ताज़ा खबर
 

Haryana Lockdown 4.0 Guidelines: हरियाणा में लॉकडाउन के चौथे चरण में कंटेनमेंट जोन में जारी रहेंगे प्रतिबंध, अन्य राज्यों के लिए चलेंगी रोडवेज बसें

Haryana Lockdown 4.0 Guidelines: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रदेश के अंदर व अन्य प्रदेशों के लिए बस सेवा भी मंगलवार से शुरू कर दी जायेगी। इसके तहत हरियाणा से दिल्ली के लिए बसों का संचालन होगा। अभी 7 जिलों के लिए दिल्‍ली से हरियाणा रोडवेज की एक-एक बस चलाई जाएंगी। बस दिल्‍ली से चलने के बाद बीच में कहीं नहीं रुकेंगी।

Coronavirus Lockdown 5.0 in India: 1 जून से शुरू होगा अनलॉक-1 (indian express file)

Haryana Lockdown 4.0 Guidelines: हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन-4 में नए दिशानिर्देशों को जारी कर दिया है। नए दिशानिर्देशों के अनुसार केवल कंटेनमेंट जोन में ही प्रतिबन्ध जारी रहेंगे। वहीं अन्य क्षेत्रों को ऑरेंज जोन मानकर सामान्य गतिविधियां चलाई जाएंगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रदेश के अंदर व अन्य प्रदेशों के लिए बस सेवा भी मंगलवार से शुरू कर दी जायेगी। इसके तहत हरियाणा से दिल्ली के लिए बसों का संचालन होगा। अभी 7 जिलों के लिए दिल्‍ली से हरियाणा रोडवेज की एक-एक बस चलाई जाएंगी। बस दिल्‍ली से चलने के बाद बीच में कहीं नहीं रुकेंगी।

सीएम खट्टर ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन 4 आज (सोमवार) से लागू हुआ है। ऐसे में हमलोगों ने यह निर्णय किया है कि गृहमंत्रालय के निर्देशों के अनुसार जो लॉकडाउन 3 के तहत जो छूट थी, इस चरण में कुछ छूट और बढ़ाई गई है। सीएम  ने कहा कि विशेषतौर पर अब कंटेनमेंट जोन में प्रतिबंध जारी रहेंगे। इसके अतिरिक्त क्षेत्र को ऑरेंज जोन मानकर गतिविधियां चलाई जाएंगी।

परिवहन विभाग विशेष तौर पर चाहे वह राज्य के अंदर की गतिविधियां हों अथवा प्रदेश के बाहर अन्य प्रदेशों के साथ जो हमारे रूट हैं उन पर बसें शुरू हो जाएंगी।

सीएम ने कहा कि आज हमने ऊर्जा विभाग को लेकर भी एक समीक्षा बैठक की है। उसमें आगे गर्मियों के दिनों को ध्यान में रखते हुए बिजली की उपलब्धता पूरी रहे इस पर विचार हुआ है। इस संदर्भ में ट्यूबवैल कनेक्शन जारी करने का काम शुरू कर दिया है। लगभग एक हजार ट्यूबवैल कनेक्शन लगाए जा चुके हैं।

आने वाले 30 जून तक शेष 4000 ट्यूबवैल कनेक्शन लगा दिए जाएंगे। बिजली के बिलों की शिकायत के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि औसत बिल के आधार पर कुछ त्रुटियां मिली हैं, उसके भी विभाग को ध्यान करा दिया गया है।

Coronavirus/COVID-19 और Lockdown से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें: Lockdown 4.0 Full Update: 14 दिन के लिए और बढ़ा देश में लॉकडाउन, अब 3 के बजाय 5 होंगे जोन्स; प्लेन-ट्रेन व मेट्रो रहेगी बंद Lockdown 4.0 Guidelines में किन चीजों को मंजूरी और किन्हें नहीं, देखें डिटेल में कोरोना, लॉकडाउन की मार: ‘घर पर पड़ी है पति की लाश, बस पहुंचा दो गांव’, दिल्ली में फंसी महिला का दर्द मजदूरों का मुद्दाः मोदी सरकार पर बरसे RSS से जुड़े संगठन के नेता, बोले- श्रमिकों को मारोगे भी, फिर रोने भी न दोगे MyGov.in COVID-19 Trackers: इन 13 तरीकों से पा सकते हैं Corona से जुड़ी आधिकारिक जानकारी। IRCTC: मरीजों, बुजुर्गों को लाने-ले-जाने को स्टेशन पर मिलती है बैट्री कार, जानें कैसे

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lockdown 4.0 Update: ‘पाबंदियों से जुड़ी गाइडलाइंस में फेरबदल नहीं कर सकते हैं राज्य’, MHA ने किया साफ
2 Lockdown 4.0 के पहले ही दिन उड़ी MHA के निर्देशों की धज्जियां, पंजाब में खुला मंदिर; पुजारी बोले- आने को मना किया, पर श्रद्धालु ‘माने ही नहीं’
3 देश में COVID-19 के केसों में आ रहा उछाल! 24 घंटे में रिकॉर्ड 5242 मामले, 157 की गई जान
यह पढ़ा क्या?
X