ताज़ा खबर
 

बैंक जमा पर मिलने वाले ब्याज में कटौती, SBI के बाद HDFC ने भी घटायी ब्याज दरें

इससे पहले एसबीआई ने एक करोड़ रुपये और उससे कम जमा राशि वाले बचत खातों पर ब्याज दर 0.5 प्रतिशत घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दिया था।

Author Updated: August 17, 2017 3:42 PM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी ने बचत बैंक खाता पर मिलने वाली ब्याज दर में 0.50 प्रतिशत की कटौती की है। एचडीएफसी ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाली ब्याज की दर को घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दिया है। यह कटौती 50 लाख रुपये तक की जमा राशि पर की गयी है। बैंक 50 लाख रुपये से अधिक जमा वाले खातों पर 4 प्रतिशत ब्याज देता रहेगा। एचडीएफसी बैंक ने एक नियामकीय सूचना में कहा, ‘‘बचत दर की समीक्षा के बाद जो ग्राहक अपने खातों में 50 लाख रुपये या उससे अधिक रखेंगे , उन्हें सालाना 4 प्रतिशत ब्याज मिलता रहेगा। जिन ग्राहकों के खाते में 50 लाख रुपये से कम होगा, उन्हें सालाना 3.5 प्रतिशत ब्याज मिलेगा।’’ संशोधित दरें प्रवासी और गैर-प्रवासी दोनों ग्राहकों पर लागू होगी। नई दर 19 अगस्त से प्रभाव में आएगी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले एसबीआई ने एक करोड़ रुपये और उससे कम जमा राशि वाले बचत खातों पर ब्याज दर 0.5 प्रतिशत घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दिया था। इसके अलावा एक्सिस बैंक तथा सार्वजनकि क्षेत्र के बैंक आफ बड़ौदा ने भी बचत दर में 0.5-0.5 प्रतिशत की कटौती की है। यह कटौती 50 लाख रुपये तक की बचत जमा वाले खातों के लिये की गयी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पीएफ खाते से घर बैठे पैसा निकालने और ट्रांसफर करने का ये है आसान तरीका
2 सत्तर साल बाद भी सांसत में ‘असली भारत’ की सेहत
3 हाई कोर्ट ने एनडीटीवी की याचिका खारिज की, कोर्ट ने कहा- कुछ लेन-देन बोगस मानने की वजह है