ताज़ा खबर
 

कन्हैया का हैदराबाद यूनिवर्सिटी दौरा: कक्षाएं 4 दिन के लिए स्थगित, किसी बाहरी को कैंपस जाने की मनाही

पुलिस ने बताया कि एहतियाती उपाय के तहत हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है

Author हैदराबाद | Updated: March 23, 2016 8:54 PM
Hyderabad University, Hyderabad Dalit professor, Hyderabad University Rohith vemula, Hyderabad University latest news, Hyderabad University Pro Vice Chancellorहैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (एचसीयू) (फाइल फोटो)

हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (एचसीयू) के विवादित कुलपति अप्पा राव पोडिले के काम पर लौटने के बाद विश्वविद्यालय में तनाव बढ़ने के मद्देनजर अधिकारियों ने बुधवार (23 मार्च) को किसी भी बाहरी व्यक्ति के विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया और कक्षाएं चार दिन के लिए स्थगित कर दी गई हैं।

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के एचसीयू की प्रस्तावित यात्रा के बारे में पूछे जाने पर रजिस्ट्रार एम सुधाकर ने कहा, ‘‘स्थिति को देखते हुए कक्षाएं 23 से 26 मार्च तक स्थगित कर दी गई हैं। हमने मीडियाकर्मियों सहित किसी भी बाहरी शख्स के विश्वविद्यालय परिसर में आने पर मनाही का फैसला किया है।’’

पुलिस ने बताया कि एहतियाती उपाय के तहत परिसर में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है और पोडिले के आधिकारिक आवास के आसपास चौकियां स्थापित की गई हैं। दो महीने की छुट्टी के बाद मंगलवार (22 मार्च) को काम पर लौटे एचसीयू के कुलपति के विरोध में छात्रों के समूह द्वारा कथित रूप से उनके आवास पर तोड़फोड़ किए जाने की घटना के बाद उन्होंने सुरक्षा की मांग की थी जिसके बाद यह कदम उठाया गया। साइबराबाद पुलिस के संयुक्त आयुक्त टीवी शशिधर रेड्डी ने कहा, ‘‘स्थिति शांतिपूर्ण है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।’’

हैदराबाद पहुंचे कन्हैया कुमार ने कहा- यूनिवर्सिटी जाने की इजाजत नहीं मिली तो कैंपस के बाहर बोलूंगा

हैदराबाद यूनिवर्सिटी हिंसा में 25 छात्र गिरफ्तार, सरकार पर कैंपस में ‘गंदी राजनीति’ करने का आरोप

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाक के नेशनल डे पर अलगाववादी आसिया अंद्राबी ने श्रीनगर में फहराया पाकिस्‍तान का झंडा
2 बागी कांग्रेस नेताओं का राहुल गांधी पर हमला- कन्‍हैया से मिलने का समय लेकिन पार्टी नेताओं के लिए नहीं
3 पीडीपी-भाजपा गठजोड़ पर उमर बोले- ‘पिक्चर अभी बाकी है दोस्त’
ये पढ़ा क्या?
X