ताज़ा खबर
 

पाक‍िस्‍तानी पत्रकार हामिद मीर ने इशारों में उठाई भारत सरकार और सेना पर अंगुली, कहा- इन लड़क‍ियों को क‍िसने बनाया पत्‍थरबाज?

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि हम भी उन बलूच लड़कियों को सल्यूट करते हैं जो पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के साथ ऐसा बर्ताव करती हैं।

हामिद मीर द्वारा इस फोटो को ट्विटर पर पोस्ट करने के बाद ट्विटर पर लोग आपस में एक दूसरे पर अंगुली उठाने लगे। (Photo: twitter)

श्रीनगर में सेना पर स्थानीय लोग अक्सर पत्थरबाजी करते रहते हैं। इस पर पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने भारत सरकार और सेना पर इशारों ही इशारों में अंगुली उठा दी है। हमिद मीर ने ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट की है। फोटो के साथ हमिद मीर ने लिखा है कि श्रीनगर में इन स्कूली छात्राओं को भारतीय सेना पर पत्थर फेंकने के लिए किसने मजबूर किया है। इसके बाद तो ट्विटर पर भारत और पाकिस्तान समर्थक आपस में भिड़ गए। इस ट्वीट पर एक यूजर ने भारतीय आर्मी को कायर बताते हुए इन लड़कियों को सल्यूट किया है। इसके बाद एक हर्षवर्धन नाम के यूजर ने लिखा कि इसी तरह हम भी उन बलूच लड़कियों को भी सल्यूट करते हैं, जो पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के साथ ऐसा बर्ताव करती हैं। इसके बाद मैक नाम के यूजर ने हर्षवर्धन के लिए लिखा कि ऐसी कोई फोटो दिखाओ जिसमें बलूच लड़कियां पाकिस्तान के किसी सुरक्षा बल पर पत्थर फेंक रही हों, जैसे श्रीनगर की यह लड़कियां सेना पर पत्थर फेंक रही हैं। इसपर हर्षवर्धन ने लिखा कि इंतजार करो फोटो भी दिखा देंगे।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Gold
    ₹ 25900 MRP ₹ 29500 -12%
    ₹4000 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14845 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback

आपको बता दें कि 27 अप्रैल को कुपवाड़ा के पंझगाम में सेना के कैंप पर आतंकी हमले के बाद तीन सैनिक शहीद हो गए थे। इस आतंकी हमले के बाद कुपवाड़ा में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। इन प्रदर्शन के दौरान सेना पर पत्‍थरबाजी भी हुई। इस हमले में कैप्‍टन आयुष यादव, एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) और एक जवान शहीद हो गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक सेना और आतंकियों के बीच जारी एनकाउंटर में बाधा डालने के मकसद से ही पत्‍थरबाजी की गई थी।

इंडियन आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने चेतावनी दी थी कि जो भी सेना के ऑपरेशन में बाधा डालेंगे उन पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। जनरल रावत के अलावा जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस की ओर से भी पत्‍थरबाजों को चेतावनी दी जा चुकी है। इसके बावजूद कोई भी इन चेतावनियों को गंभीरता से नहीं लेता दिख रहा है। इंटेलिजेंस रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके लोगों से सड़कों पर उतरने की अपील की जा रही है। युवाओं को पथराव करने के लिए उकसाया जा रहा है।

कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में मौत की सजा मिलने पर भारत का कड़ा रुख; रोकी पाकिस्तानी कैदियों की रिहाई, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App