ताज़ा खबर
 

मुसलमान ने कायम की अनोखी मिसाल, बेटी के निकाह पर किया गाय का दान

दुल्हन गुलशाना के पिता ने एक गाय को 51 सौ रुपये के साथ हसनगढ़ की गोशाला में दान किया। मुस्लिम शख्स द्वारा बेटी की शादी में गाय तोहफे में देने की इस पहल का लोगों का स्वागत किया है।

मुसलमान ने बेटी की शादी में किया गौदान। (Representative Image)

पूरे देश भर में गौ हत्या और गौ तस्करी के आरोप में आए दिन घटनाएं सामने आ रही है। इस, बीच हरियाणा से सामाजिक सद्भाव का संदेश देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक मुस्लिम ने अपने बेटी के निकाह पर गाय का दान (गौदान) करके अनोखी मिसाल कायम की है। यह मामला हरियाणा के सोनीपत जिले के खरखौदा गांव का है। मुस्लिम पिता का कहना है कि उन्होंने अपनी दुल्हन बनी अपनी बेटी से वादा किया था कि वह शादी पर उसे गाय गिफ्ट करेंगे। उसे गाय से बहुत से प्यार है। दुल्हन के पिता नूर खान ने बताया कि उनकी बेटी को गाय से बहुत प्यार है और वह अक्सर सड़क से गुजरनी वाली गायों को रोटी या गुड़ खिलाती है। एक दिन उसने मुझसे घर में एक गाय लाने का आग्रह किया, लेकिन जगह की कमी होने के कारण मैं गाय नहीं ला सका।

दुल्हन गुलशाना के पिता ने एक गाय को 51 सौ रुपये के साथ हसनगढ़ की गोशाला में दान किया। मुस्लिम शख्स द्वारा बेटी की शादी में गाय तोहफे में देने की इस पहल का लोगों का स्वागत किया है। निकाह में शरीक हुए संत गोपालदास ने कहा कि यह एक बेहतर पहल है। मुस्लिम समुदाय से संबंध रखते हुए मोहम्मद नूरखां साबरी ने अपनी बेटी की शादी में गाय दान कर एक नई पहल की है।

हाल ही में राजस्थान ने अलवर में हरियाणा के पांच मुस्लिमों को गौ तस्करी के आरोप में गौ रक्षकों ने पकड़ा था। जिसके बाद उनके साथ मारपीट की गई। इस घटना में पहलू खान नाम के शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। राजस्थान के गृहमंत्री ने कहा कि इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ भी की जा रही है। पहलू खान समेत सभी के खिलाफ अवैध रुप से गायें ले जाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। FIR में लिखा है कि उसके पास गाय की खरीद के वैध दस्तावेज नहीं थे। लेकिन पहलू खान के परिवार वालों का कहना है कि पहलू खान ने हमला करने वालों को गाय की खरीद का रसीद भी दिखाया था, बावजूद इसके वो पहलू खान की पिटाई करते रहे। इस घटना का वीडियो भी सामने आया था। जिसमें पहलू खान गौ रक्षकों द्वारा पीटते हुए दिखाया गया था।

 

गुजरात: गौहत्या करने वालों को दी जाएगी उम्रकैद की सजा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App