ताज़ा खबर
 

गोरक्षक दल ने पत्रकार समझकर किया छात्र पर हमला, सीने और पेट को चाकुओं से गोदा

यह छात्र दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में एडमिट है और जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्‍मक तौर पर किया गया है। (Source: Agency)

हरियाणा के सोनिपत जिले में गुरुवार को गोरक्षक दल के कुछ सदस्यों ने एक छात्र पर चाकू से कई बार हमला किया, जिसके बाद यह छात्र दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में एडमिट है और जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। बताया जा रहा है कि गोरक्षक दल के लोगों ने छात्र को इसलिए मारा क्योंकि वह उनके विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें नहीं ले रहा था, उन्हें लगा था कैमरे पकड़े यह छात्र एक पत्रकार है। हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक, बीए सेकेंड ईयर का छात्र शिवम इस इवेंट में अपने एक पत्रकार दोस्त के साथ गया था और दोस्त के कैमरे का इस्तेमाल कर रहा था।

दरअसल गऊ रक्षा सेवा दल ने गुरुवार को केरल कांग्रेस के उन सदस्यों पर राजद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया था जिन्होंने केंद्र सरकार के पशु बिक्री संबंधी कानून के खिलाफ कथित तौर पर सरेआम गाय के बछड़े का कत्ल किया था। गऊ रक्षकों को लगा शिवम एक फोटोग्राफर है इसलिए उन्होंने शिवम से विरोध प्रदर्शन के दौरान की तस्वीरें लेने को कहा। बताया जा रहा है कि शिवम ने तस्वीरें लेने से मना कर दिया जिसके बाद बहस होने लगी। हालांकि उस समय आसपास के लोगों ने मामले को शांत करा दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, गोरक्षकों ने प्रोटेस्ट के बाद शिवम का पीछा किया और मार्केट में चाकू से उसपर हमला कर दिया। हमलावरों ने छात्र के सीने और पेट में कई बार चाकू से वार किए। पुलिस इंस्पेक्टर अजैब सिंह ने कहा, “पीड़ित को पहले स्थानीय अस्पताल में एडमिट कराया गया था, लेकिन बाद में दिल्ली रेफर करना पड़ा।” पुलिस ने मुख्य आरोपी की पहचान 19 साल के मोहित के रूप में की है जिसे हिरासत में ले लिया गया है। हालांकि दो अन्य आरोपी जोकि मोहित के संबंधी हैं, अभी भी फरार हैं।

मोदी के नोटबंदी का असर, 7.1% रही सालाना विकास दर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App