PM मोदी ने कहा – असम के साथ गलत करने वालों को देश न बर्दाश्त करेगा, और न माफ करेगा

भाजपा ने एक बयान में कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत की कि ‘केजरीवाल ने सभी बड़े समाचारपत्रों में पेड न्यूज दिया।

pm narendra modi
प्रधानमंत्री ने एक कार्यक्रम में कहा कि पाकिस्तान को धूल चटाने में दस दिन नहीं लगेंगे।

 PM मोदी ने कहा असम के हर साथी को ये आश्वस्त करने आया हूं कि असम विरोधी, देश विरोधी हर मानसिकता को, इसके समर्थकों को,देश न बर्दाश्त करेगा, न माफ करेगा।यही ताकते हैं जो पूरी ताकत से असम और नॉर्थईस्ट में भी अफवाहें फैला रही हैं किCAAसे यहां बाहर के लोग आ जाएंगे, बाहर से लोग आकर बस जाएंगे।

लोकसभा में शुक्रवार को प्रश्नकाल के दौरान उस समय हंगामेदार स्थिति बन गयी जब स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक बयान की आलोचना करते हुए उसे ‘अजीबोगरीब’ करार दिया। इस मुद्दे पर सदन की बैठक एक बार के स्थगन के बाद दोपहर एक बजे शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।
प्रश्नकाल के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राहुल गांधी को चिकित्सा महाविद्यालयों की स्थापना से संबंधित उनका पूरक प्रश्न पूछने को कहा। हर्षवर्धन ने कहा कि राहुल गांधी के प्रश्न का उत्तर देने से पहले वह प्रधानमंत्री के खिलाफ कांग्रेस नेता की एक टिप्पणी पर बयान देना चाहेंगे जिसमें उन्होंने कहा था कि छह महीने बाद प्रधानमंत्री को युवा डंडे मारेंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वह गांधी के ‘अजीबोगरीब’ बयान की स्पष्ट शब्दों में निंदा करते हैं।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी:बोडो एक बहुत पुरानी और जटिल समस्या थी जो लगता नहीं था कि कोई सरकार इसका समाधान कर पाएगी।मोदी जी ने जिस मज़बूत इच्छाशक्ति का परिचय दिया उसका नतीजा है कि आज इतनी जटिल समस्या का समाधान हुआ,आज विकास के प्रति लोगों का जबरदस्त विश्वास दिखाई पड़ रहा।

 

Live Blog

17:19 (IST)07 Feb 2020
उड़ीसा: मलकानगिरि में माओवादी शिविर का भंडाफोड़ होने के बाद भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया गया

उड़ीसा: मलकानगिरि में माओवादी शिविर का भंडाफोड़ होने के बाद भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया गया।

14:45 (IST)07 Feb 2020
संविधान में लिखी बातें समझने की कोशिश करें प्रधानमंत्री: राहत इंदौरी

मशहूर शायर राहत इंदौरी ने तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा है कि उन्हें किसी शिक्षित व्यक्ति से देश का संविधान पढ़वाकर समझने की कोशिश करनी चाहिये कि इसमें क्या लिखा है और क्या नहीं।

इंदौरी ने यह बात संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) के खिलाफ पिछले कई दिनों से शहर के बड़वाली चौकी इलाके में जारी विरोध प्रदर्शन के मंच से बृहस्पतिवार रात कही। इस मंच से 70 वर्षीय शायर के संबोधन के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

14:31 (IST)07 Feb 2020
पीएम मोदी ने कहा – पहले नॉर्थईस्ट के राज्यों को रेसीपियंट के तौर पर देखा जाता था लेकिन अब विकास हो रहा

पीएम मोदी: पहले नॉर्थईस्ट के राज्यों को रेसीपियंट के तौर पर देखा जाता था। आज उनको विकास के ग्रोथ इंजन के रूप में देखा जा रहा है। पहले नॉर्थईस्ट के राज्यों को दिल्ली से बहुत दूर समझा जाता था,आज दिल्ली आपके दरवाजे पर आकर के आपके सुख-दुख को सुन रही है।

14:05 (IST)07 Feb 2020
कोकराझार में पीएम मोदी ने कहा- मैं न्यू इंडिया के नए संकल्पों में आप सभी का, शांतिप्रिय असम का, शांति और विकास प्रिय नॉर्थईस्ट का स्वागत करता हूं

कोकराझार में पीएम मोदी: मैं न्यू इंडिया के नए संकल्पों में आप सभी का, शांतिप्रिय असम का, शांति और विकास प्रिय नॉर्थईस्ट का स्वागत करता हूं, अभिनंदन करता हूं।असम में अनेक साथियों ने शांति और अहिंसा का मार्ग स्वीकार करने के साथ ही, लोकतंत्र और भारत के संविधान को स्वीकार किया है।

10:22 (IST)07 Feb 2020
कांग्रेस नेता पी.एल.पुनिया ने कहा – पीएम बोडो समझौता को सेलिब्रेट करने के लिए जो असम में जा रहे हैं वहां उम्मीद शांति रहेगी

कांग्रेस नेता पी.एल.पुनिया: पीएम बोडो समझौता को सेलिब्रेट करने के लिए जो असम में जा रहे हैं हमारा मनाना है कि नॉर्थ ईस्ट में शांति होनी चाहिए। उनके सांस्कृतिक, ऐतिहासिक परम्पराओं को ध्यान में रखते हुए वहां का विकास होना चाहिए,और उसके लिए जो भी कदम उठाए जाएं उसका स्वागत होना चाहिए

09:54 (IST)07 Feb 2020
दिल्ली: बिजवासन के एक गोदाम में आज सुबह आग लगी, मौके पर 14 फायर टेंडर पहुंची

दिल्ली: बिजवासन के एक गोदाम में आज सुबह आग लगी, मौके पर 14 फायर टेंडर पहुंची, अब तक किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है, अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

09:51 (IST)07 Feb 2020
असम: कोकराझार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने वाले पोस्टर लगाए गए

असम: कोकराझार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने वाले पोस्टर लगाए गए, जहां वे आज बोडो समझौते पर हस्ताक्षर के समारोह में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे।

09:50 (IST)07 Feb 2020
NCP नेता नवाब मलिक ने कहा – मनीष सिसोदिया के OSD की गिरफ्तारी कहीं न कहीं राजनीति कारण से हुई है

NCP नेता नवाब मलिक:मनीष सिसोदिया के OSD की गिरफ्तारी कहीं न कहीं राजनीति कारण से हुई है।कल चुनाव है और चुनाव से पहले गिरफ्तारी होती है, लगातार AAPको बदनाम करने का प्रयास बीजेपी करती रही,उसी दिशा में ये एक कदम है जो चुनाव को प्रभावित करने के लिए ये राजनीति भावना से कार्रवाई की गई।





 

09:49 (IST)07 Feb 2020
भाजपा के सांसद अशोक बाजपेयी ने “शिक्षा के व्यावसायीकरण” को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अशोक बाजपेयी ने “शिक्षा के व्यावसायीकरण” को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया।

अपडेट