scorecardresearch

हरियाणाः फरीदाबाद के अनंगपुर में भड़की आग में 3 की मौत, कारखाने में होता था बैटरी सेल बनाने का काम

बीते कुछ समय से लगातार आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। बता दें कि अभी हाल ही में दिल्ली के मुंडका में एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी। जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई थी।

Faridabad Fire, Haryana News
आग लगने से मौके पर अफरातफरी मच गई(फोटो सोर्स: ANI)।

हरियाणा के फरीदाबाद के अनंगपुर में एक बैटरी सेल बनाने वाली कंपनी में आग लगने की खबर है। जानकारी के मुताबिक आग लगने के चलते कंपनी में काम करने वाले तीन कर्मचारियों की जान चली गई। वहीं आग लगने की वजह से मौके पर अफरातफरी का माहौल हो गया। बता दें कि घटना की सूचना पर फायर ब्रिगेड विभाग और पुलिस मौके पर पहुंची थी।

वहीं इस घटना को लेकर फरीदाबाद पुलिस ने जानकारी दी, “फरीदाबाद के सेक्टर 37 के पास अनंगपुर डेयरी में सुबह 11:00 बजे बैटरी सेल बनाने वाली कंपनी में आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई। आग पर काबू पा लिया गया है। मामले में आगे की जांच जारी है।” बता दें कि कंपनी में आग लगने के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है। दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया।

बताया जा रहा है कि जिस वक्त कंपनी में आग लगी उस समय फैक्ट्री में कर्मचारी काम कर रहे थे। बता दें कि एक फायर ऑफिसर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी प्रथम मंजिल के बाथरूम से तीन लोगों का शव निकाला गया है। फैक्ट्री में फायर फाइटिंग का कोई इंतजाम नहीं था। बहरहाल फायर एक्ट के तहत अब कार्रवाई की जाएगी।

मालूम हो कि एक हफ्ते पहले भी फरीदाबाद के अनंगपुर में एक कैमिकल फैक्ट्री में आग लगी थी। उस दौरान दमकल विभाग की 15 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि इस हादसे में किसी जान नहीं गई थी।

बीते कुछ समय से लगातार आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। बता दें कि अभी हाल ही में दिल्ली के मुंडका में एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी। जिसमें 27 लोगों की जान चली गई थी। इतना ही नहीं मुंडका हादसे के बाद कई लोगों के लापता होने की खबर हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट