ताज़ा खबर
 

दिल्ली में छाया कोहरा, रिकॉर्ड हुआ आज सबसे ठंडी सुबह

भारत की राजधानी दिल्ली में आज सुबह हर जगह कोहरा ही छाया नज़र आया। यहां मौसम बेद सर्द बना हुआ है। ख़बरों के मुताबिक सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। पिछले पांच सालों में आज रिकॉर्ड की गई सबसे सर्द सोमवार है। वहीं मौसम विभाग ने […]

Author December 22, 2014 11:40 am
भारत की राजधानी दिल्ली में आज सुबह हर जगह कोहरा ही छाया हुआ नज़र आया (फोटो: भाषा)

भारत की राजधानी दिल्ली में आज सुबह हर जगह कोहरा ही छाया नज़र आया। यहां मौसम बेद सर्द बना हुआ है।

ख़बरों के मुताबिक सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। पिछले पांच सालों में आज रिकॉर्ड की गई सबसे सर्द सोमवार है।

वहीं मौसम विभाग ने बताया कि घने कोहरे के कारण दृश्यता 50 मीटर दर्ज की गई है, जिससे 50 रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं और 12 का समय बदला गया है।

ठंड पड़ने के साथ ही रेलवे का भी बुरा हाल हो गया है। रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक कम दृश्यता की वजह से देश के विभिन्न हिस्से से राष्ट्रीय राजधानी आने वाली 50-55 रेलगाड़ियां नियत समय से देरी से चल रही हैं, जबकि कई गाड़ियों का समय बदला गया है और एक को रद्द भी कर दिया गया है।

मौसम विभाग ने आगे दिनभर आसमान में बादल घिरे रहने के आसार जताए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App