ताज़ा खबर
 

Hindi News Today, 10 March 2019 Updates: राम मंदिर मुद्दे पर सरकार के साथ है आरएसएस, भैय्याजी जोशी ने दिया बड़ा बयान

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, Hindi Samachar, Hindi News Today: लंदन के दे टेलीग्राफ के पत्रकार ने नीरव मोदी को देखा और उससे बात करने की कोशिश की, लेकिन नीरव मोदी बिना किसी सवाल का जवाब दिए वहां से चला गया।

daily newsआज दिन भर की ताजा खबरों के लिए यहां देखें।

Hindi News Today, 10 March 2019 Updates: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महासचिव भैय्याजी जोशी ने राम मंदिर विवाद पर बोलते हुए कहा है कि 1980-90 से राम मंदिर आंदोलन चल रहा है और जब तक मंदिर निर्माण पूरा नहीं होगा, तब तक हमारा आंदोलन चलता रहेगा। हम न्यायालय से अपेक्षा करते हैं कि शीघ्रता से इस संदर्भ में फैसला दे। इथोपिया की राजधानी एड्डिस अबाबा से केन्या की राजधानी नैरोबी जा रहा बोइंग 737 विमान क्रैश हो गया है। रविवार (10 मार्च, 2019) दोपहर यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएफपी ने दी। जानकारी के मुताबिक, हादसे में कई की मौत की भी खबर है। अन्तर्राष्ट्रीय मीडिया की खबरों में बताया जा रहा है कि हादसाग्रस्त हुए विमान में करीब 150 यात्री और 8 क्रू मेंबर मौजूद थे। हादसे की पुष्टि इथोपिया के प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी की है और विमान भी वहीं का था। पीएमओ के टि्वटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया- इथोपियाई सरकार और लोगों की तरफ से हम उन लोगों के परिजन से संवेदना जताते हैं, जिन्होंने इथोपियन एयरलाइन्स के बोइंग 737 विमान में अपने प्रियजनों को खो दिया। विमान ने रोजाना की तरह नैरोबी के लिए सुबह उड़ान भरी थी। हालांकि, यह हादसा किस जगह हुआ, इसके पीछे की क्या वजह थी और उस दौरान विमान में कितने यात्री सवार थे? ये चीजें अभी तक सामने नहीं आ सकी हैं।

वहीं जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में आज फिर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। खबर के अनुसार, पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से रविवार तड़के भारी मात्रा में मोर्टार और गोलियां दागी गईं। इस गोलीबारी में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। वहीं भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान के जवाब में मुंह तोड़ जवाब दिया।

चुनाव आयोग आज शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन करने जा रहा है। माना जा रहा है कि चुनाव आयोग आज शाम की प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगामी आम चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है। चुनाव आयोग ने अपने एक आदेश में कहा है कि राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार के दौरान सुरक्षाबलों की तस्वीरों का इस्तेमाल ना करें। बता दें कि पाकिस्तान से लौटे विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीरों का इस्तेमाल कई राजनीतिक पोस्टर्स और होर्डिंग में किया गया है। लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर खालिस्तान समर्थकों द्वारा भारतीयों को पीटने की खबर है। कथित तौर पर खालिस्तान समर्थकों के साथ ISI के समर्थक भी मौजूद थे। एएनआई की खबर के अनुसार, कुछ पगड़ीधारी लोग ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे लगाते दिखाई दिए।

 

Live Blog

Highlights

    14:41 (IST)10 Mar 2019
    इथोपिया से केन्या जा रहा विमान क्रैश, कई लोगों के मरने की आशंका

    इथोपिया की राजधानी अदिश अबाबा से केन्या की राजधानी नैरोबी जा रहा बोइंग 737 विमान क्रैश होने की खबर है। इस हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के मरने की आशंका जतायी जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे के वक्त विमान में करीब 150 यात्री और 8 क्रू मेंबर मौजूद थे। 

    14:27 (IST)10 Mar 2019
    अखिलेश यादव ने की उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी को हटाने की मांग

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि हम मांग करते हैं कि यूपी के डीजीपी को चुनाव से पहले उनके पद से हटाया जाए। पुलिस के लोग ही चोरी जैसी घटनाओं में शामिल है। यदि ऐसा होगा तो इसके लिए डीजीपी ही जिम्मेदार हैं। यदि मायावती जी ने डीजीपी को हटाने की मांग की है तो वह सही ही है।

    13:58 (IST)10 Mar 2019
    भारत-ऑस्ट्रेलिया चौथा वनडे मैच, भारत की सधी शुरुआत

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा वनडे मैच मोहाली में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत की शुरुआत काफी सधी हुई रही है और भारत ने बिना नुकसान के 34 रन बना लिए हैं। बता दें कि भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है। 

    13:41 (IST)10 Mar 2019
    राम मंदिर विवाद पर आरएसएस ने सरकार का किया बचाव

    आरएसएस के महासचिव भैय्याजी जोशी ने राम मंदिर विवाद पर कहा है कि हम मानते हैं कि सत्ता में बैठे हुए लोगों को अभी राम मंदिर का विरोध नहीं है। उनकी प्रतिबद्धता को लेकर हमारे मन में कोई शंका नहीं है।

    13:33 (IST)10 Mar 2019
    कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी को बताया था 'आतंकी', रेणुका चौधरी ने जतायी नाराजगी

    कांग्रेस नेता विजयशांति ने शनिवार को अपने एक बयान में पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था कि 'वह आतंकी की तरह दिखते हैं।' विजयशांति के इस बयान पर हंगामा बढ़ते देख कांग्रेस नेताओं ने इससे किनारा करना शुरु कर दिया है। वरिष्ठ नेता रेणुका चौधरी का कहना है कि जो भी उन्होंने कहा है अगर वो सही है तो यह बेहद अफसोसनाक है। मुझे नहीं लगता कि प्रधानमंत्री के लिए इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना सही है। हो सकता है कि हम उन्हें पसंद ना करते हों, लेकिन हमें उनके बारे में इस तरह की बातें नहीं करनी चाहिए।

    12:30 (IST)10 Mar 2019
    तिब्बती लोगों ने दिल्ली में किया विरोध प्रदर्शन

    तिब्बती यूथ कांग्रेस एक्टिविस्ट्स ने रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान पर तिब्बत की आजादी की मांग को लेकर चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। रविवार को तिब्बती अपराइजिंग डे था, इसी मौके पर तिब्बती समुदाय के लोगों ने चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया।

    11:38 (IST)10 Mar 2019
    पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, पूंछ में की भारी गोलीबारी

    पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का बदस्तूर उल्लंघन जारी है। रविवार को एक बार फिर पाकिस्तान ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में तड़के भारी गोलीबारी की। इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार दागे गए। वहीं इसके जवाब में भारतीय सुरक्षाबलों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

    10:56 (IST)10 Mar 2019
    आज शाम 5 बजे होगी चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस, लोकसभा चुनाव पर हो सकता है बड़ा ऐलान

    आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर एक बड़ी खबर आयी है। दरअसल चुनाव आयोग रविवार शाम 5 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन करने जा रहा है। माना जा रहा है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में आम चुनावों की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। 

    10:15 (IST)10 Mar 2019
    चुनाव आयोग का आदेश चुनाव प्रचार में सेना के जवानों की तस्वीरों का ना हो इस्तेमाल

    चुनाव आयोग ने अपने एक आदेश में कहा है कि राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार के दौरान सुरक्षाबलों की तस्वीरों का इस्तेमाल ना करें। बता दें कि बीते दिनों भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर एअर स्ट्राइक की थी। इसके बाद से राजनीतिक पार्टियां इस मुद्दे पर राजनीतिक बयानबाजी कर रही हैं। वहीं कुछ राजनीतिक पोस्टर्स में पाकिस्तान की कैद से छूटकर आए विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिस पर अब चुनाव आयोग ने सख्ती की है।

    09:27 (IST)10 Mar 2019
    मध्य प्रदेश में ओबीसी का आरक्षण कोटा 14 प्रतिशत से बढ़कर 27 प्रतिशत हुआ

    मध्य प्रदेश में अतिरिक्त पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण की सीमा 14 प्रतिशत से बढ़ाकर 27 प्रतिशत कर दिया है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अध्यादेश पर हस्ताक्षर कर इसे कानून की शक्ल दी।

    09:10 (IST)10 Mar 2019
    लंदन में खालिस्तान समर्थकों और भारतीय समर्थकों के बीच झड़प

    लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के बाहर शनिवार को खालिस्तान समर्थकों और भारतीय समर्थकों के बीच झड़प की खबर आयी है। एएनआई की खबर के अनुसार, खालिस्तान समर्थकों के साथ कथित तौर पर आईएसआई समर्थक भी मौजूद थे।

    Next Stories
    1 जब लादेन मरा था, यूएस ने नहीं दिए थे मिलिट्री ऑपरेशन के डिटेल्स, हम दे दें? सैनिकों को मरवा दें? बिफर पड़े जेटली
    2 ‘बुधवार को कागजात चोरी हुए, शुक्रवार को फोटोकॉपी’, बीच में चोरों ने कर दिया होगा वापस- चिदंबरम का तंज
    3 ‘नए पाकिस्तान’ को दिखानी होगी ‘नई सोच’, आतंकियों पर लेना होगा ‘नया एक्शन’- विदेश मंत्रालय
    ये पढ़ा क्या?
    X