ताज़ा खबर
 

बुलेट से निकाली पटाखे जैसी आवाज, तो कट गया 32 हजार का चालान; पुलिस ने बाइक भी कर ली जब्त

यातायात पुलिस के प्रभारी एएसआई सुशील कुमार ने बताया कि बुलेट मोटरसाइकिल सवार दो युवक शहर के अंदर काफी समय से पटाखे जैसी आवाज निकाल रहे थे। पुलिस ने युवक को पकड़ 32 हजार रुपए का चालान काटा और मोटरसाइकल भी जब्त कर ली।

Motor Vehicle Act, Royal Enfield Challan, Madhya Pradesh traffic Police, Motor Vehicle Act Rule, new traffic challan fine, new traffic challan fine rate, new traffic rules, motor vehicle amendment ctMotor Vehicle Act, Chandigarh traffic Police, Motor Vehicle Act Rule, new traffic challan fine, new traffic challan fine rate, new traffic rules, motor vehicle amendment ctइस नई पहल के दौरान भोपाल में अब तक करीब 150 से अधिक नियमों को तोड़ने वाले लोग निबंध लिख चुके हैं।

हरियाणा के जींद जिले के नरवाना शहर में बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखे जैसी आवाज निकालना दो युवकों को मंहगा पड़ गया। यातायत पुलिस ने ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के आरोप में 32 हजार रुपए का चालान काटकर मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया है। बुलेट की आवाज सुन पुलिसवालों ने बुलेट का पीछा किया और  पकड़े जाने के बाद उनका चालान काटा। बाइक की आवाज से परेशान कई लोगों ने पुलिस से शिकायत भी की थी।

बुलेट की आवाज से परेशान थे शहर के लोग: बता दें कि यातायात पुलिस के प्रभारी एएसआई सुशील कुमार ने बताया कि बुलेट मोटरसाइकिल सवार दो युवक शहर के अंदर काफी समय से पटाखे जैसी आवाज निकाल रहे थे। इससे शहर के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। जब पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने शहर के लोगों को कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था।

National Hindi News 22 December 2019 Live Updates: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

 32 हजार रुपए का कटा चालान: कुमार ने बताया कि बुलेट सवार युवक ने पुलिस को देखकर तेजी से बस स्टैंड की ओर भागे लेकिन सिपाही संजय कुमार ने उनका पीछा कर पकड़ लिया। पुलिस ने युवक को पकड़ने के बाद 32 हजार रुपए का चालान काटा और मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली।

ऐसा पहले भी हो चुका है राज्य में: गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले राज्य के फतेहाबाद ट्रैफिक पुलिस ने बुलेट बाइक से पटाखेदार आवाज निकालने पर 17500 रुपए के चलान काटे थे। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ बुलेट से तेज पटाखे की आवाज़ निकालने पर ही चालान नहीं काटे जाएंगे। अगर कोई वाहन चालक अपने वाहन के साइलेंसर को मॉडिफाई कराकर अजीब-अजीब आवाज़ें निकालते हैं नियमानुसार उनके भी तय रकम के चालान काटे जाएंगे। फिर वो रकम चाहे कितनी भी हो।

Next Stories
1 आपस में ही भिड़ गए राजद कार्यकर्ता, जहां से लालू रहे सांसद, वहीं फूंक डाला राबड़ी का पुतला
2 मायावती का भीम आर्मी चीफ पर हमला, कहा- UP के बजाए दिल्ली में जबरन प्रदर्शन कर जेल चला जाता है
3 नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी से भारतीय मुसलमानों का कोई लेना देना नहीं है, बोले पीएम मोदी
ये पढ़ा क्या?
X