ताज़ा खबर
 

हरियाणा के मंत्री अनिल विज का प्रियंका गांधी पर हमला, कहा- जिसे अपने दादा के धर्म की जानकारी नहीं है, वह हिंदू धर्म के बारे में क्या जानेगा

वरिष्ठ बीजेपी नेता अनिल विज ने कहा कि प्रियंका गांधी काे हिंदू धर्म और भगवा के बारे में बोलने से पहले अपने धर्म और पूर्वजों के बारे में जानकारी प्राप्त करनी चाहिए।

anil vijहरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

हरियाणा सरकार में मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता अनिल विज ने कहा है कि जिसे अपने दादा के धर्म के बारे में कुछ भी नहीं पता हो, उसे हिंदू धर्म के बारे में क्या पता होगा। इसीलिए जरुरी है कि उन्हें अपने दादा के धर्म के बारे जानकारी प्राप्त करना चाहिए। उन्होंने यह टिप्पणी कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के बारे में की है। उनका कहना है कि प्रियंका गांधी काे हिंदू धर्म और भगवा के बारे में बोलने से पहले अपने धर्म और पूर्वजों के बारे में जानकारी प्राप्त करनी चाहिए।

प्रियंका ने कहा था कि सीएम भगवा पहनते है तो उसका मूल्य भी समझें : वरिष्ठ बीजेपी नेता अनिल विज ने प्रियंका गांधी के यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के भगवा वस्त्र पर टिप्पणी के बाद यह बात कही है। प्रियंका ने कहा था कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने भगवा धारण किया है। यह भगवा उनका नहीं है। भगवा हिंदुस्तान की आध्यात्मिक संस्कृति और हिन्दू धर्म का प्रतीक है। कृष्ण, राम और शिव के देश में हिंसा और बदले की जगह नहीं है। महाभारत में भी कृष्ण ने रण क्षेत्र में बदला लेने की बात नहीं की। बदले की भावना इस देश की परंपरा नहीं रही है। यह देश तो प्रेम, करुणा और अहिंसा की बात करता है। यह बात मुख्यमंत्री को समझनी चाहिए। योगी आदित्यनाथ भगवा वस्त्र धारण करते हैं तो उसका मूल्य भी समझें।

Hindi News Today, 31 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

सोनिया के विदेशी मूल पर उठ रहा है सवाल: बता दें कि सोनिया गांधी के विदेशी मूल के होने को लेकर हरियाणा सरकार में गृहमंत्री अनिल विज ने निशाना साधा था। विज ने सीएए के विरोध प्रदर्शन पर एक सवाल के जवाब में कहा था कि, ‘देश को जलाने के लिए सोनिया गांधी और ममता बनर्जी जैसे नेताओं ने यूनियन बना रखी है। इस यूनियन में उनेक साथ पाकिस्तान के पीएम प्रधानमंत्री इमरान खान भी शामिल हैं और यूनियन का काम देश के लोगों को आपस में लड़ाना है। इसी क्रम में उन्होंने आगे कहा था कि, ‘सोनिया गांधी ने खुद तो इटली से आकर भारत की नागरिकता ले ली, लेकिन अब दूसरों की नागरिकता को लेकर सवाल उठा रही हैं।’

इस देश ने उनकी मां को भी नागरिकता दी है: दरअसल, साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि प्रियंका जिस तरह से आग लगाने का काम कर रही है वह बापू (महात्मा गांधी) की सोच नहीं है। उधार में यदि किसी से कुछ लिया जाता है तो उसे सूध समेत वापस भी किया जाता है। प्रियंका गांधी को अब गांधी सरनेम छोड़ देना चाहिए और अपना नाम प्रियंका फिरोज खान रखना चाहिए। प्रियंका गांधी को यह हमेशा याद रखना चाहिए कि इस देश ने उनकी विदेशी मां को भी नागरिकता दी है।

Next Stories
1 VIDEO: कांग्रेस के मंत्री जीतू पटवारी ने कार्यकर्ता को मारी लात, फिर धक्के देकर कमरे से बाहर निकाला
2 प्रियंका नकली गांधी हैं, वे अपना नाम फिरोज प्रियंका कर लें, साध्वी निरंजन बोलीं- वे भगवा को नहीं समझ सकतीं
3 जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने भारत के 28वें सेना प्रमुख का कार्यभार संभाला
ये पढ़ा क्या?
X