ताज़ा खबर
 

हरियाणा पुलिस के सब इंस्पेक्टर मौसम खत्री ने जीती एक करोड़ रुपए की कुश्ती

नेशनल लेवल विनर खत्री उन छह पहलवानों में से एक हैं, जो 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में डोपिंग टेस्ट में फेल हो गए थे। खत्री अभी हरियाणा पुलिस में बतौर सब इंस्पेक्टर कार्यरत हैं।

हरियाणा के पहलवान मौसम खत्री ने ‘भारत केसरी’ का खिताब जीत लिया। भारत केसरी दंगल 2016 का आयोजन बुधवार को गुड़गांव में हुआ। खत्री को एक करोड़ रुपए पुरस्कार राशि के रूप में दिए गए हैं। इन एक करोड़ रुपए को वो अपनी स्किल्स मजबूत करने में खर्च करेंगे। 26 साल के खत्री ने रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सुमित कुमार को हराया है। हरियाणा के ही झज्जर के सत्यव्रत तीसरे स्थान पर रहे, उन्हें 25 लाख और चौथे स्थान पर रहे पंजाब के गुरुपाल सिंह को 10 लाख रुपए पुरस्कार राशि मिली है। चैम्पियनशिप जीतने पर मौसम को सीएम मनोहर लाल खट्टर ने 1 करोड़ रुपए के अलावा गदा देकर सम्मानित किया। इस दंगल में देश भर के 78 पहलवानों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से 44 पहलवान तो केवल हरियाणा से ही ताल्लुक रखते थे।

खत्री ने एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए कहा कि वे ओलंपिक विजेता सुशील कुमार और योगेश्वरदत्त से काफी प्रेरित हैं। उन्होंने बताया कि मैं हर दिन छह घंटें प्रेक्टिस करता हूं और उम्मीद है कि इस बार ओलंपिक में हिस्सा ले पाऊं। हरियाणवी भाई योगेश्वर और सुशील मुझे प्रेरणा देते हैं।

HOT DEALS
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 14210 MRP ₹ 30000 -53%
    ₹1500 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 13989 MRP ₹ 16999 -18%
    ₹2000 Cashback

सोनीपत के पंजी जाटन गांव में पैदा हुए खत्री नॉन वेजेटेरियन हैं। वे रोजाना की डाइट में अंडे, चिकन और पांच से सात लीटर दूध पीते हैं। नेशनल लेवल विनर खत्री उन छह पहलवानों में से एक हैं, जो 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में डोपिंग टेस्ट में फेल हो गए थे। खत्री अभी हरियाणा पुलिस में बतौर सब इंस्पेक्टर कार्यरत हैं। एशियाड गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके खत्री ने पहले भी कई बार हिंद केसरी दंगल पर फतेह पाई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App