सेना वाले बनकर छीन ले गए कार! पठानकोट में फिर हाई अलर्ट, 2016 में हुआ था आतंकी हमला

इस घटना की खबर मस्कीन ने पुलिस को दी है। मस्कीन के मुताबिक दोनों संदिग्धों के पास हथियार है। इस खबर ने पुलिस-प्रशासन के कान खड़े कर दिये हैं। सघन तलाशी अभियान चलाकर गाड़ी छीनने वालों की तलाश की जा रही है। पूरा पठानकोट इस वक्त हाई अलर्ट पर है।

pathankot, army
पठानकोट में दो संदिग्धों के देखे जाने के बाद से सेना अलर्ट पर है।

इधर पंजाब के पठानकोट में एक बार फिर सेना हाई अलर्ट पर है। यहां दो संदिग्ध व्यक्तियों को देखे जाने की खबर है। मिल रही जानकारी के मुताबिक पठानकोट के बमियाल बॉर्डर के पास स्थित गांव कोटपाइया के पास यह दोनों संदिग्ध देखे गए हैं, जिसके बाद पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है। खबर यह भी है कि यह दोनों संदिग्ध सेना की वर्दी में हैं और इन्होंने एक शख्स से कार भी छीनी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मस्कीन अली नाम के एक व्यक्ति से दो लोगों ने रविवार (15-04-2018) की रात लिफ्ट मांगी। लिफ्ट मांगने वाले दोनों लोग सेना की वर्दी में थे।

बताया जा रहा है मस्कीन अली खोजकीचकक इलाके में रहते हैं और देर रात वो एक फंक्शन से लौट रहे थे। तभी रास्ते में सेना की वर्दी में खड़े दो लोगों ने सुनसान जगह पर लिफ्ट के बहाने गाड़ी रुकवा कर उनसे उनकी आल्टो कार छीन ली। इस घटना की खबर मस्कीन ने तुरंत पुलिस को दी है। मस्कीन के मुताबिक दोनों संदिग्धों के पास हथियार है। इस खबर ने पुलिस-प्रशासन के कान खड़े कर दिये हैं। सघन तलाशी अभियान चलाकर गाड़ी छीनने वालों की तलाश की जा रही है। पूरा पठानकोट इस वक्त हाई अलर्ट पर है।

इस सर्च ऑपरेशन को खुद एसएसपी पठानकोट हैंडल कर रहे हैं। पुलिस टुकड़ी के साथ-साथ बूलेट प्रूफ गाड़ियां भी इस सर्च ऑपरेशन में लगाई गई हैं। बॉर्डर क्षेत्र के आईजी ने बतलाया है कि पिछले 3-4 दिनों से यहां कुछ संदिग्ध गतिविधियों के बारे में जानकारी मिल रही है। जानकारी मिलने के बाद पूरे इलाके की छानबीन की गई है। हालांकि अभी तक कहीं से कुछ भी संदिग्ध सामान बरामद नहीं हुआ है।

पठानकोट से बॉर्डर इलाके और बॉर्डर इलाके से पठानकोट तक आने-जाने वाली तमाम गाड़ियों की सघन तलाशी ली जा रही है। वहीं, पंजाब पुलिस ने ऐसे किसी भी खतरे से निपटने के लिए गुरदासपुर और पठानकोट जिलों में 9 बुलेटप्रूफ ट्रैक्टर लगाए हैं। बता दें कि जुलाई 2015 और जनवरी 2016 को गुरदासपुर में दीनानगर और पठानकोट में वायुसेना के एयर बेस पर एक बाद एक आतंकी हमला किया गया था। इस हमले में सेना को काफी नुकसान उठाना पड़ा था।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।