ताज़ा खबर
 

एंटीलिया केस: हटाए गए मुंबई के पुलिस कमिश्नर, हेमंत नागराले को मिली जिम्मेदारी

हेमंत नागराले मई 2016 से जुलाई 2018 तक नवी मुंबई पुलिस आयुक्त के रूप में सेवाएं दे चुके हैं। वह महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड में विशेष महानिरीक्षक भी रह चुके हैं।

Hemant Nagraley,Police Commissioner,Mumbaiहेमंत नागराले को मुंबई पुलिस का नया कमिश्नर बनाया गया (फोटो- ANI)

एंटीलिया केस में सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद से सवालों के घेरे में रहे परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस आयुक्त पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह पर हेमंत नागराले को मुंबई पुलिस का नया कमिश्नर बनाया गया है। मंगलवार की रात परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी जिसके बाद कई तरह के अटकलें लगायी जा रही थी।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट कर बताया कि परमबीर सिंह को होमगार्ड में नया डीजी बनाया गया है। उन्होंने मराठी में किए अपने ट्वीट में लिखा कि सरकार का बड़ा फैसला। हेमंत नागराले मुंबई पुलिस के नए कमिश्नर होंगे। परमबीर सिंह को होमगार्ड की जिम्मेदारी दी गयी है। रजनीश सेठ को महाराष्ट्र पुलिस के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। बताते चलें कि इससे पहले हेमंत नागराले मई 2016 से जुलाई 2018 तक नवी मुंबई पुलिस आयुक्त के रूप में सेवाएं दे चुके हैं।

बताते चलें कि कुछ ही दिन पहले मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक लदी एक एसयूवी बरामद की गयी थी। बाद में इस मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गयी थी। पिछले सप्ताह एनआईए की टीम ने पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया था। सोमवार को उसके दफ्तर की तलाशी भी ली गयी थी।

एनआईए की तरफ से किए गए कार्रवाई के बाद राज्य सरकार ने भी सचिन वाजे को सस्पेंड कर दिया था। सचिन वाजे 25 मार्च तक एनआईए की हिरासत में हैं। उन पर एंटीलिया केस का सूत्रधार होने का आरोप लगा है।

विपक्षी दल ने सरकार पर बोला था हमला: महाराष्ट्र में प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने पूरे मामले को लेकर सरकार पर हमला बोला था। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि ये तो अभी शुरुआत है। अभी सिर्फ एक ही मामले की जांच हुई है। अभी बहुत कुछ सामने आने वाला है। सचिन को हाईकोर्ट ने सस्पेंड किया है। वो 16 साल तक सस्पेंड था। मेरे कार्यकाल में कुछ शिवसेना नेताओं ने उसको बहाल करने की बात की थी लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया था।

Next Stories
1 कुतिया की मौत पर भी नेताओं का शोक संदेश आता है, 250 किसानों की मौत पर कोई ना बोला- राज्यपाल सत्यपाल मलिक का केंद्र पर हमला
2 पुदुचेरी चुनावः कांग्रेस ने जारी की 14 उम्मीदवारों की लिस्ट, पूर्व सीएम नारायणसामी का नाम गायब
3 खिसकता जनाधार और बढ़ता कंफ्यूजन, मतदान से पहले इन 5 चुनौतियों से कैसे निपटेगा लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन
कोरोना LIVE:
X