ताज़ा खबर
 

Hindi News Today, 12 March 2019 Updates: पूर्व रालोसपा नेता ने उपेंद्र कुशवाहा पर 15 करोड़ रुपये मांगने का लगाया आरोप

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, Hindi Samachar, Hindi News Today: प्रदीप मिश्रा ने कुशवाहा पर मोतिहारी लोकसभा से टिकट देने के नाम पर उनसे दो बार 45 -45 लाख यानी कुल 90 लाख रुपये लेने का आरोप लगाया।

दिन भर की सभी बड़ी खबरें या वो खबरें जो आपको किसी ना किसी रूप में प्रभावित करती हैं, सिर्फ यहां पढ़िए।

Hindi News, Hindi Samachar, Hindi News Today: रालोसपा के पूर्व नेता नागमणि और पार्टी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के विश्वासपात्र रहे प्रदीप मिश्रा ने मंगलवार (12 मार्च) को उन पर टिकट देने के एवज में राशि लेने का आरोप लगाते हुए इसकी सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की है। नागमणि के साथ पटना में पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रदीप मिश्रा ने आरोप लगाया कि मोतिहारी सीट से चुनाव लड़ने के लिए हमने कुशवाहा को 90 लाख रुपये दिए थे, लेकिन उन्होंने मुझसे 15 करोड़ रुपये की मांग की थी।

रालोसपा के महासचिव पद से इस्तीफा देने के बाद आज पहली बार पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रदीप मिश्रा ने कुशवाहा पर मोतिहारी लोकसभा से टिकट देने के नाम पर उनसे दो बार 45 -45 लाख यानी कुल 90 लाख रुपये लिए। मिश्रा ने इसका प्रमाण देते हुए कहा कि उन्होंने रुपये एसबीआई कंप्लीमेंट्री हाउस ब्रांच, नई दिल्ली के खाता संख्या 31286341829 में जमा कराए थे।

मिश्रा ने यह भी आरोप लगाया ‘”कुशवाहा को मैंने अबतक पार्टी चलाने के नाम पर 10 से 15 करोड़ दे चुका हूं। इसके बावजूद कुशवाहा ने लोकसभा चुनाव को लेकर 15 करोड़ रुपये व्यवस्था करने के कहा। मैंने उनसे कहा कि मैं इतने रुपये की व्यवस्था नहीं कर सकता, जिसके बाद उन्होंने मोतिहारी सीट नौ करोड़ रुपये में आनंद माधव को बेच डाली। आनंद माधव ने एक कंपनी के माध्यम से उन्हें ये नौ 9 करोड़ रुपये दिये।’’

Live Blog

Highlights

    21:15 (IST)12 Mar 2019
    पूर्व रालोसपा नेता ने उपेंद्र कुशवाहा पर 15 करोड़ रुपये मांगने का लगाया आरोप

    रालोसपा के पूर्व नेता नागमणि और पार्टी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के विश्वासपात्र रहे प्रदीप मिश्रा ने मंगलवार (12 मार्च) को उन पर टिकट देने के एवज में राशि लेने का आरोप लगाते हुए इसकी सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की है। नागमणि के साथ पटना में पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रदीप मिश्रा ने आरोप लगाया कि मोतिहारी सीट से चुनाव लड़ने के लिए हमने कुशवाहा को 90 लाख रुपये दिए थे, लेकिन उन्होंने मुझसे 15 करोड़ रुपये की मांग की थी। रालोसपा के महासचिव पद से इस्तीफा देने के बाद आज पहली बार पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रदीप मिश्रा ने कुशवाहा पर मोतिहारी लोकसभा से टिकट देने के नाम पर उनसे दो बार 45 -45 लाख यानी कुल 90 लाख रुपये लिए। मिश्रा ने इसका प्रमाण देते हुए कहा कि उन्होंने रुपये एसबीआई कंप्लीमेंट्री हाउस ब्रांच, नई दिल्ली के खाता संख्या 31286341829 में जमा कराए थे।

    19:56 (IST)12 Mar 2019
    राजग सबसे मजबूत और सबको साथ लेकर चलने वाला गठबंधन: भाजपा

     भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव पी मुरलीधर राव ने कोयंबटूर मंगलवार को कहा कि राजग विपक्ष की तुलना में अब देश का सबसे मजबूत और सबको साथ लेकर चलने वाला गठबंधन है। वहीं विपक्ष विरोधाभास से ग्रस्त है। राव ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘ यह स्पष्ट है कि (नरेंद्र) मोदीजी के अलावा कोई भी अन्य नेता पूरे देश और हमारे गठबंधन में स्वीकार्य नहीं होगा। दूसरी तरफ विपक्ष है जिसमें पूरे देश के लिए एक नेता को लेकर स्वीकार्यता नहीं है।

    19:54 (IST)12 Mar 2019
    अधिकतर सरकारी वेबसाइटों से प्रधानमंत्री, मंत्रियों की हटायी गयी तस्वीरें

    आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय सहित कई सरकारी वेबसाइटों ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों की तस्वीरें हटा दी है लेकिन कुछ मंत्रालयों में अभी इसका पालन नहीं किया है। लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होगा और चुनाव की तारीखों की घोषणा का मतलब है कि तत्काल प्रभाव से आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। प्रक्रिया पूरी होने तक यह जारी रहेगी। संहिता में कहा गया है कि केंद्र या राज्यों में सत्ताधारी दल को सुनिश्चत करना चाहिए कि वह प्रचार के लिए अपने आधिकारिक पदों का इस्तेमाल नहीं करे। मंत्री और अन्य सरकारी प्राधिकार किसी भी रूप में वित्तीय आवंटन की घोषणा नहीं कर सकते। पार्टी के पक्ष में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए किसी भी परियोजना या कार्यक्रम की घोषणा नहीं की जा सकती और मंत्री चुनाव प्रचार के मकसद से सरकारी तंत्र का इस्तेमाल नहीं कर सकते।

    18:55 (IST)12 Mar 2019
    हार्दिक पटेल ने राहुल को सराहा और मोदी पर निशाना साधा

    पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी की मौजूदगी में मंगलवार को पार्टी में शामिल हो गए। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सक्रिय राजनीति में प्रवेश करने के फैसले पर सफाई देते हुए पटेल ने कहा कि वह अब गुजरात के छह करोड़ लोगों के लिए बेहतर तरीके से काम कर सकते हैं। गांधीनगर जिले में अदालज गांव के समीप कांग्रेस की एक रैली में पार्टी में शामिल होने के बाद हार्दिक ने अपने संबोधन के दौरान जनसभा में लोगों से पूछा कि क्या यह सही फैसला है। इस पर लोगों ने कहा, ‘‘हां।’’  25 वर्षीय पाटीदार नेता ने राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ‘‘ईमानदार’’ हैं। उन्होंने कहा, ‘‘लोग मुझसे पूछते हैं कि मैंने कांग्रेस और राहुल गांधी को क्यों चुना। मैंने राहुल गांधी को चुना क्योंकि वह ईमानदार हैं। वह तानाशाह की तरह काम करने में विश्वास नहीं करते।’’ 

    17:33 (IST)12 Mar 2019
    सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी, बोली- हमारी संस्थाएं नष्ट की जा रही हैं

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने गुजरात के गांधीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सरकार पर जमकर हमला बोला। प्रियंका गांधी ने सरकार पर देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं को तबाह करने का आरोप लगाया। प्रियंका ने सरकार को 15 लाख के वादे, रोजगार, किसान और महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों पर घेरा। आगामी लोकसभा चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि आगे की लड़ाई, आजादी की लड़ाई से भी कड़ी है। आपका वोट आपका हथियार है। जागरुक बनें, यही देशभक्ति है।

    17:19 (IST)12 Mar 2019
    हार्दिक पटेल कांग्रेस में हुए शामिल

    पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। हार्दिक पटेल ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के दौरान कांग्रेस की सदस्यता हासिल की। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भी हार्दिक पटेल के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं थी। 

    16:21 (IST)12 Mar 2019
    लोग जागरुक बनें, यही देशभक्ति हैः प्रियंका गांधी

    कांग्रेस नेता और हाल ही में पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी नियुक्त की गई प्रियंका गांधी ने गांधीनगर में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केन्द्र सरकार पर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने कहा कि आने वाले चुनावों में बहुत से वादे किए जाएंगे, लेकिन लोगों को जागरुक रहना है। यही देशभक्ति है। प्रियंका गांधी ने किसान, रोजगार, महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों पर भी मोदी सरकार को घेरा और कहा कि बड़े-बड़े वादे किए गए थे, कहां हैं 15 लाख रुपए। प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारी संस्थाएं नष्ट की जा रही हैं।

    16:00 (IST)12 Mar 2019
    टीएमसी सांसद भाजपा में शामिल

    टीएमसी सांसद अनुपम हाजरा भाजपा में शामिल हो गए हैं। हाजरा बीरभूम जिले के बोलपुर से सांसद हैं और टीएमसी छोड़कर भाजपा में जाने वाले मुकुल रॉय के करीबी माने जाते हैं। अनुपम हाजरा काफी समय से टीएमसी नेतृत्व पर सवाल उठा रहे थे। जिसके बाद टीएमसी ने अनुपम हाजरा को पार्टी से निकाल दिया था। मंगलवार को हाजरा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

    14:50 (IST)12 Mar 2019
    उत्तर प्रदेश में मायावती ने कांग्रेस के साथ गठबंधन से किया इंकार

    बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को एक बार फिर दोहराया कि उनका कांग्रेस के साथ आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान कोई गठबंधन नहीं है।

    14:26 (IST)12 Mar 2019
    दिग्गज कांग्रेसी का बेटा भाजपा में शामिल

    महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। दरअसल महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे सुजय विखे  पाटिल ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। 

    13:39 (IST)12 Mar 2019
    कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पहुंचे हार्दिक पटेल

    पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल गुजरात के अहमदाबाद में चल रही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने पहुंचे हैं। बता दें कि हार्दिक पटेल मंगलवार को कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। 

    13:29 (IST)12 Mar 2019
    महाराष्ट्र में अकेले चुनाव लड़ेगी वीबीए

    वंचित बहुजन अगाड़ी पार्टी के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने एएनआई को पुष्टि की है कि महाराष्ट्र में वीबीए सभी 48 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।  वीबीए ने 22 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का भी ऐलान कर दिया है। वहीं शेष 26 सीटों पर 15 मार्च के बाद ऐलान हो सकता है।

    12:29 (IST)12 Mar 2019
    हथियारों की खरीद के मामले में भारत पिछड़ा, ये देश बना नंबर वन

    हथियारों की खरीद के मामले में भारत का नंबर वन का तमगा छिन गया है। दरअसल इस साल सऊदी अरब ने दुनिया में सबसे ज्यादा हथियारों की खरीददारी की है। बता दें कि पिछले कई सालों से भारत द्वारा दुनियाभर से बड़ी संख्या में हथियारों की खरीददारी की जा रही थी। 

    12:23 (IST)12 Mar 2019
    सुप्रीम कोर्ट ने लगायी सरकार को फटकार

    सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को फटकार लगाते हुए यह भी पूछा कि सरकार ने अभी तक ऐसी प्रक्रिया क्यों नहीं बनायी है, जिसमें राजनीतिक उम्मीदवारों की बढ़ती हुई संपत्ति पर नजर रखी जा सके। सुप्रीम कोर्ट ने कानून मंत्रालय को अगले 2 हफ्तों में जवाब देने के निर्देश दिए हैं।

    12:00 (IST)12 Mar 2019
    टेरर फंडिंग पर ईडी की बड़ी कार्रवाई

    टेरर फंडिंग के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए ईडी ने PMLA कानून के तहत कश्मीरी बिजनेसमैन जहूर एएस वाताली की करीब 1.03 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क कर ली है। जहूर एएस वताली पर आरोप है कि वह लश्कर-ए-तैयबा और जमात उद दावा के चीफ हाफिज मोहम्मद सईद और हिजबुल मुजाहिद्दीन के मुखिया मोहम्मद यूसुफ शाह समेत कई अन्य के लिए फंडिंग का इंतजाम करता था।

    11:25 (IST)12 Mar 2019
    कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज

    कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में आयोजित होने जा रही है। इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी समेत सभी वरिष्ठ नेता अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। 

    10:25 (IST)12 Mar 2019
    सिब्बल का जेटली पर पलटवार: 'मोदी अराजकता हैं'

    वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा लोकसभा चुनाव को 'मोदी बनाम अराजकता' कहे जाने पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि जेटली को नहीं भूलना चाहिए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अराजकता हैं। सिब्बल ने ट्वीट कर कहा, '2019 के चुनाव को लेकर एक मंत्री ने कहा कि यह मोदी बनाम अराजकता होगा। वह भूल गए कि मोदी खुद एक अराजकता हैं। वह सर्वाधिक विभाजनकारी व्यक्ति हैं।' इससे पहले जेटली ने सोमवार को एक ब्लॉग में कहा कि ‘महागठबंधन’ प्रतिद्वन्द्वी दलों का आत्मघाती गठजोड़ है और लोकसभा चुनाव में लोगों को ‘मोदी या अराजकता’ में से चयन करना है ।

    09:55 (IST)12 Mar 2019
    अमेरिका पहुंचे भारतीय विदेश सचिव तो पाकिस्तान का आया फोन- आतंकियों से निपटेंगे

    अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने कहा कि पाकिस्तान ने सभी आतंकी संगठनों से दृढ़ता से निपटने और भारत के साथ तनाव कम करने के लिए कदम उठाने का अमेरिका को आश्वासन दिया है। बोल्टन ने ट्वीट में कहा कि उन्हें यह आश्वासन पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘ पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने जैश-ए-मोहम्मद और अन्य सक्रिय आतंकवादी संगठनों के खिलाफ ठोस कदम उठाने पर बातचीत की।’’ 

    09:33 (IST)12 Mar 2019
    यमन में पिछले 48 घंटों में हुई बमबारी में 22 की मौत

    उत्तरी यमन में पिछले 48 घंटों में हुए हमलों में 12 बच्चों और 10 महिलाओं की मौत हुई है। संयुक्त राष्ट्र ने सोमवार को यह जानकारी दी। हालांकि संयुक्त राष्ट्र ने अपने बयान में यह नहीं बताया कि इन हमलों को किसने अंजाम दिया, लेकिन हुती विद्रोहियों के मीडिया संगठनों का आरोप है कि बमबारी के पीछे सऊदी नीत गठबंधन का हाथ है। सऊदी नीत गठबंधन यमन सरकार की ओर से विद्रोहियों से लड़ रहा है।