क्या लालू यादव की पार्टी से अलग हो चुके हैं तेज प्रताप यादव? RJD उपाध्यक्ष ने किया बड़ा दावा

तिवारी ने कहा कि तेजप्रताप खुद राजद से आउट हो चुके हैं। राजद नेतृत्व ने उन्हें पार्टी के चिन्ह लालटेन का इस्तेमाल करने से भी मना कर दिया है।

Tej Pratap Yadav
हाजीपुर के राजद कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान तिवारी ने कहा कि तेज प्रताप पार्टी में नहीं हैं, उन्होंने एक नया संगठन खड़ा कर लिया है। (फोटो – फेसबुक/TejPratapYadav)

बिहार की राजनीति से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में इस खबर की वजह से उथल पुथल मच गई है।

दरअसल आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है। हाजीपुर के राजद कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान तिवारी ने कहा कि तेज प्रताप पार्टी में नहीं हैं, उन्होंने एक नया संगठन खड़ा कर लिया है।

तिवारी ने कहा कि तेज प्रताप खुद राजद से आउट हो चुके हैं। राजद नेतृत्व ने उन्हें पार्टी के चिन्ह लालटेन का इस्तेमाल करने से भी मना कर दिया है। शिवानंद तिवारी के इस बयान के काफी मायने हैं क्योंकि उन्हें तेजस्वी यादव का करीबी माना जाता है।

गौरतलब है कि लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद पर कई आरोप लगाए थे और वह काफी समय से पार्टी के कार्यालय भी नहीं आ रहे थे। उन्होंने ये आरोप भी लगाया था कि लालू को बंधक बनाया गया है। इसके अलावा तेज प्रताप ने अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा था।

तेज प्रताप के आरोपों पर प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद ने कहा था कि लालू यादव को भला कौन बंधक बना सकता है। जेल में बंद होने के बावजूद लालू लोगों के दिलों में बसे थे। लालू यादव एक व्यक्ति नहीं हैं बल्कि एक विचार हैं।

बता दें कि तेज प्रताप ने हालही में छात्र जनशक्ति परिषद नाम से एक संगठन बनाया है और वह इसी के जरिए एक्टिव हैं।

वहीं जब आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी से पूछा गया कि क्या तेज प्रताप को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है तो उन्होंने कहा कि तेज को निष्कासित करने की जरूरत ही कहां है? वह तो खुद ही निष्कासित हो चुके हैं।

इसके अलावा चर्चा इस बात पर भी हो रही है कि राजद के पहले प्रशिक्षण शिविर के दौरान लालू प्रसाद यादव ने तेजस्वी यादव की सराहना की थी लेकिन तेजप्रताप पर कुछ भी कहने से बचते नजर आए। इस दौरान लालू ने कहा था कि तेजस्वी के नेतृत्व में आरजेडी बिहार में मजबूत हुई है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट