ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी के जाने के बाद बोले हनुमानगढ़ी के मुख्य महंत- अखिलेश के आगे सब बेकार हैं,समझ रहे हैं ना?

हनुमान गढ़ी के मुख्य महंत ज्ञान दास ने राहुल को अच्छा इंसान बताया लेकिन साथ ही साथ यह भी कहा कि अखिलेश यादव से बेहतर कोई नहीं है।

Author September 10, 2016 8:27 AM
राहुल गांधी ने अयोध्या में हनुमानगढ़ी के महंत ज्ञानदास से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया।(PC: ANI)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार (9 सितंबर) को हनुमान गढ़ी के दर्शन किए थे। इसके बाद वहां के मुख्य महंत ज्ञान दास ने राहुल गांधी को लेकर अपने विचार रखे। ज्ञान दास ने राहुल को अच्छा इंसान बताया लेकिन साथ ही साथ यह भी कहा कि अखिलेश यादव से बेहतर कोई नहीं है। राहुल गांधी के जाने के बाद महंत दास ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा, ‘राहुल अच्छे इंसान हैं। वह देखने में काफी गंभीर स्वभाव के भी लगते हैं। लेकिन यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बेहतर कोई नहीं है। राहुल गांधी अपने और अपने परिवार के लिए मेरा आशिर्वाद लेने आए थे जो कि मैंने उन्हें दे दिया।’ महंत ने आगे कहा, ‘मैं आपको एक बात बताता हूं, ज्यादा चौंकिएगा मत। अखिलेश के आगे सब बेकार हैं। समझ रहे हैं ना?’

महंत ने मीडियाकर्मयों को यह भी बताया कि उन्होंने राहुल से ‘राम मंदिर’ के निर्माण को लेकर कोई बात नहीं की है। मंहत ज्ञान दास ने बताया कि राहुल गांधी ने शाही मस्जिद को ठीक करवाने में मदद करने के लिए हनुमान गढ़ी के लोगों की तारीफ भी की थी। गांधी परिवार से राहुल पहले ऐसे शख्स हैं जो 1992 में बाबरी मस्जिद के गिराए जाने के बाद अयोध्या गए हैं। अयोध्या पहुंचकर राहुल गांधी हनुमान गढ़ी मंदिर भी गए। 1990 में अपनी ‘सद्भावना यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी भी वहां दर्शन के लिए गए थे लेकिन देर हो जाने की वजह से उन्हें दर्शन नहीं हो पाए थे।

दरअसल, राहुल गांधी इन दिनों यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं। उसके लिए वह यूपी में किसान यात्रा निकाल रहे हैं। राहुल गांधी ने मंगलवार (6 सितंबर) को देवरिया के रुद्रपुर के पंचलड़ी कृतपुरा गांव से अपनी यात्रा की शुरुआत की थी। उस दौरान किसान मांगपत्र इकट्ठे किए और घरों पर कांग्रेस के स्टिकर लगाए थे। किसान यात्रा के दौरान राहुल गांधी 225 विधानसभाओं में जाएंगे। यह यात्रा कुल 2500 किलोमीटर की होने वाली है।

Read Also: राहुल गांधी ने VHP ‘विरोधी’ महन्त ज्ञानदास से लिया आशीर्वाद, किछौछा शरीफ की दरगाह पर भी टेकेंगे मत्था

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App