scorecardresearch

पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा- कागज पर किये समझौते से बोड़ो जनजाति के लोगों का भला नहीं हुआ

राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं 15 साल से राजनीति में हूं। आप मेरा कोई भी भाषण सुन सकते हैं, उनमें आपको एक भी झूठ नहीं मिलेगा। आप मोदी, केजरीवाल, शाह को सुनना छोड़ दीजिए। शाह को मत सुनिए, उनके (भाषणों में) केवल कूड़ा होता है।’

पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा- कागज पर किये समझौते से बोड़ो जनजाति के लोगों का भला नहीं हुआ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (ANI)

 प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में  कहा कि बोड़ो जनजाति की चर्चा पहली बार नहीं हुई। लेकिन पहले जो कुछ भी हुआ, वह राजनीति के तराजू से तौलकर, आधे-अधूरे मन से किया गया। पहले समझौते भी हुए, फोटो भी छपी, लेकिन कागज पर किये समझौते से बोड़ो जनजाति के लोगों का भला नहीं हुआ ।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार (05 फरवरी) को कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भाषणों में ‘केवल कूड़ा’ भरा होता है और लोग उनकी बात न सुनें। गांधी ने कोंडली और चांदनी चौक में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए दावा किया कि उन्होंने अन्य पार्टियों के नेताओं की तरह अपने भाषणों में कभी झूठ नहीं बोला। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘प्रधानमंत्री (नरेन्द्र) मोदी, (दिल्ली के मुख्यमंत्री) अरंिवद केजरीवाल सिर्फ झूठ बोलते हैं।’ दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए आठ फरवरी को मतदान होना है। 11 फरवरी को नतीजे आएंगे।

कपिल गुर्जर के ‘आप’ से लिंक पर ​केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि AAP अब बेनकाब हुई है, शाहीन बाग में जिन्होंने गोली चलाई वो ‘आप’ का कार्यकर्ता है। ये वोट बैंक की सबसे घृणित राजनीति है, समाज में डर का माहौल तैयार करने और एक समाज के पूरे वोट हमे मिले इसके लिए ये षड्यंत्र किया गया।

 

Live Blog

12:46 (IST)06 Feb 2020
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा – मोदी जी को 6 महीने पहले सारे देश के लोग बहुत प्यार देकर वापस लाए हैं

राहुल गांधी के बयान (हिन्दुस्तान के युवा पीएम मोदी को डंडा मारेंगे) पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी: मोदी जी को 6 महीने पहले सारे देश के लोग बहुत प्यार देकर वापस लाए हैं। लोगों ने जिसपर डंडे का प्रयोग करना था उस पर डंडा प्रयोग कर दिया। राहुल गांधी को डंडे का अनुभव हो गया है

11:59 (IST)06 Feb 2020
भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने राज्य स्तर के नेताओं को निर्देश दिया है कि बूथ, मंडल और जिला स्तर पर पार्टी के संगठनात्मक ढांचे का पुनर्गठन किया जाए

भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने राज्य स्तर के नेताओं को निर्देश दिया है कि बूथ, मंडल और जिला स्तर पर पार्टी के संगठनात्मक ढांचे का पुनर्गठन किया जाए। सभी राज्य अध्यक्षों और महासचिवों को इस प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा गया है।

09:46 (IST)06 Feb 2020
बीजेपी नेता जी.वी.एल.नरसिम्हा राव ने कहा – केजरीवाल के ये जो बयान हैं अमर्यादित है

केजरीवाल के बयान पर (SCके अंदर मोहल्ला क्लीनिक बनवा दूंगा) बीजेपी नेता जी.वी.एल.नरसिम्हा राव: केजरीवाल के ये जो बयान हैं अमर्यादित है, SC जैसे संस्था को लेकर इस प्रकार का बयान देना एक CMको शोभा नहीं देती है,वह पूरी तरह बौखला गए हैं,उनको अपनी हार दिखने लगी है इसलिए वो ऐसा कर रहें।

09:42 (IST)06 Feb 2020
कपिल बैसला के पिता ने कहा ‘बेटा आप सदस्य नहीं’, पुलिस बोली ‘उसने माना-आप में शामिल हुआ था’

शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल के नजदीक हवा में गोली चलाने वाले कपिल बैसला के पिता गजे सिंह ने बुधवार को दावा किया कि उनके बेटे का आम आदमी पार्टी (आप) से कोई संबंध नहीं है। एक दिन पहले पुलिस ने कहा था कि 25 वर्षीय युवक दिल्ली में सत्तारूढ़ दल का सदस्य है।

पुलिस ने यह भी कहा था कि बैसला और उसके पिता वर्ष 2019 की शुरुआत में आप में शामिल हुए थे। बैसला ने एक फरवरी को शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल के नजदीक हवा में गोलियां चलाई थीं। दूसरी ओर, विशेष पुलिस आयुक्त (खुफिया) प्रवीर रंजन ने बुधवार को कहा कि कपिल बैसला ने जांच के दौरान स्वीकार किया है कि वह पिछले वर्ष आप में शामिल हुआ था।

उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उसके आप में शामिल होने की तस्वीरें उपलब्ध हैं और ये जांच के दौरान पुलिस को भी प्राप्त हुईं।

09:09 (IST)06 Feb 2020
पुलिस, चुनाव आयोग अधिकारियों ने शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से मतदान करने की अपील की

चुनाव आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों ने बुधवार (05 फरवरी) को शाहीन बाग इलाके का निरीक्षण किया और बीते 50 दिन से चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन में शामिल प्रदर्शनकारियों से आठ फरवरी को विधानसभा चुनाव में मतदान करने की अपील की। दिल्ली चुनाव आयोग ने शाहीन बाग इलाके में आने वाले सभी पांच मतदान केंद्रों को ‘संवेदनशील’ श्रेणी में रखा है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिण रेंज) देवेश श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे चुनाव में भागीदारी करेंगे।

12:29 (IST)05 Feb 2020
राम मंदिर पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा- मैं PM मोदी को बधाई दूंगी और पूरे हिंदुस्तान को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दूंगी

राम मंदिर पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर: मैं PM मोदी को बधाई दूंगी और पूरे हिंदुस्तान को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दूंगी, खास तौर से अपने हिंदू-भाई बहनों को क्योंकि ये फैसला कई साल से लंबित था।आज मोदी जी ने ये ट्रस्ट गठित किया है इस ट्रस्ट के बनने के साथ ही एक भव्य मंदिर जल्द ही बनेगा

12:13 (IST)05 Feb 2020
राम मंदिर पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- बरसों से आजादी के 70 साल से राम मंदिर कांग्रेस द्वारा लटकाया जा रहा था

राम मंदिर पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- बरसों से आजादी के 70 साल से राम मंदिर कांग्रेस द्वारा लटकाया जा रहा था। आज तारीख की घोषणा हो गई और ट्रस्ट भी बन गई, अब प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर बनेगा और उनके(कांग्रेस) चेहरे काले हो गए।

11:26 (IST)05 Feb 2020
सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों के हथियार लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया शुरू

जिला प्रशासन ने संशोधित नागरिकता कानून का कथित रूप से विरोध करने वाले पांच लोगों के हथियार लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि उन्होंने पांच लोगों की पहचान की है और उनके हथियार लाइसेंस रद्द किए जाएंगे। जिले में 20 दिसंबर को सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा को लेकर 250 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

11:24 (IST)05 Feb 2020
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा – ये ट्रस्ट अयोध्या में भगवान श्री राम की जन्मस्थली पर भव्य निर्माण के लिए स्वतंत्र होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा – ये ट्रस्ट अयोध्या में भगवान श्री राम की जन्मस्थली पर भव्य और दिव्य श्री राम मंदिर के निर्माण और उससे संबंधित विषयों पर निर्णय लेने के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा।

11:22 (IST)05 Feb 2020
अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए जो ट्रस्ट बना उसका नाम ‘राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ है

लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या पर बोल रहे हैं। उन्होंने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए जो ट्रस्ट बना उसका नाम ‘राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ है।

11:18 (IST)05 Feb 2020
शाहीन बाग शूटर कपिल गुर्जर की AAP नेताओं के साथ तस्वीर सामने आने पर कपिल गुर्जर के पिता और भाई ने कहा- नेताओं ने हमें सम्मान के तौर पर टोपी पहन दी थी


शाहीन बाग शूटर कपिल गुर्जर की AAP नेताओं के साथ तस्वीर सामने आने पर कपिल गुर्जर के पिता और भाई: कपिल ने आम आदमी पार्टी कभी ज्वॉइन नहीं की, ये 2019 के लोकसभा चुनाव थे जब सभी पार्टी के नेता वोट मांगने आए हुए थे तभी आम आदमी पार्टी के नेताओं ने हमें सम्मान के तौर पर टोपी पहन दी थी ।

11:14 (IST)05 Feb 2020
कपिल गुर्जर के ‘आप’ से लिंक पर बोले ​अरविंद केजरीवाल; बताया अमित शाह का टुच्चे षड्यंत्र


कपिल गुर्जर के ‘आप’ से लिंक पर ​अरविंद केजरीवाल: ​कपिल को कड़ी से कड़ी सज़ा दो, उसका अगर AAP के साथ जरा सा भी लिंक है तो उसे 2 की बजाए 4 साल की सज़ा दो। अमित शाह जी चुनाव के 48 घंटे पहले ये टुच्चे-टुच्चे षड्यंत्र करते हैं। ये चुनाव के पहले के स्टंट हैं।

10:59 (IST)05 Feb 2020
कपिल गुर्जर के चाचा अजब सिंह ने कहा- हमारे परिवार में किसी की ‘आप’ पार्टी में सदस्यता नहीं

कपिल गुर्जर के चाचा अजब सिंह: हमारे परिवार में किसी की ‘आप’ पार्टी में सदस्यता नहीं है, ये गांव का मैटर है। एक मुद्दा बना कर हमारे बच्चे को फंसाया जा रहा है, इन्हें चुनाव जीतना है चाहे किसी का बच्चा मरे, बाप मरे या बेटी मरे। कपिल का किसी पार्टी के साथ कोई लेना-देना नहीं है।

10:57 (IST)05 Feb 2020
झारखंड से भाजपा सांसदों ने राज्य में आदिवासियों की हत्या को लेकर संसद परिसर के अंदर गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन

दिल्ली: झारखंड से भाजपा सांसदों ने राज्य में आदिवासियों की हत्या को लेकर संसद परिसर के अंदर गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

10:19 (IST)05 Feb 2020
संबलपुर में वेस्टर्न ओडिशा बार एसोसिएशन ने राज्य के पश्चिमी क्षेत्र में उच्च न्यायालय की बेंच की मांग के लिए विरोध प्रदर्शन किया

ओडिशा: संबलपुर में वेस्टर्न ओडिशा बार एसोसिएशन ने राज्य के पश्चिमी क्षेत्र में उच्च न्यायालय की बेंच की मांग के लिए विरोध प्रदर्शन किया।

09:54 (IST)05 Feb 2020
बीजेपी नेता तरुण चुघ ने कहा- क्या ये दिल्ली का बेटा है जो दिल्ली को जलाना चाहता है


मैं केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि क्या ये दिल्ली का बेटा है जो दिल्ली को जलाना चाहता है,जो पहले शाहीन बाग में बैठता है फिर वहां सनसनी फैलाने के लिए अपने वर्कर को भेजता है। शाहीन बाग में बैठे लोग भी तुम्हारे और यहां गोली चलाने वाला कपिल गुर्जर भी तुम्हारा।

09:51 (IST)05 Feb 2020
बर्धमान में अज्ञात हमलावरों ने एक TMC कार्यकर्ता रथिन बिस्वास की गोली मारकर हत्या कर दी

पश्चिम बंगाल: बर्धमान में अज्ञात हमलावरों ने एक TMC कार्यकर्ता रथिन बिस्वास की गोली मारकर हत्या कर दी। TMC का आरोप है कि इस घटना के पीछे बीजेपी का हाथ है। पुलिस की जांच पड़ताल जारी।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-02-2020 at 09:44:21 am
अपडेट