ताज़ा खबर
 

हाथरस केस पर PM मोदी ने दी कड़ा ऐक्शन लेने की हिदायत, योगी बोले- SIT गठित, एक सप्ताह में रिपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की और दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिये।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: September 30, 2020 1:46 PM
Hathras Gang-Rape, PM narendra modi, yogi adityanathHathras Gang-Rape: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिये।

हाथरस में दलित लड़की के साथ हुई हैवानियत से लोगों में जबरदस्त आक्रोश फूट पड़ा है। बॉलीवुड सितारों से लेकर नेता तक हर कोई इस घटना से नाराज़ है और न्याय की मांग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की और दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिये।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर जानकारी दी कि पीएम नरेंद्र मोदी ने हाथरस की घटना पर वार्ता की है और कहा है कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए। सीएम ने ट्वीट कर लिखा “हाथरस में बालिका के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दोषी कतई नहीं बचेंगे। प्रकरण की जांच हेतु विशेष जांच दल का गठन किया गया है। यह दल आगामी सात दिवस में अपनी रिपोर्ट देगा। त्वरित न्याय सुनिश्चित करने हेतु इस प्रकरण का मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा।

वहीं पीड़िता के परिवार ने बुधवार को आरोप लगाया कि पुलिस ने पीड़िता का रात में ‘‘जबरन’’ अंतिम संस्कार करा दिया। सामूहिक बलात्कार के एक पखवाड़े बाद 19 वर्षीय दलित महिला की दिल्ली के एक अस्पताल में मंगलवार को मौत हो गई थी। पीड़िता के एक भाई ने मंगलवार देर रात कहा, ‘‘पुलिस अंतिम संस्कार के लिए शव और मेरे पिता को जबरन अपने साथ ले गई। मेरे पिता जब हाथरस पहुंचे, पुलिस उन्हें तत्काल (शवदाहगृह) ले गई।’’ हाथरस के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बताया कि आज तड़के पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया गया। स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने हालांकि कहा कि अंतिम संस्कार ‘‘परिवार की इच्छानुसार’’ किया गया है।

गौरतलब है कि हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार 19 वर्षीय दलित लड़की की मंगलवार सुबह यहां सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। महिला का 14 सितंबर को चार पुरुषों ने हाथरस के एक गांव में सामूहिक बलात्कार किया था। अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया था। उसकी हालत और खराब होने के बाद उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भेजा गया, जहां उसने मंगलवार को दम तोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केजरीवाल बोले, हाथरस की पीड़िता का पूरे सिस्टम ने बलात्कार किया, राहुल गांधी भी बरसे
2 बाबरी विध्वंस से पहले हिंदू संगठनों ने किया था अभ्यास, पढ़ें- उस दिन का पूरा वाकया
3 चीन से मुकाबले को लद्दाख में यहां पुल और हाईवे तैयार कर रहा भारत, साल भर रहेगी सीमा तक पहुंच
यह पढ़ा क्या?
X