ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी के जाने के बाद बोले हनुमानगढ़ी के मुख्य महंत- अखिलेश के आगे सब बेकार हैं,समझ रहे हैं ना?

हनुमान गढ़ी के मुख्य महंत ज्ञान दास ने राहुल को अच्छा इंसान बताया लेकिन साथ ही साथ यह भी कहा कि अखिलेश यादव से बेहतर कोई नहीं है।

Author September 10, 2016 8:27 AM
rahul gandhi, rahul ayodhya visit, Mahant Gyan Dasराहुल गांधी ने अयोध्या में हनुमानगढ़ी के महंत ज्ञानदास से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया।(PC: ANI)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार (9 सितंबर) को हनुमान गढ़ी के दर्शन किए थे। इसके बाद वहां के मुख्य महंत ज्ञान दास ने राहुल गांधी को लेकर अपने विचार रखे। ज्ञान दास ने राहुल को अच्छा इंसान बताया लेकिन साथ ही साथ यह भी कहा कि अखिलेश यादव से बेहतर कोई नहीं है। राहुल गांधी के जाने के बाद महंत दास ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा, ‘राहुल अच्छे इंसान हैं। वह देखने में काफी गंभीर स्वभाव के भी लगते हैं। लेकिन यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बेहतर कोई नहीं है। राहुल गांधी अपने और अपने परिवार के लिए मेरा आशिर्वाद लेने आए थे जो कि मैंने उन्हें दे दिया।’ महंत ने आगे कहा, ‘मैं आपको एक बात बताता हूं, ज्यादा चौंकिएगा मत। अखिलेश के आगे सब बेकार हैं। समझ रहे हैं ना?’

महंत ने मीडियाकर्मयों को यह भी बताया कि उन्होंने राहुल से ‘राम मंदिर’ के निर्माण को लेकर कोई बात नहीं की है। मंहत ज्ञान दास ने बताया कि राहुल गांधी ने शाही मस्जिद को ठीक करवाने में मदद करने के लिए हनुमान गढ़ी के लोगों की तारीफ भी की थी। गांधी परिवार से राहुल पहले ऐसे शख्स हैं जो 1992 में बाबरी मस्जिद के गिराए जाने के बाद अयोध्या गए हैं। अयोध्या पहुंचकर राहुल गांधी हनुमान गढ़ी मंदिर भी गए। 1990 में अपनी ‘सद्भावना यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी भी वहां दर्शन के लिए गए थे लेकिन देर हो जाने की वजह से उन्हें दर्शन नहीं हो पाए थे।

दरअसल, राहुल गांधी इन दिनों यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं। उसके लिए वह यूपी में किसान यात्रा निकाल रहे हैं। राहुल गांधी ने मंगलवार (6 सितंबर) को देवरिया के रुद्रपुर के पंचलड़ी कृतपुरा गांव से अपनी यात्रा की शुरुआत की थी। उस दौरान किसान मांगपत्र इकट्ठे किए और घरों पर कांग्रेस के स्टिकर लगाए थे। किसान यात्रा के दौरान राहुल गांधी 225 विधानसभाओं में जाएंगे। यह यात्रा कुल 2500 किलोमीटर की होने वाली है।

Read Also: राहुल गांधी ने VHP ‘विरोधी’ महन्त ज्ञानदास से लिया आशीर्वाद, किछौछा शरीफ की दरगाह पर भी टेकेंगे मत्था

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जाकिर नाइक के NGO ने राजीव गांधी ट्रस्ट को दिया था 50 लाख रुपए का दान
2 समुद्री आतंकवाद बड़ा खतरा बना हुआ है: राजनाथ सिंह
3 कावेरी विवाद: कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने गतिरोध खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की
ये पढ़ा क्या?
X