पैनलिस्ट बोलीं- ऑक्सीजन प्लांट पर कपिल जी को जानकारी नहीं है, चीखने लगे गेस्ट- अरे, मेरे बाल ऐसे ही सफेद नहीं हो गए

पिछले दिनों दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार को दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर फटकार लगाई थी।

tv debate, corona, oxygen crisisटीवी डिबेट में आप प्रवक्ता रीना गुप्ता ने जब डिबेट में ही मौजूद रहे एक गेस्ट से कहा कि आपको ऑक्सीजन प्लांट को लेकर कोई जानकारी नहीं है। तो गेस्ट भड़क गए और कहने लगे कि मेरे बाल ऐसे ही सफ़ेद नहीं हुए हैं। (फोटो – पीटीआई)

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच ऑक्सीजन की किल्लत बड़ी चुनौती बनकर उभरी है। अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। ऑक्सीजन की कमी की वजह से कई अस्पतालों ने मरीजों का दाखिला लेना बंद कर दिया है। ऑक्सीजन की किल्लत से जुड़े एक टीवी डिबेट के दौरान जब एक पैनलिस्ट ने डिबेट में ही मौजूद एक गेस्ट को कह दिया कि आपको ऑक्सीजन प्लांट की जानकारी नहीं है। इसपर गेस्ट चीखते हुए कहने लगे कि अरे, मेरे बाल ऐसे ही सफ़ेद नहीं हुए हैं।

रिपब्लिक टीवी पर अर्नब गोस्वामी के डिबेट शो में कोरोना की वजह से दिल्ली में उपजे ऑक्सीजन संकट को लेकर चर्चा हो रही थी। डिबेट के दौरान एंकर अर्नब गोस्वामी के द्वारा सवाल पूछे जाने पर आप प्रवक्ता रीना गुप्ता जवाब दे रहीं थी। रीना गुप्ता ने जवाब देने के दौरान डिबेट में मौजूद रहे एक और गेस्ट प्रो कपिल कुमार की ओर इशारा करते हुए कहा कि उन्हें ऑक्सीजन प्लांट को लेकर कोई जानकारी नहीं है। उन्हें यह भी नहीं पता है कि देश में ऑक्सीजन प्लांट कैसे लगता है। 

रीना गुप्ता के इतना कहते ही प्रो कपिल कुमार भड़क गए। कपिल चीखते हुए कहने लगे कि आपको सब जानकारी है, मेरे बाल ऐसे ही सफ़ेद नहीं हुए हैं। अभी आपके बाल सफ़ेद नहीं हुए हैं. मुझे आपसे ज्यादा जानकारी है। आगे कपिल ने आप प्रवक्ता से कहा कि मुझे राजनीति की भी जानकारी है और आप जो कर रहे हैं उसकी भी मुझे जानकारी है। इसलिए जिस दिन मेरी उम्र की हो जाओगी उस दिन मुझे बताना कि जानकारी किसको नहीं है।

आप प्रवक्ता रीना गुप्ता ने प्रो कपिल कुमार के बोलने के दौरान ही कहा कि आप थोड़ा सभ्य तरीके से डिबेट करेंगे तो कोई फायदा है। अगर आपको तू तू मैं मैं ही करना है तो आप अकेले ही करते रहिए, यहां मेरी कोई जरूरत नहीं है। आप और अर्नब एक दूसरे से बातें करते रहिए, यहां और किसी को बुलाने की जरूरत ही नहीं है। आपलोग बैठकर एक दूसरे की पीठ थपथपाते रहिए और खुश होते रहिए। वाहवाही जीतते रहिये और कहते रहिए कि बीजेपी अच्छा काम रही और देश में राम राज्य आ गया है।

बता दें कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार को दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर फटकार लगाई थी। उच्च न्यायलय ने केंद्र सरकार  को निर्देश दिया था कि वह राष्ट्रीय राजधानी के छह अस्पतालों में जल्द से जल्द किसी भी तरह से ऑक्सीजन की आपूर्ति करे। साथ ही दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा था कि केंद्र को उद्योगों में इस्तेमाल की जाने वाली ऑक्सीजन को मेडिकल उपयोग के लिए डायवर्ट करना चाहिए।

Next Stories
1 कोरोनाः नकारात्मकता छोड़ें, पसंदीदा पोगो-छोटा भीम देखें- राहुल से बोले BJP के मंत्री; ट्रोल
2 कोरोना: DGCI ने जायडस कैडिला की दवा को वयस्कों पर इमरजेंसी यूज की दी अनुमति
3 कोरोनाः जब पता था कि ऑक्सीजन पर दिक्कत है, तो अब तक क्या कर रहे थे?- राजनेताओं से पूछने लगे अर्णब
यह पढ़ा क्या?
X