ताज़ा खबर
 

ब्रिटेन तक पहुंच गई ‘पटेल आरक्षण’ की आग, जानें कैसे

पटेल आरक्षण के लिए चलाए जा रहे आंदोलन की अगुआई कर रहे हार्दिक पटेल ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को पत्र लिखकर कहा है कि गुजरात में लोकतंत्र नहीं है।

Author अहमदाबाद | November 2, 2015 9:51 AM
पटेल आरक्षण की आग पहुंची ब्रिटेन

‘पटेल आरक्षण’ की आग अब ब्रिटेन तक जा पहुंची है। पटेल आरक्षण के लिए चलाए जा रहे आंदोलन की अगुआई कर रहे हार्दिक पटेल ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को पत्र लिखकर कहा है कि गुजरात में लोकतंत्र नहीं है।  उन्‍होंने लिखा है कि राज्‍य में पटेल समुदाय पर अत्याचार हो रहा है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने की 12 तारीख को ब्रिटेन यात्रा पर जाने वाले हैं, लेकिन हार्दिक ने कैमरन को पत्रकर लिखकर पहले सुर्खियां बटोर ली हैं।

आंदोलन के नेताओं का कहना है कि वे पटेल आरक्षण की मांग को लेकर मोदी की ब्रिटेन यात्रा के दौरान प्रदर्शन करेंगे। ब्रिटेन को लिखे गए पत्र में हार्दिक ने कहा है कि उनका उद्देश्य समुदाय की स्थिति को रेखाकिंत करना है। पत्र में राज्य की भाजपा सरकार पर पाटीदार समुदाय को निशाना बनाने का आरोप लगाया है।

हार्दिक पटेल पर राजद्रोह का आरोप लगा है, जिसकी वजह से वह अभी जेल में बंद हैं। हार्दिक पटेल को गुजरात के चार पूर्व मुख्यमंत्रियों- शंकर सिंह वाघेला, केशुभाई पटेल, सुरेश मेहता और दिलीप पारिख का पूरा समर्थन मिल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App