ताज़ा खबर
 

लालू की तबीयत बिगड़ी तो खुद गाड़ी चला अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, मीडिया से कहा- सफाई देखने आया था

लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद उनका हाल जानने के लिए नीतीश के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता रिम्स अस्पताल पहुंचे। हालांकि उन्होंने कहा कि वह सफाई का जायजा लेने आए थे।

Banna Gupta, Lalu Prasad Yadavलालू प्रसाद यादव के हाल लेने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

चारा घोटाला केस में सजा भुगत रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत गुरुवार को बिगड़ गई। वह रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इस बीच नीतीश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता उनका हालचाल जानने रिम्स अस्पताल पहुंच गए। वह पेइंग वॉर्ड में पहुंचे और आधे घंटे तक रुककर लालू का हाल चाल जाना।

स्वास्थ्य मंत्री बाहर निकले तो मीडियाकर्मी उनसे सवाल पूछने लगे। उन्होंने कहा कि वह लालू से मिलने नहीं बल्कि साफ-सफाई औऱ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने आए थे। रिम्स के निदेशक ने कहा है कि उनकी हालत स्थिर है और फेफड़ों में संक्रमण नहीं है। उन्हें ऐंटी बायोटिक दवाएं दी जा रही हैं। आरटी-पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार है।

लालू प्रसाद यादव के समर्थक भी रिम्स पहुंच गए हैं। कार्यकर्ता रिम्स में डेरा डाले रहे। उधर परिवार में उनके जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थनाएं की जा रही हैं। बेटे तेज प्रताप यादव का वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वह कृष्ण भगवान की पूजा करते नज़र आ रहे हैं।

बता दें कि लालू की रैपिड एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद आरटीपीसीआर किया गया है। RIMS निदेशक कामेश्वर प्रसाद के मुताबिक, लालू के फेफड़ों में निमोनिया के पैच (इन्फेक्शन) हैं। उन्हें एंटीबायोटिक्स (दवाएं) दी जा रही हैं। थोड़ा सा सुधार हुआ है। और, कोई दिक्कत फिलहाल नहीं हुई है।

बहुचर्चित चारा घटाला मामले में लालू प्रसाद यादव सजायाफ्ता हैं। आज यानी शुक्रवार को जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई भी होने वाली थी। लालू प्रसाद यादव के पेइंग वॉर्ड से केली बंगले में शिफ्ट होने को लेकर सवाल उठाए गए थे। लालू प्रसाद यादव को सेवादार दिए जाने पर भी राज्य सरकार से जवाब मांगा था। रिपोर्ट के मुताबिक तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी शाम 5:00 बजे चार्टर्ड फ्लाइट से पटना से रांची के लिए रवाना होंगे ।

Next Stories
1 FAU-G ने लॉन्चिंग से पहले छुआ नया मुकाम, 40 लाख के पार पहुंचा यूजर्स का रजिस्ट्रेशन
ये पढ़ा क्या?
X