ताज़ा खबर
 

राजकोट में भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के पहले हिरासत में लिए गए हार्दिक

हार्दिक पटेल को पुलिस ने तब हिरासत में ले लिया जब वह यहां भारत- दक्षिण अफ्रीका एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के पहले राजकोट में खांधेरी क्रिकेट स्टेडियम..

Author राजकोट | Published on: October 19, 2015 12:47 AM
Hardik Patel, Hardik Patel Bail, Gujarat High Court, Hardik Patel News, Hardik Patel Gujarat, Hardik Patel Latest newsपाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल। (पीटीआई फाइल फोटो)

पटेलों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन की अगुवाई कर रहे हार्दिक पटेल को रविवार को पुलिस ने तब हिरासत में ले लिया जब वह यहां भारत- दक्षिण अफ्रीका एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के पहले शहर में खांधेरी क्रिकेट स्टेडियम की ओर जा रहे थे।

हिरासत में लिये जाने से कुछ मिनट पहले 22 वर्षीय नेता ने संवाददाताओं से कहा कि वह केवल आम दर्शक की तरह मैच देखना चाहते हैं। इससे पहले उन्होंने आरक्षण की मांग पर एक दिवसीय मैच के आयोजन स्थल पर प्रदर्शन की धमकी दी थी। उनकी धमकी के बाद राजकोट प्रशासन ने शनिवार रात जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी थी।

जामनगर (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक प्रदीप सेजुल ने बताया, ‘‘पुलिस ने माधापर क्रॉस रोड इलाके से हार्दिक पटेल को तब हिरासत में ले लिया जब वह शहर में खांधेरी क्रिकेट स्टेडियम की ओर जा रहे थे। इसी स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला जा रहा है।’’

पटेल आरक्षण आंदोलन का प्रसार करने वाले और पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के समन्वयक हार्दिक और उनके चार समर्थकों को तब हिरासत में ले लिया गया जब वह किसान के भेष में क्रिकेट स्टेडियम जा रहे थे।

राजकोट (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक गगनदीप गंभीर ने बताया कि हार्दिक को शहर के बाहरी क्षेत्र घंटेश्वर इलाके में एसआरपी मुख्यालय ले जाया गया। हार्दिक ने बताया, ‘‘हम यहां विरोध के लिए नहीं आए हैं सिर्फ अपने पाटीदार (पटेल) भाइयों के साथ मैच देखना चाहता था। दूसरे दर्शकों की तरह हम यहां भारतीय टीम का हौसला बढ़ाने के लिए आए हैं। हमारे पास मैच का टिकट भी है।’’

इससे पहले हार्दिक ने कहा था कि वे दोनों टीमों का रास्ता रोकेंगे और उन्हें स्टेडियम नहीं जाने देंगे। अगर उनके समर्थकों को भीतर नहीं जाने दिया गया तो वे स्टेडियम का घेराव करेंगे। उन्होंने पटेल समुदाय के सदस्यों से आरक्षण के मुद्दे को उठाने के लिए राजकोट मैच के दौरान बड़ी संख्या में मौजूद रहने को भी कहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पेप्सी की जगह आईपीएल का टाइटिल प्रायोजक बना वीवो
2 धीमे विकेट पर बड़े शॉट खेलना मुश्किल हो गया: धोनी
3 राजकोट वनडे में भारत की हार, दक्षिण अफ्रीका सिरीज में 2-1 से आगे
ये पढ़ा क्या?
X