scorecardresearch

जेल में बंद जितेंद्र त्यागी का आरोप, परिवार को तंग किया जा रहा, बोले- जिहादी हत्या करना चाहते हैं

बीते दिनों हरिद्वार पुलिस ने जितेंद्र त्यागी उर्फ़ वसीम रिजवी को रुड़की के नारसन बॉर्डर से हरिद्वार की सीमा में प्रवेश करने पर गिरफ़्तार कर लिया था। रिजवी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153A के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

जितेंद्र त्यागी उर्फ़ वसीम रिजवी हेट स्पीच मामले में जेल में बंद हैं। (फाइल फोटो: एएनआई)

आपत्तिजनक और भड़काऊ बयान देने के मामले में जेल में बंद वसीम रिजवी उफ़ जितेंद्र त्यागी ने आरोप लगाया है कि उनके परिवार को तंग किया जा रहा है और कुछ जिहादी लोग मेरी पत्नी की हत्या कराना चाहते हैं। जितेंद्र त्यागी ने ट्वीट कर लोगों से मदद मांगी है।

जितेंद्र त्यागी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं जेल में हूं, उधर मेरी पत्नी को मौलानाओं ने मारपीट कर अपने घर से बाहर निकाल दिया। उनका साथ यूपी पुलिस के ASI ज़ैदी ने दिया। आप लोग मेरे परिवार का साथ दें, जिहादी मेरी पत्नी की हत्या भी कर सकते हैं। वह मेरे परिवार को डरा रहे हैं। मैं जेल में बंद हूं, आप लोग ही न्याय करे। इसके साथ ही जितेंद्र त्यागी ने ट्वीट में उनकी पत्नी के द्वारा पुलिस के सामने की गई शिकायत की फोटो भी साझा की है।

ट्वीट में साझा किए गए शिकायत के अनुसार जितेन्द्र त्यागी की पत्नी फरहा फातिमा ने आरोप लगाया है कि गुरुवार को कुछ लोग उनके घर में घुस आए और घर में चल रहे काम को रोकने लगे। उन लोगों ने मेरी ममेरी बहन के साथ गाली गलौज भी की। इसकी जानकारी मैंने सआदतगंज थाने को दी और इसके बाद जब मैं अपने घर गई तो उन लोगों ने मेरे साथ भी धक्का मुक्की और गाली गलौज की। लेकिन वहां मौजूद एसआई जैदी मूकदर्शक बने रहे। एसआई साहब ने भी जबरन घर की चाबी लेकर मुझे घर से बाहर निकाल दिया।

बता दें कि बीते दिनों हरिद्वार पुलिस ने जितेंद्र त्यागी उर्फ़ वसीम रिजवी को रुड़की के नारसन बॉर्डर से हरिद्वार की सीमा में प्रवेश करने पर गिरफ़्तार कर लिया था। रिजवी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153A के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। वसीम रिजवी के खिलाफ एक किताब के विमोचन कार्यक्रम के दौरान पैगंबर मुहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी करने को लेकर एक मामला दर्ज किया गया था। इसके अलावा हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद में उनके खिलाफ दो मुकदमे दर्ज किए गए थे। 

हरिद्वार में भड़काऊ भाषण देने के मामले में कोर्ट ने वसीम रिजवी उर्फ ​​जितेंद्र त्यागी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। गुरुवार को हरिद्वार कोर्ट में जितेंद्र त्यागी की याचिका भी खारिज कर दी गई।  

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट