
छत्तीसगढ़ में सड़क हादसा, 4 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव इलाके में शुक्रवार देर रात हुए एक सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है। यह हादसा एक ट्रक और कार की टक्कर के चलते हुआ। कोंडागांव के डीएम ने मृतकों को 25,000 रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है, वहीं हादसे में घायल लोगों को मुफ्त मेडिकल सुविधा दी जाएगी।