ताज़ा खबर
 

छठ पूजा के लिए आपको क्यों चाहिए मशहूर हस्तियां?

बंबई हाई कोर्ट ने सोमवार को शहर के बिहारी फ्रंट से पूछा कि वह छठ पूजा के दौरान अनुष्ठानों में हिस्सा लेने के लिए मशहूर हस्तियों को निमंत्रित क्यों करना चाहता है।

मुंबई | November 10, 2015 2:04 AM

बंबई हाई कोर्ट ने सोमवार को शहर के बिहारी फ्रंट से पूछा कि वह छठ पूजा के दौरान अनुष्ठानों में हिस्सा लेने के लिए मशहूर हस्तियों को निमंत्रित क्यों करना चाहता है। न्यायमूर्ति वीएल अचलिया बिहारी फ्रंट की ओर से दायर एक अर्जी पर सुनवाई कर रहे थे जिसके पूर्व सांसद संजय निरुपम भी सदस्य हैं।

इस अर्जी में गत पांच नवंबर को मुंबई उपनगर के कलक्टर की ओर से पारित उस आदेश को चुनौती दी गई थी जिसमें उसकी ओर से 17 और 18 नवंबर को जुहू बीच पर आयोजित छठ पूजा में मशहूर हस्तियों को निमंत्रित करने पर रोक लगाई गई थी। कलक्टर ने संगठन को पूजा के आयोजन और अनुष्ठानों के लिए तट पर एक मंच खड़ा करने की इजाजत दे दी लेकिन उसके अस्थायी बाड़ लगाकर एक स्थान बनाने और मशहूर हस्तियों को आमंत्रित करने पर रोक लगा दी थी।

न्यायमूर्ति अचलिया ने पूछा कि आप (बिहारी फ्रंट) ऐसे कार्यक्रम में मशहूर हस्तियों को क्यों बुलाना चाहते हैं? संगठन की ओर से अधिवक्ता अनिरुद्ध गर्ग ने अदालत को बताया कि वह केवल पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को आमंत्रित करना चाहते हैं जो यह त्योहार मनाना चाहती हैं। वह कोई मशहूर हस्ती नहीं हैं। उन्होंने कहा- हम यह त्योहार पिछले 18 सालों से जुहू समुद्र तट पर आयोजित कर रहे हैं।

अभी तक हमारे ऊपर लगाए गए नियम व शर्तों के उल्लंघन की कोई शिकायत नहीं हुई है। याचिका में आगे दावा किया गया है कि यह संगठन का विशेषाधिकार है कि किसी मशहूर हस्ती को आमंत्रित करना है या नहीं। संबंधित अधिकारी अनुमति देने के बाद शर्तें नहीं थोप सकते। अदालत ने अर्जी पर एक नियमित हाई कोर्ट के समक्ष सुनवाई की तिथि 16 नवंबर तय की।

 

Next Stories
1 लालू की किंगमेकर जैसी दमदार वापसी के पीछे कुछ तो वजह है…
2 OROP: मांगे पूरी नहीं होने पर आज से पूर्व सैनिक लौटाएंगे अपने पदक
3 गरीबों को न्याय और समय के साथ बदलाव पर मोदी का जोर
यह पढ़ा क्या?
X