ताज़ा खबर
 

HARYANA ELECTION: वोट डालने के लिए पहले ट्रेन फिर साइकिल से पहुंचे सीएम मनोहर लाल खट्टर! बताई यह वजह

सीएम का कहना था कि कभी-कभी सामान्य व्यक्ति की तरह भी चलना चाहिए। इससे हमें भी जानकारियां मिलती हैं कि लोगों के मन में क्या चल रहा है। इसके जरिये लोगों से बातचीत करने उनसे मिलने-जुलने का वक्त मिलता है।

Author New Delhi | Updated: October 21, 2019 11:02 AM
सीएम मनोहर लाल खट्टर करनाल विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हैं। (फोटोः एएनआई)

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सोमवार को वोट डालने के लिए चंडीगढ़ से ट्रेन से करनाल के लिए रवाना हुए। इसके बाद मुख्यमंत्री साइकिल से करनाल में अपने मतदान केंद्र पर पहुंचे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में हरियाणा की करीब 1.82 करोड़ जनता और वोटर्स अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने आचार संहिता का हवाला देत हुए कहा कि वे ट्रेन के जरिये ही अपने करनाल स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचने की बात कही थी। सीएम ने कहा कि ट्रेन ही उन्हें सबसे अच्छा विकल्प नजर आता है। उन्होंने कहा कि इस तरह से जनता से मिलना जुलना हो जाएगा।

सीएम का कहना था कि कभी-कभी सामान्य व्यक्ति की तरह भी चलना चाहिए। इससे हमें भी जानकारियां मिलती हैं कि लोगों के मन में क्या चल रहा है। इसके जरिये लोगों से बातचीत करने उनसे मिलने-जुलने का वक्त मिलता है। उन्होंने कहा कि वे पहले भी कई बार ट्रेन में सफर कर चुके हैं। मालूम हो कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस बार भी करनाल विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में है। सीएम के लिए यहां मुकाबला काफी आसान माना जा रहा है।


हरियाणा की 90 सीटों के लिए सोमवार को वोट डाले जा रहे हैं। वोटों की गिनती 24 तारीख को होगी। चुनाव लड़ रही प्रमुख हस्तियों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, जेजेपी के दुष्यंत चौटाला और इनेलो के अभय सिंह चौटाला शामिल हैं।  खट्टर के नेतृत्व में भाजपा ने 75 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है, जबकि कांग्रेस राज्य में वापसी करने की उम्मीद कर रही है।

पिछली बार भाजपा ने 90 में से 47 सीटों पर कब्जा जमाया था। वहीं कांग्रेस के खाते में महज 15 सीटें आई थी। इनेलो समेत अन्य दलों ने यहां 28 सीटें जीती थीं। इससे पहले सोनीपत में सुबह मतदान करने वालों में हरियाणा की एकमात्र महिला मंत्री कविता जैन शामिल रहीं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 विश्वभारती ने वापस ली RSS से जुड़े मंच के साथ वर्कशॉप की मंजूरी, कहा- मालूम नहीं था कि संघ और ABVP से जुड़ा है संगठन
2 कमलेश तिवारी मर्डर: मां का दावा- पुलिस के दबाव में मजबूरन सीएम योगी से करनी पड़ी मुलाकात
3 कमलेश तिवारी हत्याकांड के दो आरोपी भागे नेपाल, गुजरात एटीएस जांच में जुटी