ताज़ा खबर
 

Haryana Election Results 2019: निर्दलियों पर टिका है नई खट्टर सरकार का दारोमदार, गोपाल कांडा समेत दो MLA चार्टर्ड प्लेन से लाए गए दिल्ली

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019: द इंडियन एक्सप्रेस को भाजपा सूत्रों ने बताया है कि शुक्रवार शाम में ही हरियाणा में शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि 'जैसे ही भाजपा सरकार सत्ता में आएगी, वैसे ही जनता से जुड़े कामों को तेजी से पूरा किया जाएगा।'

haryana electionsपीएम मोदी के साथ सीएम मनोहर लाल खट्टर।

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019: हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा को 40 सीटों पर जीत मिली है, लेकिन बहुमत पाने के लिए अभी उसे 6 और सीटों की दरकार है। ऐसे में हरियाणा में नई खट्टर सरकार बनाने का दारोमदार अब निर्दलीय नेताओं पर आ गया है। भाजपा ने बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले 6 नेताओं और हरियाणा लोकहित पार्टी के नेता और सिरसा से चुनाव जीते गोपाल कांडा और निर्दलीय चुनाव जीते रंजीत चौटाला से समर्थन मांगा है।

द इंडियन एक्सप्रेस को भाजपा सूत्रों ने बताया है कि शुक्रवार शाम में ही हरियाणा में शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि ‘जैसे ही भाजपा सरकार सत्ता में आएगी, वैसे ही जनता से जुड़े कामों को तेजी से पूरा किया जाएगा।’

यहां देखें LIVE नतीजेहरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम 2019 | महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम 2019

बता दें कि हरियाणा चुनाव में कांग्रेस को 31 और जेजेपी को 10 सीटें मिली हैं। चुनाव नतीजे आने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला किंगमेकर बन सकते हैं। हालांकि भाजपा का जोर अब निर्दलीय विधायकों पर ज्यादा है और आंकड़े देखकर लग रहा है कि भाजपा निर्दलीय नेताओं के समर्थन से आसानी से राज्य में सरकार बना लेगी।

गुरुवार शाम को हरियाणा लोकहित पार्टी के नेता गोपाल कांडा के भाई गोबिंद कांडा ने दावा किया कि उनके भाई सहित 6 विधायक भाजपा सरकार बनाने के लिए दिल्ली रवाना हो चुके हैं। देर रात होते-होते इस खबर की पुष्टि भी हो गई और गोपाल कांडा और कुछ अन्य विधायकों ने जेपी नड्डा से दिल्ली में मुलाकात की। बता दें कि भाजपा ने गोपाल कांडा समेत निर्दलीय विधायकों को गुरुवार रात ही चार्टेड प्लेन भेजकर दिल्ली बुला लिया था।

बता दें कि रानिया विधानसभा सीट से बतौर निर्दलीय चुनाव जीते रंजीत सिंह ने भी भाजपा को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। वहीं भाजपा से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले नेताओं में प्रिथला से चुनाव जीतने वाले नयन पाल रावत, पुंडरी से रंधीर सिंह गोल्लन, बादशाहपुर से राकेश दौलताबाद, दादरी से सोमबीर सांगवान, मेहम से बलराज कुंडु और निलोखरी से धर्मपाल गोंडर का नाम शामिल है। ऐसी खबरें हैं कि ये नेता भी भाजपा को अपना समर्थन दे सकते हैं।

विधानसभा चुनाव परिणाम 2019 के लाइव अपडेट jansatta.com पर पाएं। साथ ही जानें महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लाइव नतीजे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चुनावी नतीजों पर बड़े उहापोह में थे अमित शाह? दो बड़े समारोह में थे चीफ गेस्ट, पर कैंसल कर दिया दौरा
2 दिवाली पर दिल्ली में वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ हुई
3 Maharashtra Election Results 2019: महाराष्ट्र में प्रेशर पॉलिटिक्स तेज, अब फडणवीस ने किया दावा- बागी रहे 15 निर्दलीय विधायक बीजेपी में आने को तैयार