ताज़ा खबर
 

कोरोना संकट के बीच तब्लीगी जमात से हुई घोर लापरवाही? सिर्फ दो दिन में 14 राज्यों के 647 लोगों में पाया गया संक्रमण

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटों में 8000 लोगों का टेस्ट किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय में जॉइंट सेक्रेट्री लव अग्रवाल।

देशभर में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों पर स्वास्थ्य और गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। दरअसल, तब्लीगी जमात के लोगों की टेस्ट रिपोर्ट कई राज्यो में पॉजिटिव आई है। इस पर स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि अगर हम सिर्फ तब्लीगी जमात के मामलों को देखें तो पिछले 2 दिन में इससे जुड़े 647 कन्फर्म केसेज पाए गए हैं। जिन 14 राज्यों में तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों को संक्रमित पाया गया है उनमें अंडमान-निकोबार, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश शामिल हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय में जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बताया कि अब तक भारत में कोरोनावायरस के 2301 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। कुल 56 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हुई है। पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है इनममें से कुछ तब्लीगी जमात से जुड़ी हैं।


इसके अलावा पिछले 24 घंटे में 336 कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। अब तक कुल 157 लोग डिस्चार्ज होकर अस्पताल से भेजे जा चुके हैं।

लव ने कहा कि अगर हम हालिया दिनों के केसेज में उछाल को देखें तो यह मुख्य तौर पर एक स्तर पर हुआ है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रचार की वजह से अब तक संक्रमितों के मामले में कोई तीव्र बढ़ोतरी नहीं देखी गई है।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के मुताबिक, देशभर में कोरोनावायरस की टेस्टिंग के लिए 182 लैब्स को मंजूरी दी जा चुकी है। इनमें से 130 सरकारी लैब्स हैं। अकेले गुरुवार को ही देशभर में 8000 सैंपल्स की टेस्टिंग हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन से प्रभावित प्रवासी मजदूरों और छोटे कारोबारियों को क्यों न दी जाए न्यूनतम मजदूरी? PIL पर SC ने केंद्र को जारी किया नोटिस
2 ‘आंधी-तूफान तो नहीं बना कोरोना’, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन बोले- यूरोपीय देशों जैसे नहीं भारत में हालात