ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश में अफगान आतंकियों की मौजूदगी की खबर से हड़कंप, बड़े पैमाने पर छेड़ा गया सर्च ऑपरेशन

इनमें से एक आतंकी का स्केच भी सामने आया है। जिसे सभी पुलिस थानों में भेजा जा चुका है। बताया जा रहा है कि यह आतंकी उत्तर-पूर्वी अफगानिस्तान के कुनार प्रांत से हैं।

Author Published on: August 20, 2019 5:15 PM
आतंकी का स्केच एटीएस की टीम ने जारी किया है।

मध्य प्रदेश में अफगान आतंकियों के होने की सूचना से हड़कम्प मच गया है। दरअसल, खूफिया एजेंसियों को खबर मिली है कि राज्य में कुछ अफगानिस्तान के आतंकी दाखिल हो चुके हैं। जिसके चलते बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन छेड़ दिया गया है। आतंकियों की सूचना के बाद मध्य प्रदेश के आठ जिलों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एक आतंकी स्केच भी जारी किया गया है।

किसी भी साजिश को नाकाम करने के लिए राज्य से सटी गुजरात और राजस्थान की सीमाओं पर कड़ा पहरा डाल दिया गया है। झबुआ जिले के एसपी विनीत जैन ने बताया कि ने बताया कि, सर्च ऑपरेशन चार अफगान आतंकियों के राज्य की सीमा में दाखिल होने की सूचना के बाद चलाया जा रहा है। इसके बारे में आखिरी सूचना गुजरात और राजस्थान से आई थी। इनमें से एक आतंकी का स्केच भी सामने आया है। जिसे सभी पुलिस थानों में भेजा जा चुका है। बताया जा रहा है कि यह आतंकी उत्तर-पूर्वी अफगानिस्तान के कुनार प्रांत से हैं।

आतंकियों को लेकर सर्च ऑपरेशन सोमवार शाम से चलाया जा रहा है। रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर के अलावा आगर-मालवा के इंटर स्टेट चेक प्वाइंट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश के स्टेशनों पर राजस्थान और गुजरात से आने वाली ट्रेन गाड़ियों में निगरानी और सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

जिन इलाकों में सुरक्षा बढ़ाई गई है, वहां एसआरपी के जवानों ने मोर्चा संभाला हुआ है। खास तौर पर गुजरात और मध्यप्रदेश को जोड़ने वाली खंगेला चेकपोस्ट पर सख्त पहरा बैठाया गया है। यहां हथियारों से लैस एसआरपी के जवानों के साथ राज्य पुलिस भी अभियान चला रही है। सामने आए चार में से एक आतंकी का स्केच एटीएस की टीम ने जारी किया है।

पुलिस को भीड़-भाड़ वाले इलाकों, होटल, ढाबों, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों में सघन जांच करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा संदिग्ध वाहनों की आवाजाही पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिसर्किमयों को पूरी तरह से सतर्क रहने और संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ करने को कहा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 INX Media Case: पूर्व FM पी.चिदंबरम को झटका, कोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत याचिका
2 भारतीय सेना पर शेहला रशीद के आरोपों पर भड़के गृह राज्य मंत्री, बोले- देश की बर्बादी चाहने वालों को कुचलना होगा
3 निजामाबाद के BJP सांसद बोले- यह अशुभ नाम, लोग कर रहे बदलने की मांग