ताज़ा खबर
 

हरियाणा: दलित लड़के की मौत पर बोले सीएम- पुलिस की नहीं है कोई गलती

हरियाणा के सोनीपत जिले के गोहाना में थाने में एक लड़के की कथित मौत के मामले में दो पुलिसवालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Author नई दिल्ली | October 23, 2015 3:00 PM
गोहाना : कबूतर चोरी के आरोप में पकड़े गए 15 साल के दलित लड़के की थाने में मौत (फोटो स्रोत: ट्विटर)

हरियाणा के सोनीपत जिले के गोहाना में दलित लड़के की मौत के मामले में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बयान दिया है। उनका कहना है कि लड़के का परिवार एक दूसरे व्‍यक्ति की शिकायत लेकर थाने आया था। पुलिस ने दोनों पक्षों में सुलह करा दिया था। इसके बाद दोनों पक्ष थाने से चले गए थे। इस मामले में कोई जांच नहीं चल रही थी और न ही पुलिस ने लड़के से पूछताछ की थी। लड़के ने खुदकुशी रात में की। पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। राज्‍य में कानून-व्‍यवस्‍था की हालत खराब नहीं है। निजी वारदात को सांप्रदायिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए।

क्‍या है मामला: 14 साल के गोविंदा की लाश गुरुवार दोपहर गोविंदपुरा में उसके घर के पास पड़ी मिली थी। इससे कुछ देर पहले पुलिस उसे पकड़ कर पूछताछ के लिए ले गई थी। उसे पड़ोसी का कबूतर चुराने के आरोप में पकड़ा गया था।

क्‍या किया पुलिस ने: परिवारवालों के बयान के आधार पर पुलिस ने दो असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अभी इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि उन्‍होंने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से बातचीत की है। वह मामले की पूरी जांच करवा रहे हैं।


काफी विरोध हुआ: परिवारवालों ने पुलिसवालों पर मौत का आरोप लगाया। कुछ ही देर में बड़ी संख्‍या में लोग जमा हो गए। उन्‍होंने करीब तीन घंटे तक गोहाना-जुलाना हाईवे जाम रखा। वे रेल ट्रैक पर भी बैठ गए।

पुलिस ने एएसआई सुभाष और अशोक के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया। गोविंदा के भाई गौतम ने दावा किया कि उनके भाई को प्रताड़‍ित नहीं किया जाए, इसके लिए पुलिस को दस हजार रुपए घूस भी दी गई थी।

पहले से निशाने पर है सरकार: हरियाणा सरकार इस समय एक दलित परिवार को जिंदा जलाए जाने की घटना से पहले ही विरोधियों के निशाने पर है। मंगलवार को फरीदाबाद के सुनपेड़ में एक दलित परिवार के घर में पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी गई थी। तब पूरा परिवार सो रहा था। इस घटना में ढाई साल के बच्‍चे और 11 महीने की उसक बहन की जल कर मौत हो गई थी। बच्‍चे के माता-पिता बुरी तरह झुलस गए थे।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, गूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App