ताज़ा खबर
 

7 राज्यों में पुलवामा जैसा हमला कर सकते हैं जैश के आतंकी, कश्मीर का बदला लेने की कोशिश

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित किया गया है।

terrorप्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस )

भारतीय खुफिया एजेंसियों ने 7 राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के विरोध में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी पुलवामा जैसा हमला कर सकते हैं। जी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि सबसे ज्यादा खतरा कश्मीर घाटी के अलावा 7 राज्यों पर मंडरा रहा है।

खुफिया एजेंसियों को मिले ताजा इनपुट के मुताबिक, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने आतंकियों को हमले करने के निर्देश दिए हैं। सूत्रों का कहना है कि फरवरी 2019 में हुए पुलवामा अटैक की तरह देश के 7 राज्यों में आतंकी हमले किए जा सकते हैं।

National Hindi News, 08 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश समेत कई राज्यों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी इन शहरों में हमला करने की प्लानिंग कर रहे हैं।

Bihar News Today, 08 August 2019: बिहार से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बता दें कि देश के हवाई अड्डों पर भी आतंकी हमले के इनपुट मिले हैं, जिसके बाद सरकार ने 15 अगस्त पर होने वाले कार्यक्रमों को देखते हुए सभी बड़े एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि केंद्र सरकार लोकसभा और राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल 2019 पास करा लिया है। इसके तहत जम्मू-कश्मीर को 2 केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया गया है। पहला जम्मू-कश्मीर है, जिसमें विधानसभा होगी। वहीं, दूसरा लद्दाख है, जिसमें विधानसभा नहीं होगी।

मोदी सरकार के इस फैसले पर पाकिस्तान ने कड़ी आपत्ति जताई थी। बुधवार रात पाकिस्तान ने सभी डिप्लोमैटिक व व्यवसायिक संबंधों पर रोक लगाने की घोषणा की थी। हालांकि, अमेरिका पाकिस्तान को पहले ही आतंकवाद के खिलाफ कड़े कदम उठाने के निर्देश दे चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आसमान छू रहा है सोने का दाम, 10 ग्राम की कीमत 38,000 के पार
2 ड्राइविंग सीखने, कार लोन लेने, कविताएं छपवाने के आरोप में नन बरखास्त- रेप के आरोपी बिशप के खिलाफ प्रदर्शन कर चर्चा में आई थीं लूसी
3 जम्मू-कश्मीर लॉकडाउन: अजीत डोभाल का सात सूत्रीय एजेंडा घाटी में सामान्य बना देगा हालात
यह पढ़ा क्या?
X