घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम? नए मंत्री हरदीप पुरी बोले- थोड़ा समय दीजिए

पेट्रोल, डीजल आज और महंगा हो गया। पेट्रोल आज 35 पैसे और डीजल 9 पैसे महंगा हो गया है। दिल्ली में पेट्रोल 100.56 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर का हो गया है। देश के सभी बड़ी शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच चुकी है।

petrol and diesel, Hardeep Puri, New minister Puri, news 24, prices of petrol
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह ने कहा-थोड़ा समय दें घटेंगे पेट्रोल के दाम (फाइल फोटो)

मोदी कैबिनेट के नए पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि पेट्रोल डीजल के दाम घटेंगे पर थोड़ा समय दो दीजिए। हालांकि, मंत्री ने जो योजना इसके लिए बताई है वो समझ से परे है। उनका कहना है कि कच्चे तेल का देश में ही उत्पादन बढ़ाया जाएगा। प्राकृतिक गैस को भी अब तेजी से बनाया जाएगा।

उधऱ, सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके दावे के खूब मजे लिए। सरदार युसूफ ने लिखा-सर आपको जनता ने समय दिया कमर तोड़ दो दबाके। दाम बढ़ा दो। इससे पहले तो धर्मेंद्र प्रधान जी थे पेट्रोलियम मंत्री थे। वो भी कुछ नहीं कर सके तो आप कौन सा भला करोगे जनता का। सुरेश कुमार ने लिखा- सात साल से सो रहे थे, जुमलाबाज नेता जी। एक यूजर ने लिखा-आप से भी ना हो पाएगा। बोलने की बाते हैं। Tax लेना बस। आप लोग जानते है लूटना है बस। रोजगार की बात कोई भी मंत्री जी नहीं करते अब।

फिरोज अंसारी ने लिखा- अरे नेहरु जी को जिन्दा करो सब ठीक हो जायेगा। कुछ होने वाला नहीं है। अब सत्ता की नयी कुर्सी बहुत गर्म है। हमारे पूर्वजो ने कांग्रेस को 70 साल दिया था। तुमको भी देंगे 14 वर्ष। 140/लीटर पहुंचने के लिए।

इधर मंत्री जुमलेबाजी से लोगों को बहलाने में व्यस्त हैं और उधऱ, आम जनता की जेब पर एक बार फिर मार पड़ी है। पेट्रोल, डीजल आज और महंगा हो गया। पेट्रोल आज 35 पैसे और डीजल 9 पैसे महंगा हो गया है। दिल्ली में पेट्रोल 100.56 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर का हो गया है। देश के सभी बड़ी शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच चुकी है।

कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 100.23 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 100.62 रुपये प्रति लीटर हो गई। अन्य दो महानगरों (चेन्नई और मुंबई) में पेट्रोल की कीमतें कुछ समय पहले ही सेंचुरी का आंकड़ा पार कर चुकी हैं। मुंबई में यह 29 मई को 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर गई। मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब 106.59 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपये पार हो चुका है। हैदराबाद और बेंगलुरु में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है। गौरतलब है कि बुधवार को कैबिनेट विस्तार के तहत पीएम मोदी ने पेट्रोलियम मंत्रालय धर्मेंद्र प्रधान से लेकर हरदीप पुरी को सौंप दिया है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट