टीवी पर झूठ बोल रहे गौरव भाटिया, AAP प्रवक्ता बोलीं, ऑक्सीजन को लेकर लगाने लगे एक दूसरे पर आरोप

ऑक्सीजन संकट पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि दिल्ली को उसके कोटे से ज्यादा ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई है।

oxygen, new delhi, aap, bjpऑक्सीजन संकट को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा है कि जो ऑक्सीजन की आपूर्ति में बाधा उत्पन्न करेगा उसे लटका दिया जाएगा। (फोटो – पीटीआई)

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के बीच दिल्ली के कई अस्पताल शनिवार को भी ऑक्सीजन की कमी से जूझते नजर आए। शनिवार को कई अस्पतालों ने अपने यहां ऑक्सीजन ख़त्म होने की बात कही। ऑक्सीजन की कमी से जुड़े एक टीवी डिबेट के दौरान भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया और आप प्रवक्ता रीना गुप्ता आपस में ही भिड़ गए। रीना गुप्ता कहने लगी कि गौरव भाटिया राष्ट्रीय टीवी पर आकर झूठ बोल रहे हैं।

जी न्यूज पर आयोजित टीवी डिबेट शो में एंकर अमन चोपड़ा ने सवाल पूछते हुए कहा कि आज दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि अगर ऑक्सीजन की कमी की वजह से किसी की मौत होती है तो यह आपराधिक स्थिति है। इसलिए अपराधी कौन है। एंकर के इस सवाल का जवाब देते हुए भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार की ओर इशारा करते हुए कहा कि अपराधी वो है जो जिसके मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तीन दिन पहले कह रहे थे कि दिल्ली में बेड और ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है।

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया के इतना कहते ही आप प्रवक्ता रीना गुप्ता ने बीच में ही उन्हें रोकते हुए एंकर से कहा कि आप राष्ट्रीय चैनल पर इस तरह से किसी को झूठ बोलने नहीं दे सकते हैं। गौरव भाटिया पूरी तरह से झूठ बोल रहे हैं। जिसके बाद दोनों आपस में ही भिड़ गए। आप प्रवक्ता बार बार कहने लगीं कि मुझे बोलने दिया जाए। इसके बाद एंकर ने दोनों को शांत कराते हुए डिबेट में मौजूद रहे सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया को बोलने के लिए कह दिया।ॉ

ऑक्सीजन संकट को लेकर शनिवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने सभी पक्षों को जमकर फटकार लगाई। उच्च न्यायलय ने दिल्ली सरकार से कहा कि वह जानकारी दे कि कौन ऑक्सीजन की आपूर्ति को बाधित कर रहा है, हम उस व्यक्ति को लटका देंगे। साथ ही पीठ ने कहा कि हम किसी को भी नहीं बख्शेंगे। अदालत ने दिल्ली सरकार से यह भी कहा कि वह ऐसे अधिकारियों के बारे में केंद्र को भी बताए ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

वहीं ऑक्सीजन संकट पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि दिल्ली को उसके कोटे से ज्यादा ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया भी अदा किया है। ऐसे में केंद्र से मिली ऑक्सीजन का उचित बंटवारा कर हर जगह ठीक से भिजवाना दिल्ली सरकार का काम है।    

बता दें कि दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में शुक्रवार शाम ऑक्सीजन की कमी से 25 मरीजों की मौत हो गई। इससे पहले दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में 25 मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी की वजह से हो चुकी है। इसके अलावा कई अस्पतालों ने सरकार को यह बता दिया है कि अब उनके पास कुछ ही घंटों का ऑक्सीजन बचा है।

Next Stories
1 जब प्रशांत किशोर से अर्नब गोस्वामी ने की ओवैसी की बात, जवाब मिला- मुझे नहीं पता कि वो लड़ रहे हैं
2 कोरोना से मौत, परिजन का आरोप, शव को भी नहीं छोड़ा, निकाल ली किडनी, पकड़ा दी दूसरी लाश
3 राहुल गांधी ने वैक्सिनेशन का ग्राफ दिखा कहा, झूठ बोलने वाली मशीन, PR के बजाए टीकाकरण पर करो खर्च
यह पढ़ा क्या?
X