ताज़ा खबर
 

हार्दिक पटेल का फोन टैप, कहा था- गुजरात को जला डालो, सरकार गिरा डालो, ट्रेनें फूंक डालो….

गुजरात में पाटीदारों के लिए आरक्षण की लड़ाई लड़ने वाले नेता हार्दिक पटेल ने अपने लोगों से कहा था कि वे हाईवे जाम करने के लिए बोतलें फेंकें, ट्रकें खड़ी करें और टायर जलाएं।

Author अहदाबाद/ | Updated: October 23, 2015 2:13 PM

गुजरात में पाटीदारों के लिए आरक्षण की लड़ाई लड़ने वाले नेता हार्दिक पटेल ने अपने लोगों से कहा था कि वे हाईवे जाम करने के लिए बोतलें फेंकें, ट्रकें खड़ी करें और टायर जलाएं।

हार्दिक ने 18 अक्‍टूबर को राजकोट में हुए भारत-साउथ अफ्रीका वनडे मैच से एक दिन पहले शाम को फोन पर ये बातें कहीं थीं। अहमदाबाद पुलिस का दावा है कि उसके पास फोन की रिकॉर्डिंग है।

पाटीदार अमानत आंदोलन समिति (पीएएएस) के संयोजक हार्दिक और उनके पांच सहयोगियों पर देशद्रोह का आरोप लगा है। डिटेक्‍शन ऑफ क्राइम ब्रांच (डीसीबी) ने भड़काऊ बयान देने के चलते उनके खिलाफ ‘सरकार के खिलाफ जंग छेड़ने’ का आरोप लगाया है।डीसीबी के पास 25 अगस्‍त को अहमदाबाद में पाटीदारों की रैली से जुड़ी बातचीत की रिकॉर्डिंग भी है।

Also Read: हार्दिक पटेल और सहयोगियो की फोन पर हुई बातचीत का ब्योरा

इसमें हार्दिक फोन पर अपने सहयोगियों से कह रहे हैं- एक घंटे में गुजरात को जला डालो, सरकार गिरा डालो, ट्रेनें फूंक डालो…. एक रिकॉर्डिंग में हार्दिक किसी आदमी को कह रहे हैं कि गोली तैयार रखो और गड़बड़ हो तो फायर करो…डीसीबी ने हार्दिक के खिलाफ जो एफआईआर तैयार की है उसमें इस बातचीत के साथ-साथ पिछले कुछ महीने में उनके द्वारा दिए गए भाषणों का भी जिक्र किया गया है।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, गूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories