ताज़ा खबर
 

BJP के दो बड़े नेताओं के बीच भिड़ंत! पत्नी के लिए टिकट चाहते हैं मोदी सरकार के मंत्री, बेटे के लिए जुटे पूर्व सांसद

फगवाड़ा की सीट से विधायक सोम प्रकाश के सांसद बनने के बाद खाली हुई है। बीजेपी के सूत्रों की मानें तो पार्टी के अंदर उनकी सोमप्रकाश की पत्नी अनिता देवी को टिकट दिए जाने को लेकर काफी रणनीति बन रही है। वहीं सांपला गुट के लोग भी उनके बेटे साहिल को टिकट दिलाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: September 21, 2019 5:24 PM
सोमप्रकाश अपनी पत्नी अनिता देवी को टिकट दिलाना चाहते हैं तो विजय संपाला अपने बेटे साहिल को टिकट दिलाने की जुगत में लगे हुए हैं।

पंजाब के दो वरिष्ठ बीजेपी नेताओं के बीच रार एक बार फिर फगवाड़ा सीट पर उपचुनाव के चलते सुर्खियों में है। सोमप्रकाश अपनी पत्नी अनिता देवी को टिकट दिलाना चाहते हैं तो पूर्व सांसद विजय संपाला अपने बेटे साहिल को टिकट दिलाने की जुगत में लगे हुए हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि चार विधानसभा क्षेत्रों डाखा, जलालाबाद, फगवाड़ा और मुकेरियन के उपचुनाव अक्टूबर में हरियाणा विधानसभा चुनावों के साथ होंगे।मई 2019 में सोम प्रकाश सांपला से आगे निकलने में सफल साबित हुए। होशियारपुर से सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री रहे विजय सांपला का टिकट काटकर बीजेपी ने सोम प्रकाश को उम्मदीवार बनाया। बीजेपी के इस फैसले के बाद सांपला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बीजेपी ने गऊ हत्या की है।

फगवाड़ा की सीट से विधायक सोम प्रकाश के सांसद बनने के बाद खाली हुई है। बीजेपी के सूत्रों की मानें तो पार्टी के अंदर उनकी सोमप्रकाश की पत्नी अनिता देवी को टिकट दिए जाने को लेकर काफी रणनीति बन रही है। वहीं सांपला गुट के लोग भी उनके बेटे साहिल को टिकट दिलाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। सांपला को हालांकि काफी विरोध का सामना करना पड़ा सकता है।

वह जब राज्य में पार्टी प्रमुख थे तो उन्होंने अपनी सीट होशियारपुर से बदलकर जलांधर करने की कोशिश की थी लेकिन बाद में पार्टी ने उन्हें टिकट देने से साफ इंकार कर दिया था।बीजेपी को विश्वास है कि वह फगवाड़ा और मुकेरियन सीट अपने नाम कर लेगी। हालांकि ध्यान देने वाली बात यह है कि सोम प्रकाश को 2017 में विधानसभा चुनाव में महज 2000 वोट से ही जीत मिली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महाराष्ट्र: एक महीने में 38 लोगों ने छोड़ी कांग्रेस-एनसीपी, पांच महीने पुराने पैटर्न से बीजेपी-शिवसेना को मिल सकती हैं 230 सीटें
2 HARYANA ASSEMBLY ELECTIONS: इन 5 कारणों से है बीजेपी को शानदार जीत का भरोसा
3 Kerala Karunya Lottery KR-414 Results: परिणाम घोषित, इनका लगा 1 करोड़ रुपए तक का इनाम, यहां करें चेक