scorecardresearch

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में गर्मी का प्रकोप, अब तक 111 की मौत

मौसम विभाग के मुताबिक, नलगोंडा, हनमकोंडा, खम्मम, महबूब नगर और रामागुंडम में गुरुवार को मैक्सिमम टेम्परेचर 41 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में गर्मी का प्रकोप, अब तक 111 की मौत
कूलर के पास बैठी गर्मी से परेशान महिला। (Source: AP photo)

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में गर्मी के चलते अभी तक 111 लोगों की मौत चुकी है। पिछले साल दोनों राज्यों में लू के चलते दो हजार से ज्यादा की लोगों की मौत हुई थी। वहीं, महाराष्ट्र के नासिक में गर्मी के चलते रामकुंड सूख गया है। यह कुंभ स्नान के लिए प्रमुख कुंड है। पिछले 130 साल में ऐसा पहली बार हुआ है।

तेलंगाना डिजास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट के मुताबिक, तेलंगाना में 66 लोगों की मौत हुई है, जबकि आंध्र प्रदेश में 45 लोग मारे जा चुके हैं।  सबसे ज्यादा 28 मौतें तेलंगाना के महबूब नगर में हुईं हैं, जबकि मेडक जिले में 11 लोग लू की चपेट में आए।

मौसम विभाग के मुताबिक, नलगोंडा, हनमकोंडा, खम्मम, महबूब नगर और रामागुंडम में गुरुवार को मैक्सिमम टेम्परेचर 41 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। कडप्पा जिले में 16 और प्रकाशम में 11 लोगों की मौत हो गई। अनंतपुर में चार और विजयनगरम, चित्तूर, कुरनूल में तीन-तीन, श्रीकाकुलम और कृष्णा जिलों में दो-दो और पश्चिमी गोदावरी जिले में एक मौत हुई है। सबसे ज्यादा टेम्परेचर अनंतपुर और नंदयाल में 42 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 08-04-2016 at 03:41:06 pm