ताज़ा खबर
 

RTI: हेमा मालिनी को सिर्फ 1.75 लाख रुपए में मिली 70 करोड़ की जमीन

बीजेपी सांसद हेमा मालिनी को नृत्य अकादमी के लिए दो हजार वर्गमीटर की जमीन 87.50 रुपए प्रति वर्गमीटर की दर से आवंटित की गई।

Author मुंबई | Published on: April 24, 2016 11:28 AM
हेमा मालिनी ने डांस स्‍कूल की जमीन के लिए 1997 में 10 रुपए की अग्रिम राशि जमा कराई थी।

बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी को नृत्य अकादमी खोलने के लिए मुंबई ओशिवारा इलाके में महाराष्ट्र सरकार की संशोधित नीति के तहत 70 करोड़ रुपए की जमीन सिर्फ पौने दो लाख रुपए में मिली। यह खुलासा एक्टिविस्‍ट अनिल गलगली ने आरटीआई के जरिए मिली जानकारी के आधार पर किया है।

उन्‍होंने कहा कि उपनगरीय कलेक्टर कार्यालय से प्राप्त दस्तावेजों के अनुसार बीजेपी सांसद को नृत्य अकादमी के लिए दो हजार वर्गमीटर की जमीन 87.50 रुपए प्रति वर्गमीटर की दर से पौने दो लाख रुपए में आवंटित की गई।

गलगली ने इससे पहले भी एक आरटीआई दायर की थी, जिसमें खुलासा हुआ था कि हेमा मालिनी को 35 रुपए प्रति वर्गमीटर की दर से जमीन आवंटित की गई। इस हिसाब से उन्‍हें 70 हजार रुपए का भुगतान करना था। लेकिन फरवरी में इस मुद्दे पर विवाद खड़ा होने के बाद राज्‍य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने निजी ट्रस्ट और कलाकारों को जमीन आवंटन की नीति में संशोधन करने के आदेश दिए थे। लेकिन अब 35 रुपए प्रति वर्गमीटर की जगह उन्‍हें 87.50 रुपए की दर से पैसा चुकाना है।

गलगली ने दावा किया है कि हेमा मालिनी 10 लाख रुपए अग्रिम दे चुकी हैं, इसलिए सरकार को उनका बकाया 8 लाख 25 हजार रुपए लौटाने होंगे। उन्होंने कहा, यह सरकार के लिए बड़ी शर्मिंदगी की बात होगी। मुंबई के उपनगरीय कलेक्टर शेखर चान्ने ने कहा, हां हमें उन्हें पैसा लौटाना होगा। बहरहाल पैसा तभी लौटाया जाएगा, जब सरकार ऐसा करने का आदेश देगी।

आपको बता दें कि हेमा मालिनी 1997 से यह जमीन लेने के लिए प्रयासरत हैं। उन्‍होंने उसी वक्‍त 10 लाख रुपए अग्रिम राशि जमा करा दी थी। लेकिन अभी तक उन्‍हें मंजूरी नहीं मिल पाई थी। इस समय केंद्र और राज्‍य में बीजेपी सरकार है और उन्‍हें जमीन अलॉट कर दी गई है। यही कारण है कि बीजेपी सरकार पर पक्षपात के आरोप लग रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X