ताज़ा खबर
 

Haryana Election Results 2019: चौटाला बनेंगे किंगमेकर, भाजपा का बिगड़ेगा खेल? कांग्रेस दे सकती है सीएम पद

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019: जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला फिलहाल राज्य में किंगमेकर की भूमिका में नजर आ रहे हैं। रुझानों में सामने आए आंकड़ों से जेजेपी ने बीजेपी का खेल बिगाड़ दिया है।

election result, Haryana election results, haryana election result, haryana election result 2019, election results, election results 2019, election results online, vidhan sabha election, vidhan sabha election results, chunav result, vidhan sabha chunav result, election result 2019, election live counting, election result live countingजेजीपी हरियाणा में किंग मेकर की भूमिका में। फोटो: PTI/Indian Express

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019: हरियाणा विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में किसी भी दल को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा। रुझानों में राज्य की कुल 90 सीटों में से बीजेपी 41, कांग्रेस 29, जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) 11 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं 9 सीटों अन्य के खाते में जाती दिख रही है। रुझानों में बीजेपी सरकार के पांच मंत्री पीछे चल रहे हैं। जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला फिलहाल राज्य में किंगमेकर की भूमिका में नजर आ रहे हैं। रुझानों में सामने आए आंकड़ों से जेजेपी ने बीजेपी का खेल बिगाड़ दिया है। जेजेपी ने प्रदेश की सभी 90 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे।

यहां देखें LIVE नतीजेहरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम 2019 | महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम 2019

इस बीच बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने जेजेपी से संपर्क साध कर उन्हें उप-मुख्यमंत्री पद ऑफर किया है। अगर ऐसा होता है तो बीजेपी का सत्ता से बाहर होने का रास्ता साफ दिखाई दे रहा है। वहीं खबर यह भी है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी आलाकमान ने मंथन के लिए दिल्ली बुलाया है।

हरियाण कांग्रेस में भी हलचल तेज है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र सिंह हुड्डा से बातचीत की है। बताया जा रहा कि सोनिया ने हुड्डा से कहा है कि दुष्यंत को सीएम बनाना है या नहीं वे खुद ही इस पर विचार करें। हुड्डा को हरियाणा इस फर फैसला लेने की छूट दे दी गई है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी भी जेजेपी को अपने पाले में करना चाह रही है। बीजेपी ने अपने सभी प्रवक्ताओं से कहा है कि वह टीवी डिबेट में जेजेपी के खिलाफ नरमी बरतें। बताया जा रहा है कि बीजेपी अब प्रकाश सिंह बादल को आगे रखकर अकाली दल के माध्यम से दुष्यंत चौटाला को कांग्रेस के साथ जाने से रोकना चाहती है।

विधानसभा चुनाव परिणाम 2019 के लाइव अपडेट jansatta.com पर पाएं। साथ ही जानें महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लाइव नतीजे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भ्रष्टाचार के मामले में फैसले पर तकरार, बॉम्बे हाईकोर्ट के दो जज आमने-सामने, एक की शिकायत- मेरी बात ही नहीं सुनी गई
2 Vidhan Sabha Chunav Results 2019: बीजेपी का बिगड़ेगा खेल? कांग्रेस ने JJP के दुष्यंत चौटाला से किया संपर्क
3 शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे की जीत पर लगे पोस्टर, कई जगह उनको भावी सीएम बताया गया
ये पढ़ा क्या?
X