ताज़ा खबर
 

Haryana Nagar Nigam Election Result 2018: Election Commission की वेबसाइट पर इस तरह देखें चुनावी नतीजे

Haryana Nagar Nigam Election Chunav Result 2018, Haryana Municipal Corporation MC Election Chunav Result 2018: चुनाव आयोग के अनुसार, 110 वार्ड में हुई वोटिंग के दौरान हिसार में 62.7 प्रतिशत, करनाल में 61.8 प्रतिशत, पानीपत में 62 प्रतिशत, रोहतक में 62.4 प्रतिशत औऱ यमुनानगर में 65.2 प्रतिशत वोट पड़े।

Haryana MC Election Result 2018: चुनाव आयोग की वेबसाइट पर इस तरह देखें नतीजें।

Haryana Nagar Nigam Election Result 2018, Haryana Municipal Corporation MC Election Result 2018: हरियाणा में आज 5 म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन और 2 म्यूनिसिपल कमेटी चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। रविवार को हुई मतगणना के बाद फिलहाल वोटों की गिनती जारी है। बता दें कि जिन 5 म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के लिए वोटिंग हुई थी, उनमें हिसार, रोहतक, यमुनानगर, पानीपत और करनाल शामिल हैं। वहीं फतेहाबाद के जाखल मंडी और कैथल के पुंडरी म्यूनिसिपल कमेटी के लिए वोट डाले गए थे। इन स्थानीय चुनावों में 69.39 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। मतगणना के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। राज्य चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, जाखल मंडी इलाके में सबसे ज्यादा (89.5 प्रतिशत) वोट डाले गए। पुंडरी इलाके में 82.1 प्रतिशत वोट डाले गए। इस दौरान 25 वार्ड में वोट डाले गए थे।

Haryana MC Election Result 2018 LIVE: Check Updates Here

म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के चुनावों की बात करें तो 110 वार्ड में हुई वोटिंग के दौरान हिसार में 62.7 प्रतिशत, करनाल में 61.8 प्रतिशत, पानीपत में 62 प्रतिशत, रोहतक में 62.4 प्रतिशत औऱ यमुनानगर में 65.2 प्रतिशत वोट पड़े। फिलहाल मिल रहे रुझानों के अनुसार, म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के चुनावों में भाजपा उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। इन चुनावों में कुल 89 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे, जिनमें से 35 पुरुष और 54 महिलाएं शामिल हैं। अगले साल होने वाले हरियाणा विधानसभा के चुनावों को देखते हुए स्थानीय चुनाव काफी अहम माने जा रहे हैं। यही वजह है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खुद इन चुनावों में दिलचस्पी ली और प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार किया।

कैसे देखें चुनाव नतीजेः हरियाणा में जारी वोटिंग के नतीजे देखने के लिए आपको स्टेट इलेक्शन कमीशन, हरियाणा की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करना होगा। इसके बाद होम पेज पर जाकर म्यूनिसिपल इलेक्शन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इस लिंक पर क्लिक करने पर कुछ ऑप्शन खुलकर सामने आएंगे, जिनमें से म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन इलेक्शन ई-डैशबोर्ड पर क्लिक कर मतगणना की वर्तमान स्थिति पता की जा सकेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App