ताज़ा खबर
 

हरियाणा सीएम की केजरीवाल को नसीहत, ‘एक ही दिन में स्टॉक क्यों खत्म करना है….’, अब हो रहे ट्रोल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कोविड रोधी टीकों को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया।

हरियाणा के सीएम ने केजरीवाल सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। (एक्सप्रेस फोटो)।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कोविड रोधी टीकों को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में टीकों की आपूर्ति को बहुत जल्दी खत्म किया जा रहा है जबकि उनके राज्य में इसे ज्यादा समय तक चलाया जा रहा है। जवाब में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनका ध्यान टीके की खुराक जमा करने के बजाय लोगों की जान बचाने पर है।

केजरीवाल का लहजा हमेशा शिकायती होने का दावा करते हुए खट्टर ने कहा कि दिल्ली को उसकी आबादी के लिहाज से टीके की ज्यादा खुराकें मिल रही हैं। अपने राज्य का उदाहरण देते हुए और एक तरह से टीकों के नियंत्रित वितरण को स्वीकार करते हुए खट्टर ने कहा, “हम (हरियाणा) भी एक दिन में दो लाख टीके लगा सकते हैं और अपना स्टॉक खत्म कर सकते हैं। लेकिन हम जानते हैं कि हमें कितना स्टॉक मिल रहा है और अगर हम रोजाना लोगों को 50-60 हजार खुराक लगाते रहेंगे तो यह (स्टॉक) चलता रहेगा।”

उन्होंने कहा कि महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए केंद्र राज्यों की सहायता के लिये अपना पूरा प्रयास कर रहा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा, “अब तक, टीकाकरण की सभी खुराकें केंद्र की तरफ से आ रही हैं। दिल्ली की आबादी दो करोड़ है और हमारी आबादी 2.90 करोड़।” उन्होंने कहा, “अगर हम इस अनुपात से देखें तो दिल्ली को टीके की 51 लाख खुराकें मिल चुकी हैं और उसके अनुरूप हमें 74 से 75 लाख खुराकें मिलनी चाहिए, लेकिन हमें सिर्फ 58 लाख खुराक मिलीं। अगर कोई प्रति 10 लाख आबादी के लिहाज से देखे तो दिल्ली को टीके की ज्यादा खुराक मिलीं जबकि हरियाणा को कम खुराक मिलीं।”


केजरीवाल द्वारा केंद्र से टीके की ज्यादा खुराक दिये जाने की मांग के बीच उनकी यह टिप्पणी आई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा, “जो भी स्टॉक उपलब्ध है, उसे पूरे देश में वितरित किया जाना है। सिर्फ दिल्ली को यह नहीं मिल सकता। और अगर यह पूरे देश को मिलना है तब इसे आनुपातिक आधार पर दिया जाएगा।” खट्टर ने कहा कि हरियाणा समेत कई राज्य वैश्विक निविदा जारी कर विदेश से टीका हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “केंद्र पहले ही टीका दे रहा है और भविष्य में भी देता रहेगा। लेकिन वह (केजरीवाल) हमेशा नाटक करते रहते हैं।”

सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर मु्ख्यमंत्री के इस बयान को लेकर यूजर्स जमकर ट्रोल कर रहे हैं। उमाशंकर सिंह (@umashankarsingh) ने लिखा कि ऐसी वैज्ञानिक सोच को सलाम है। अभिनव पांडे (@Abhinav_Pan) ने लिखा कि एक बल्टी पानी से नहाना क्यों ? चुल्लू-चुल्लू लें, पानी कई दिन चलेगा। शमीम (@drshamim212) ने लिखा कि पत्तो वाले युग से हम बस दो चुनाव दूर हैं, अगले दो लोकसभा चुनाव में भर के सीट दीजिए और आप आदिमानव युग में।

Next Stories
1 मेहुल चोकसी, अल्पन बंदोपाध्याय पर ऐंकर ने पूछ दिए प्रश्न तो टोकने लगे रविशंकर प्रसाद- सोशल मीडिया पर बात को बुलाया था, अब सवाल पर सवाल दागे जा रहे हैं
2 बिहारः कोरोना के बीच दरभंगा में 24 घंटों में 4 बच्चों की मौत से हड़कंप! DMCH सुप्रिटेंडेट बोले- निमोनिया और खून की थी कमी
3 कोरोना के बीच फर्जीवाड़ा और अंधविश्वास! कहीं बाबा ने खिलाई नीम की पत्तियां, तो कहीं नहाने से परहेज; हकीम भी कर रहे फूंकमार
ये पढ़ा क्या?
X