ताज़ा खबर
 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बोले- पहले दो साल ट्रेनिंग ले रहा था, 2019 में काम करके दिखाऊंगा

सीएम खट्टर ने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीति की जा रही है। केंद्र और हरियाणा की सरकारें हमेशा किसान हित में काम कर रही हैं। उन्होंने बताया कि किसानों की समस्याओं को देखते हुए हरियाणा में जीरो प्रतिशत ब्याज पर लोन दिया जाता है।

सीएम एमएल खट्टर ने दावा किया है कि हरियाणा में बीजेपी का दबदबा बना रहेगा. (फोटो सोर्स: पीटीआई)

पांच राज्यों के चुनाव में हार के बाद हरियाणा के नगर निकाय चुनाव में मिली भारी जीत से उत्साहित मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आगामी लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन का दावा किया है। उन्होंने पिछले सालों की अपनी चुनौतियों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वे दो सालों से ट्रेनिंग ले रहे थे और अब 2019 में काम करके दिखाएंगे। जांट आंदोलन और अपने बयानों से फजीहत झेल चुके खट्टर निकाय चुनावों की जीत को अपने लिए शुभ संकेत मानते हैं। हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में खट्टर ने माना की परिस्थितियां उनके अनुकूल हैं और इसका असर लोकसभा चुनाव में दिखाई देगा। खट्टर ने दावा किया कि पार्टी हरियाणा की 10 सीटों पर अकेले लड़ेगी और सभी पर जीत हासिल करेगी।

खट्टर ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में मिली शिकस्त को जनता की नाराजगी मानने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में पार्टी को वोट प्रतिशत के हिसाब से नुकसान नहीं हुआ है। ऐसे में जनता ने बीजेपी का साथ नहीं छोड़ा। हरियाणा के सीएम ने पांच राज्यों के चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन को चुनौती जरूर माना। खट्टर ने कहा कि कांग्रेस की जीत चैलेंज है। लेकिन, समय रहते इससे पार्टी निपट लेगी। इस दौरान उन्होंने बताया कि किसानों के नाम पर राजनीति की जा रही है। केंद्र और हरियाणा की सरकारें हमेशा किसान हित में काम कर रही हैं। उन्होंने बताया कि किसानों की समस्याओं को देखते हुए हरियाणा में जीरो प्रतिशत के ब्याज पर लोन दिया जाता है।

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि हरियणा में उन्होंने भाई-भतीजावाद को खत्म कर दिया है। जिसकी वजह से जनता की नाराजगी सरकार से नहीं है। ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव भी पार्टी आराम से फतह करेगी। खट्टर ने दोबारा सीएम बनने के सवाल पर कहा कि वह खुद इसका दावा नहीं करने वाले। इस संबंध में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व उचित फैसला लेगा। खट्टर ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनका नारा ‘हरियाणा एक, हरियाणवी एक’ रहने वाला है।

खट्टर ने माना की आगामी चुनावों में कांग्रेस उनके लिए चुनौती नहीं बल्कि इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) है। हालांकि INLD में भी दरार है। ऐसे में वह पूरी तरह सुरक्षित हैं। खट्टर ने कहा कि करनाल नगर निगम के चुनाव में हराने की पूरी कोशिश की गई। कांग्रेस के कुछ तबकों ने INLD के कैंडिटे का समर्थन किया। लेकिन, वह कामयाब नहीं हो पाए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी भी हरियणा में घुसने की फिराक में है। लेकिन, किसी की दाल नहीं गलने वाली।

Next Stories
1 जेंडर गैप इंडेक्‍स में निचले पायदान पर भारत, इंडोनेशिया-ब्राजील हमसे बेहतर हाल में
2 भारत का सबसे लंबा रेलरोड ब्रिज: देवेगौड़ा ने शिलान्‍यास किया, वाजपेयी ने काम शुरू कराया, अब मोदी करेंगे उद्घाटन
3 चॉपर घोटाला: क्रिश्चियन मिशेल ने रिटायर्ड ग्रुप कैप्‍टन को हर महीने दिए लाखों रुपए, गर्लफ्रेंड्स पर उड़ाया पैसा?
ये  पढ़ा क्या?
X