ताज़ा खबर
 

Harayana Elections 2019 Opinion Poll: हरियाणा में बीजेपी को मिल सकती हैं 83 सीटें, पर 60% लोगों ने खट्टर को बतौर सीएम किया इनकार

Haryana Election Opinion Poll 2019 ABP News: वोट प्रतिशत की बात करें तो बीजेपी इस मामले में भी विपक्षी पार्टियों से आगे नजर आ रही है। इस साल चुनाव में बीजेपी को 48%, कांग्रेस को 21% और अन्य को 31% प्रतिशत वोट मिलने के आसार हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: October 18, 2019 7:16 PM
हरियाणा में बीजेपी की एक बार फिर से बंपर जीत की संभावना है।(फोटो- नरेंद्र)

हरियाणा में बीजेपी इस बार फिर से बंपर जीत के साथ सरकार बना सकती है। एबीपी न्यूज और सी वोटर के ओपिनियन पोल सर्वे के मुताबिक बीजेपी हरियाणा में जीत के रथ पर सवार है और आने वाले विधानसभा चुनाव में विपक्ष का सूपड़ा साफ हो जाएगा।

एबीपी न्यूज और सी वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक हरियाणा में बीजेपी को बंपर जीत मिल सकती है। सर्वे के रिजल्ट में कहा गया है कि बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों को 83 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं, कांग्रेस और साथी पार्टियों को तीन सीट जबकि अन्य के खाते में चार सीटें आती दिख रही हैं। यह नती जे बीजेपी के लिए साल 2014 से भी ज्यादा अच्छे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 47 सीटें मिली थी जबकि कांग्रेस को 15 सीटें मिली थी। वहीं इंडियन नेशनल लोकदल को 19 सीटें मिली थीं।जबकि अन्य के खाते में चार सीटें गई थी।

वोट प्रतिशत की बात करें तो बीजेपी इस मामले में भी विपक्षी पार्टियों से आगे नजर आ रही है। इस साल चुनाव में बीजेपी को 48%, कांग्रेस को 21% और अन्य को 31% प्रतिशत वोट मिलने के आसार हैं।

मुख्यमंत्री के तौर पर कौन कितना पसंदीदा उम्मीदवार है। इस मामले में बीजेपी के मनोहर लाल खट्टर सबसे आगे हैं। हरियाणा में मुख्यमंत्री पद के लिए मनोहर लाल खट्टर- 40% लोगों की पसंद हैं  जबकि भूपेंद्र सिंह गुड्डा को केवल 20 प्रतिशत लोग ही बतौर सीएम देखना चाहते हैं। दुष्यंत चौटाला का हाल भी कुछ ऐसा ही है। उन्हें सिर्फ 14 प्रतिशत लोग ही बतौर मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शराब पीकर पकड़े गए, पूरे गांववालों को देनी होगी ‘मटन पार्टी’, गुजरात के गांव का अनोखा फैसला
2 Maharashtra Elections 2019 Opinion Poll: महाराष्ट्र में फिर बीजेपी-शिव सेना की आंधी, एनडीए के सामने विरोधियों का सफाया होने के आसार
3 असम में NRC कॉर्डिनेटर प्रतीक हजेला को SC ने डेप्यूटेशन पर भेजा MP, ट्रांसफर पर CJI ने नहीं बताया कारण