ताज़ा खबर
 

महिला ने लगाया जाट आंदोलन के दौरान रेप का आरोप, देवर-जेठ समेत 7 के खिलाफ दर्ज कराई FIR

सूत्रों के मुताबिक अमित शाह ने सीएम मनोहर लाल से हालात पर डिटेल रिपोर्ट ली है। रविवार देर शाम 8 बजे शाह के घर पर सीएम की उनसे मुलाकात हुई।

मीडिया में चल रही रिपोर्ट के मुताबिक, यही वह जगह है, जहां पर जाट आंदोलन के दौरान महिलाओं के साथ बलात्‍कार की बात कही जा रही है।

आरक्षण की मांग को लेकर हुए आंदोलन के दौरान महिलाओं के साथ बलात्‍कार की आशंका के बीच मुरथल में एक महिला ने सात लोगों के खिलाफ रेप का आरोप लगाया है। महिला ने जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है, उनमें उसके देवर और जेठ भी शामिल हैं। पुलिस मुताबिक, रेप की घटना मुरथल में जीटी रोड पर 22 फरवरी की रात हरिद्वार से दिल्ली आ रही एक महिला ने 7 लोगों पर रेप का आरोप लगाया है। इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

हाईकोर्ट के दखल देने के बाद बनी एसआईटी की कमान संभाल रहीं डीआईजी राजश्री ने बताया कि पुलिस के पास एक महिला ने गैंगरेप की शिकायत की है। फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकती है कि मामला जाट आंदोलन से जुड़ा है या नहीं।वहीं, सोनीपत के एसपी अभिषेक गर्ग ने रविवार को बयान दिया था कि आंदोलन के दौरान किसी भी महिला के साथ कोई जोर-जबर्दस्ती नहीं की गई। गर्ग ने कहा था, ‘इस केस में जांच जारी है। एसआईटी ने मजिस्ट्रेट के सामने चश्मदीद का बयान दर्ज किया है।’ सूत्रों के मुताबिक अमित शाह ने सीएम मनोहर लाल से हालात पर डिटेल रिपोर्ट ली है। रविवार देर शाम 8 बजे शाह के घर पर सीएम की उनसे मुलाकात हुई। उन्होंने खट्‌टर से हालात पर नियंत्रण करने में कहां चूक हुई और वक्त रहते आंदोलनकारियों को रोकने में कैसी दिक्कत आई, इस पर भी चर्चा की।

इस बीच हरियाणा सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता कैप्टन अभिमन्यु के घर पर आगजनी के आरोप में पुलिस ने 40 लोगों को नामजद किया है। इनमें 10-12 वकील व स्टूडेंट, पूर्व सरपंच और कुछ दूसरे नाम बताए जा रहे हैं। उपद्रवियों ने पेट्रोल बम से उनके घर पर हमला किया। फायरिंग भी की।

जिनके पास आंदोलन के दौरान हुई हिंसा का ऑडियो, वीडियो क्लिप, फोटोग्राफ या अन्य सबूत हैं तो वे ई-मेल reliefcmharyana@gmail.com और feedbackriotscmharyana@gmail.com या वाट्सऐप नंबर 9501053696 पर भेज सकते हैं।
इन नंबर पर फोन कर सकती हैं विक्टिम्स
डीआईजी राजश्री सिंह- 9729995000
डीएसपी भारती डबास- 8053882302
डीएसपी सुरेंद्र कौर- 9729990760

Read Also: हरियाणा: 100 गांवों के 35 समुदायों ने किया जाटों का सोशल बायकॉट, खट्टर को खुला समर्थन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App