ताज़ा खबर
 

गोरक्षक दल ने पत्रकार समझकर किया छात्र पर हमला, सीने और पेट को चाकुओं से गोदा

यह छात्र दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में एडमिट है और जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है।

dalit boy killed, up dalit boy killed, dalit thrashing, una incident, schedule castes, dalit discrimination, akhilesh yadav govt, gau rakshak, dalit violence, india clashes, latest news, india news, latest newsइस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्‍मक तौर पर किया गया है। (Source: Agency)

हरियाणा के सोनिपत जिले में गुरुवार को गोरक्षक दल के कुछ सदस्यों ने एक छात्र पर चाकू से कई बार हमला किया, जिसके बाद यह छात्र दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में एडमिट है और जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। बताया जा रहा है कि गोरक्षक दल के लोगों ने छात्र को इसलिए मारा क्योंकि वह उनके विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें नहीं ले रहा था, उन्हें लगा था कैमरे पकड़े यह छात्र एक पत्रकार है। हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक, बीए सेकेंड ईयर का छात्र शिवम इस इवेंट में अपने एक पत्रकार दोस्त के साथ गया था और दोस्त के कैमरे का इस्तेमाल कर रहा था।

दरअसल गऊ रक्षा सेवा दल ने गुरुवार को केरल कांग्रेस के उन सदस्यों पर राजद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया था जिन्होंने केंद्र सरकार के पशु बिक्री संबंधी कानून के खिलाफ कथित तौर पर सरेआम गाय के बछड़े का कत्ल किया था। गऊ रक्षकों को लगा शिवम एक फोटोग्राफर है इसलिए उन्होंने शिवम से विरोध प्रदर्शन के दौरान की तस्वीरें लेने को कहा। बताया जा रहा है कि शिवम ने तस्वीरें लेने से मना कर दिया जिसके बाद बहस होने लगी। हालांकि उस समय आसपास के लोगों ने मामले को शांत करा दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, गोरक्षकों ने प्रोटेस्ट के बाद शिवम का पीछा किया और मार्केट में चाकू से उसपर हमला कर दिया। हमलावरों ने छात्र के सीने और पेट में कई बार चाकू से वार किए। पुलिस इंस्पेक्टर अजैब सिंह ने कहा, “पीड़ित को पहले स्थानीय अस्पताल में एडमिट कराया गया था, लेकिन बाद में दिल्ली रेफर करना पड़ा।” पुलिस ने मुख्य आरोपी की पहचान 19 साल के मोहित के रूप में की है जिसे हिरासत में ले लिया गया है। हालांकि दो अन्य आरोपी जोकि मोहित के संबंधी हैं, अभी भी फरार हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारतीय साहित्य का वैश्वीकरण कर रहे प्रवासी लेखक: पद्मेश गुप्त
2 योगी को बुलाने पर अड़ा युवक पेड़ पर दिया धरना, जानिए क्या थी पेड़ पर चढ़ने की वजह
3 कोरा ही रहा किसानों को कर्ज माफी का वादा
IPL 2020 LIVE
X