ताज़ा खबर
 

‘असामाजिक और भारत विरोधी तत्वों के हाथों का खिलौना बन गए हैं केजरीवाल’, बोले योगी

सीएम योगी ने पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी के ट्वीट का हवाला देते हुए कहा, ‘अब दिल्ली में चुनाव हो रहे हैं, तो कौन अरविंद केजरीवाल के पक्ष में बोल रहा है? वह पाकिस्तान का मंत्री है। उन्हें पता है कि केजरीवाल शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को बिरयानी खिला रहे हैं।’

Author Updated: Feb 05, 2020 10:07:25 am
CM Yogi, Yogi Adityanath, BJP, Jansatta, News in hindi, Latest news,उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है।(फोटो-PTI)

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार (03 फरवरी) को अरविंद केजरीवाल पर पाकिस्तान के साथ हाथ मिला लेने का आरोप लगाया। साथ ही, उन्होंने कहा कि क्या इस बारे में पाकिस्तान फैसला करेगा कि भारतीय किसे वोट देंगे। शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर अपना प्रहार तेज करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून पर प्रदर्शन अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के खिलाफ अपनी नाराजगी प्रकट करने का महज एक बहाना है। उन्होंने कहा, ‘आपने 370 पर उनकी साझेदारी देखी ही होगी। अरविंद केजरीवाल उसी सुर में बोलते हैं जिस सुर में इमरान खान अनुच्छेद 370 पर बोलते हैं। आपने सुना ही होगा।’

भाजपा नेता व केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार (03 फरवरी) को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर आरोप लगाया कि वह जामिया मिल्लिया इस्लामिया और एएमयू जैसे शिक्षण संस्थानों में देश के खिलाफ ‘‘जहर घोल’’ रहे हैं। साथ ही कहा कि पाकिस्तान का गठन ऐसे ही लोगों के लिए किया गया है। सिंह ने ट्वीट किया है, ‘ओवैसी जैसे चरमपंथी जामिया और एएमयू जैसे संस्थानों में देश के खिलाफ जहर घोल कर देशद्राहियों की सेना तैयार कर रहे हैं। ओवैसी और उनके जैसे अन्य संविधान विरोधियों को रोकना होगा। भारतीय अब जाग उठे हैं। हमं दबाएं और तोड़े नहीं। पाकिस्तान आपके लिए बनाया गया था। हमें शांति से जीने दें।’’

Live Blog

Highlights

    10:07 (IST)05 Feb 2020
    मिक्सर ग्राइंडर के पुर्जों में छिपाकर दुबई से लाया गया एक किलोग्राम सोना बरामद

    एअर इंडिया के एक विमान से पहुंचे एक यात्री के पास लगभग एक किलोग्राम सोना बरामद होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। यात्री मिक्सर ग्राइंडर के पुर्जों में सोना छिपाकर लाया था। स्थानीय देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि एअर इंडिया की दुबई-इंदौर उड़ान (एआई 904) मंगलवार और बुधवार की दरम्यानी रात यहां पहुंची थी। विमान में उतरने वाले एक यात्री को हवाई अड्डे पर तैनात एक खुफिया टीम ने तकरीबन एक किलोग्राम सोने के साथ पकड़ा।

    09:57 (IST)05 Feb 2020
    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बोले- आप शाहीन बाग के मुद्दे पर हुई बेनकाब

    शाहीन बाग में गोली चलाने वाले युवक की AAP नेताओं के साथ तस्वीर सामने आने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर : मुद्दा साफ है आज AAP बेनाकाब हुई है AAP के सदस्य ने जिसने पिछले साल AAP जॉइन किया था उसने शाहीन बाग में इसलिए गोली चलाई क्योंकि ये उनकी साज़िश थी ताकि यहां तनाव बढ़े।

    11:21 (IST)04 Feb 2020
    उत्तर प्रदेश में राजस्व अधिकारी की हत्या के लिए चार को दोषी ठहराया

    जिले की एक फास्ट ट्रैक अदालत ने 2012 में राजस्व विभाग के एक अधिकारी की हत्या करने के लिए चार लोगों को दोषी ठहराया है। अदालत सजा पर फैसला बुधवार को सुनाएगी। न्यायाधीश निशांत देव ने अजित, सूरज, अनिल और सुनील कुमार को 27 फरवरी, 2012 को राजस्व निरीक्षक हरेंद्र की हत्या करने का दोषी ठहराया।

    08:58 (IST)04 Feb 2020
    दुमका में ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त: इंजीनियर की मौत, पायलट घायल

    झारखंड की उप राजधानी दुमका में सोमवार (03 फरवरी) को हवाई अड्डे के निकट एक ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार एक फ्लाइट इंजीनियर की मौत हो गई। जबकि पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया, जिन्हें इलाज के लिए दुर्गापुर ले जाया गया है। दुमका के पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने यहां बताया कि आज शाम दुमका हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद यह ग्लाइडर दुर्घनाग्रस्त हो गया जिससे उस पर सवार फ्लाइट इंजीनियर की मौत हो गयी, जबकि पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल दुमका सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद उन्हें धनबाद स्थित अस्पताल भेजा गया लेकिन बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए दुर्गापुर भेज दिया गया।

    18:03 (IST)03 Feb 2020
    मौसम में आए बदलाव ने हिमालयी पक्षियों के आगमन को किया है प्रभावित

    ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मौसम में आए बदलाव तथा सड़क निर्माण कार्यों ने मुनस्यारी इलाके में हिमालयी पक्षियों के शीतकालीन प्रवास को प्रभावित किया है। पक्षी विज्ञानियों का कहना है कि बर्फ की ठंडक से बचकर कम उंचाई वाले क्षेत्रों में जल्द पहुंचने के लिए प्रवासी पक्षी करीब एक पखवाडा पहले ही आ रहे हैं। उत्तराखंड का राज्य पक्षी 'मोनाल' नाम से मुनस्यारी में गैर सरकारी संगठन चलाने वाले सुरेंद्र पंवार ने बताया, ‘चूंकि पिछले कुछ सालों में हिमालयी क्षेत्रों में बर्फवारी और ठंड पड़ना करीब 15 दिन पहले शुरू हो रहा है ऐसे में हिमालयी पक्षियों, खासतौर पर डार्क ब्रेस्टेड रोज फिंच, स्रो पार्टरिज यलो और रेड फिंचेस आदि ने भी 3000 से 4000 मीटर उंचाई वाले क्षेत्रों में जाने का समय 15 दिन पहले कर लिया है।'

    15:44 (IST)03 Feb 2020
    दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नोएडा में बंद रहेंगी शराब की दुकानें

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आठ फरवरी को होने वाले मतदान और 11 फरवरी को होने वाली मतगणना के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी की सीमा से तीन किलोमीटर के दायरे में आने वाली शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी। जिलाधिकारी बी. एन. सिंह ने उक्त निर्देश जारी करते हुए कहा कि छह फरवरी शाम छह बजे से लेकर आठ फरवरी को मतदान समाप्त होने तक इस परीधि में आने वाली शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि मतगणना के दिन 11 फरवरी को भी दिल्ली सीमा से तीन किलोमीटर के दायरे में आने वाली नोएडा में शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी।

    14:38 (IST)03 Feb 2020
    नोबेल पुरस्कार नहीं, अव्वल दर्जे की वैज्ञानिक संस्कृति होनी चाहिए भारत का लक्ष्य: रामकृष्णन

    वैज्ञानिक अनुसंधानों और विकास पर ज्यादा से ज्यादा खर्च करने की वकालत करते हुए रसायन शास्त्र में नोबेल पुरस्कार पाने वाले वैज्ञानिक वेंकटरमण रामकृष्णन ने कहा कि भारत का लक्ष्य नोबेल पुरस्कार पाना नहीं बल्कि देश में ‘‘अव्वल दर्जे की ऐसी वैज्ञानिक संस्कृति’’ विकसित करना होना चाहिए जो लोगों की समस्याओं को सुलझााए।

    12:48 (IST)03 Feb 2020
    उप्र में चार दिनों में पीएफआई के 108 सदस्य गिरफ्तार

    संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करने के आरोप में उप्र पुलिस ने पिछले चार दिनों में पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर कड़ी कार्रवाई करते हुये उसके 108 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने यहां पत्रकारों को बताया, 'पिछले चार दिन में उप्र में पीएफआई के 108 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।’ उन्होंने बताया, ‘यह तो शुरुआत हैं, हम इनकी जड़ों तक जायेंगे और इनको कहां से किस जरिये से मदद मिलती थी इसकी जांच करेंगे। हम केंद्रीय जांच एजेंसियों के संपर्क में भी हैं।

    12:09 (IST)03 Feb 2020
    विपक्ष ने की एनपीआर, सीएए का मुद्दा उठाने की मांग, रास बारह बजे तक स्थगित

    विपक्षी सदस्यों द्वारा, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का मुद्दा उठाने की मांग पर जोर देने के चलते राज्यसभा की बैठक सोमवार (03 फरवरी) को शुरू होने के करीब 15 मिनट बाद ही दोपहर बारह बजे तक स्थगित कर दी गई । उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने सूचित किया कि उन्हें कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, माकपा के टी के रंगराज और इलामारम करीम, भाजपा के विनय विश्वम तथा बसपा सदस्य सतीश चंद्र मिश्र ने एनपीआर तथा सीएए पर चर्चा करने के लिए नियम 267 के तहत नोटिस दिए हैं। नायडू ने यह भी बताया कि भाजपा के सुब्रमण्यम स्वामी ने संबंधित मुद्दे पर चर्चा के लिए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

    11:11 (IST)03 Feb 2020
    मुंबई में डंपर और एसयूवी की टक्कर में 10 लोगों की मौत

    महाराष्ट्र के जलगांव जिले में डंपर और एसयूवी के बीच टक्कर से 10 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए । पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना रविवार रात 11 बजे हुई, जब बालू नारायण चौधरी अपने परिवार के साथ चिनचॉल में एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद चोपडा गांव जा रहे थे। फैजपुर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यावल तहसील के हिंगोला गांव के पास चोपडा-फैजपुर मार्ग पर सामने से आ रहा एक डंपर की एसयूवी से टकर हो गई।

    10:50 (IST)03 Feb 2020
    हिमाचल प्रदेश में 2.5 किग्रा चरस के साथ इजराइली नागरिक गिरफ्तार

    हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में 2.5 किलोग्राम चरस के साथ 42 वर्षीय इजराइली नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। कुल्लू पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि येरूशलम का शाउल बोरोव मनाली से दिल्ली जा रही निजी बस में सवार था। उन्होंने बताया कि कुल्लू पुलिस ने टीसीपी बजौरा में जांच के दौरान रविवार रात को उसके पास से ढाई किलोग्राम चरस बरामद की जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। सिंह ने बताया कि बोरोव एक पर्यटक वीजा पर भारत आया था और वाराणसी जा रहा था।

    10:37 (IST)03 Feb 2020
    कार के कुएं में गिरने से पांच लोगों की मौत, एक घायल

    महाराष्ट्र के सांगली जिले में सोमवार (03 फरवरी) तड़के एक कार के कुएं में गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे का शिकार हुए लोग अपने एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जा रहे थे। उन्होंने बताया कि आटपाडी तहसील में पारेकार वाडी गांव के निकट कार चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया जिसके बाद कार सड़क किनारे एक कुएं में जा गिरी।

    10:13 (IST)03 Feb 2020
    शाहीन बाग, जामिया नगर में गोलीबारी की घटना के बाद चुनाव आयोग ने डीसीपी चिन्मय बिस्वाल को हटाया

    चुनाव आयोग ने दक्षिणपूर्व दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल को रविवार (02 फरवरी)  को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। आयोग ने इलाके की मौजूदा स्थिति का जिक्र करते हुए यह कदम उठाया। उल्लेखनीय है कि इलाके के शाहीन बाग और जामिया नगर में इस हफ्ते गोलीबारी की घटनाएं हुई थी। आयोग ने अतिरिक्त डीसीपी (दक्षिणपूर्व) कुमार ज्ञानेश को इलाके का प्रभार संभालने का निर्देश दिया है। चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘चुनाव आयोग के फैसले के मुताबिक यह अवगत कराया जाता है कि चिन्मय बिस्वाल आईपीएस (2008), डीसीपी (दक्षिणपूर्व) अपने मौजूदा पद से तत्काल प्रभाव कार्यमुक्त समझे जाएं और केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करें।’’

    09:53 (IST)03 Feb 2020
    नक्सलियों ने किया विस्फोट, दो जवान घायल

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में रविवार को बारूदी सुरंग विस्फोटों में सुरक्षा बल के दो जवान घायल हो गए। बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने भाषा को बताया कि क्षेत्र के दंतेवाड़ा और कांकेर जिले में बारूदी सुरंग विस्फोट में दो जवान घायल हो गए हैं। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोटाली गांव के करीब प्रेशर बम में हुए विस्फोट में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का आरक्षक शिव शंकर प्रसाद घायल हो गया। पल्लव ने बताया कि अरनपुर थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों को आज गस्त पर रवाना किया गया था। दल जब पोटाली गांव के करीब था तब जवान प्रसाद का पैर प्रेशर बम के ऊपर चला गया। इससे बम में विस्फोट हो गया और जवान घायल हो गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त बलों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया तथा घायल जवान को जंगल से बाहर निकाला गया। जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    09:27 (IST)03 Feb 2020
    इंस्टाग्राम पर भाजपा के चुनावी वीडियो में शाहीन बाग का प्रदर्शन भी शामिल

    अपने चुनाव प्रचार के दौरान शाहीन बाग के सीएए विरोधी प्रदर्शन के मुद्दे का प्रमुखता से इस्तेमाल करने के बाद भाजपा ने अब इस विषय को एक लोकप्रिय सोशल मीडिया मंच पर भी उठाया है। भाजपा द्वारा जारी उसके इंस्टाग्राम हैंडल पर इस संक्षिप्त वीडियो को दो दिनों में 1.2 लाख लोगों ने देखा। सूत्रों ने रविवार को कहा, ‘‘ दिल्ली चुनाव प्रशासन इस वीडियो की छानबीन कर रहा है।’’ दक्षिण दिल्ली के शाहीन बाग में करीब 50 दिनों से जारी सीएए विरोधी प्रदर्शन को राजनीतिक दलों ने चुनावी मुद्दे के रूप में पेश किया है। भाजपा अपने प्रचार अभियान में उसका इस्तेमाल कर रही है।

    09:26 (IST)03 Feb 2020
    भोपाल में राजाभोज हवाईअड्डे पर सुरक्षा में लगी सेंध

    भारी सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाते हुए 25 वर्षीय एक व्यक्ति रविवार (02 फरवरी) को यहां राजा भोज हवाईअड्डे से लगे मध्य प्रदेश सरकार के (स्टेट) हैंगर में घुस गया और एक हेलीकॉप्टर को नुकसान पहुंचा दिया। इसके बाद उसने हवाईअड्डा पर उड़ान भरने को तैयार स्पाइस जेट के एक विमान के आगे खड़े होकर उसे उड़ान भरने से रोक दिया। हालांकि, बाद में उसे पकड़ लिया गया और करीब एक घंटे के बाद विमान ने उदयपुर के लिए उड़ान भरी। राजाभोज हवाईअड्डे पर तैनात सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट वीरेन्द्र सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘योगेश त्रिपाठी नाम का एक व्यक्ति स्टेट हैंगर में घुस गया। उसने पहले पार्किंग-बे पर हेलीकॉप्टर में तोड़फोड़ की। वह करीब 25 साल का है और स्थानीय निवासी है।’’

    09:19 (IST)03 Feb 2020
    अंतिम रविवार को राजनीतिक दलों के नेताओं ने किया जोरदार प्रचार

    दिल्ली में आठ फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले रानजीतिक दलों के कई नेताओं ने आखिरी रविवार (02 फरवरी) का अपने उम्मीदवारों के पक्ष में समर्थन जुटाने के लिए भरपूर इस्तेमाल किया और रैलियां एवं जनसभाएं कीं। भाजपा ने विशाल संपर्क अभियान चलाया और पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत उसके अन्य शीर्ष नेताओं ने सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी आम आदमी पार्टी के पक्ष में विश्वासनगर, लक्ष्मी नगर और रिठाला में जनसभाएं कीं और किराड़ी एवं मुंडका में रोडशो किया।

    Next Stories
    1 भाजपा नेता ने महात्मा गांधी के स्वतंत्रता संग्राम को बताया ‘ड्रामा’, पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े बोले- देश में ऐसे लोगों को महात्मा कैसे कहा जा सकता है
    2 पूर्व आईपीएस को AMU में CAA के खिलाफ भाषण देने से रोका, कानून-व्यवस्था का हवाला देकर दिल्ली भेजा
    3 CAA विरोध के चलते तीन दिन में दूसरी बार IIT प्रोफेसर से पूछताछ करेगी NIA? 42 विद्वानों ने जारी की अपील