ताज़ा खबर
 

शहीद हनमनथप्‍पा की पत्‍नी बोलीं- इकलौती बेटी को भी बनाऊंगी फौजी, देश विरोधी हरकतों से दूर रहें युवा

नागपुर में कार्यक्रम के दौरान लांस नायक हनमन‍थप्‍पा की पत्‍नी महादेवी ने कहा कि हाल ही में हुई देश विरोधी गतिविधियों से उन्‍हें दुख पहुंचा है।

lance naik Hanamanthappa, Hanamanthappa wife, mahadevi, Hanamanthappa daughter, anti national activity, Hanamanthappa wife mahadevi, Hanamanthappa wife news, Hanamanthappa wife daughter, हनमनथप्‍पा, हनमनथप्‍पा पत्‍नी महादेवी, हनमनथप्‍पा बेटी, हनमनथप्‍पा की पत्‍नी ने कहा बेटी को फौज में भेजूंगी सियाचिन में शहीद हुए लांस नायक हनमनथप्‍पा की पत्‍नी महादेवी ने युवाओं से देश विरोधी गतिविधियों से दूर रहने की अपील की। (Photo: ANI)

सियाचिन में शहीद हुए लांस नायक हनमनथप्‍पा की पत्‍नी महादेवी ने युवाओं से देश विरोधी गतिविधियों से दूर रहने की अपील की है। गुरुवार को नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान महादेवी ने कहा कि हाल ही में हुई देश विरोधी गतिविधियों से उन्‍हें दुख पहुंचा है। युवाओं को देश के प्रति जीवन समर्पित करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

उन्‍होंने कहा,’मेरे पति सेना में जाना चाहते थे। उनका चयन पुलिस में भी हो गया था लेकिन उन्‍होंने सेना को चुना। मैंने सुना कि देश में राष्‍ट्र विरोधी गतिविधियां हो रही हैं मैं इससे दुखी हूं। हमने भारत में जन्‍म लिया है और भारत माता ने हमे रहने के लिए जगह दी है। हम इसका दुरुपयोग कर रहे हैं। मैं युवाओं से अपील करती हूं कि ऐसा न करें। हमें देश के लिए जान देने के लिए तैयार रहना चाहिए।’ कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी की पत्‍नी भी मौजूद थी।

Read Alsoओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने पूछा- अफजल शहीद तो हनुमनथप्पा को क्या कहेंगे?

उन्‍होंने कहा कि वह अपनी बेटी को भी सेना में भेजना चाहेंगी। महादेवी ने कहा, ‘मेरे कोई बेटा नहीं है। मैं अपनी बेटी काे देश सेवा के लिए भेजूंगी। मैं उसे सेना में भेजूंगी।’ कार्यक्रम के दौरान महादेवी को सम्‍मानित किया गया। उन्‍हें बेटी की पढ़ाई के लिए एक लाख रुपये का चैक भी दिया गया। गौरतलब है कि हनमनथप्‍पा सियाचिन में आए बर्फीले तूफान में नौ अन्‍य जवानों के साथ दब गए थे। हालांकि छह दिन बाद वे जिंदा निकाले गए। इसके बाद 11 फरवरी को दिल्‍ली स्थि‍त आर्मी रिसर्च एंड रैफरल अस्‍पताल में उनका निधन हो गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BJP सांसद उदित राज ने भी महिषासुर को शहीद माना, स्‍मृति ईरानी ने जताई थी आपत्ति
2 प्रभु ने पूरी नहीं की अलग महिला कोच की आस
3 रेल बजट: पूर्वोत्तर जाने के लिए न करना पड़े हफ्ता भर इंतजार
ये पढ़ा क्या?
X